यूथ कांग्रेस के द्वारा 15 सुत्रीय मांगों को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

यूथ कांग्रेस के द्वारा 15 सुत्रीय मांगों को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

*15 दिन में कार्यवाही करे नही तो नगर परिषद के सामने होगा धरना प्रदर्शन*


अनूपपुर

मा नर्मदा जी के उद्गम स्थल पवित्र नगरी अमरकंटक के जनमानस के जन समस्यायों एवं वार्डों के विकास निर्माण कार्यों को लेकर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बिरू तंबोली के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया जो इस प्रकार है 

माँ नर्मदा जी के उद्गम स्थल पवित्र नगरी अमरकंटक के वार्ड क्रमांक 13 टिकरीटोला में सी सी रोड निर्माण एवं रंगमंच का विस्तार किया जाए। प्रधान मंत्री आवास योजना का जांच कर पात्र लोगों को इसका लाभ दिलाया जाए। अमरकंटक में बाहर से आये हुए लोगों द्वारा लगातार हो रहे अतिक्रमण को हटाया जाऐ। जैसे कपिल धारा रोड में धार कुंडी आश्रम के समाने नये आश्रम का का निर्माण, दक्षिण तट में सुलभ शौचालय के सामने अतिक्रमण वार्ड क्रमांक 14, 15 एवं अन्य वार्डों मे अतिक्रमण अमरकंटक का सबसे पुराना प्रसिद्ध राम बाई धर्मशाला के बाउंड्री वाल पर अतिक्रमण हटाए जाए। नगर पंचायत के द्वारा मस्टर रोल में लगे कर्मचारीयो की योग्यता की जांच की जाए एवं नगर पालिका के समस्त कर्मचारियों का विभाग आवंटित किया जाए, अमरकंटक में चल रहे समस्त विकास कार्यों के कार्य स्थल पर निर्माण कार्यों का संपूर्ण जानकारी चस्पा करे। वार्ड क्रमांक 15 में शिशु मंदिर के आगे से नल,और लाईट की व्यस्था कराया जाए। नगर पालिका द्वारा शुलभ शौचालय, पर्यटक गेस्ट हाउस सप्ताहीक बजार बैठकी का ठेका दिया जाए जिससे स्थानीय लोगो को रोजगार मिल सके। अमरकंटक नगर पालिका द्वारा निर्मित मैकल पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाए। अमरकंटक में घरेलू और व्यवसायिक का नल कनेक्शन अलग अलग किया जाए। दिन दयाल रसोई योजना की जांच की जाए। नगर पालिका द्वारा खेल के लिए बढ़ावा देने हेतु फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए। अमरकंटक में सीवरेज लाइन का निर्माण गुणवत्ता विहिन होने के कारण जगह जगह पाईप लीकेज हो रही है जिससे अमरकंटक का गंदा पानी मा नर्मदा जी में शामिल हो रही है जो जांच का विषय है इसका निरीक्षण कर इसे सुधारने का कार्य करे। अमरकंटक में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के रुकने लिए रैन बसेरा का निर्माण कराया गया है लेकिन समस्त रैन बसेरा किसी ना किसी विभाग द्वारा कब्जा कर के रखा गया है जिससे खाली कराया जाए। अमरकंटक के जैन मंदिर में नगर पालिका द्वारा शासकीय दुकानों का निर्माण कराया जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार का अवसर मिल सके। अमरकंटक के मुक्ति धाम पर बाउंड्री निर्माण, वृक्षारोपण,सौंदर्यीकरण,भवन एवं टिना सेट का निर्माण कराया जाऐ। अमरकंटक के दक्षिण तट पर परिक्रमावासीयो के रूकने हेतु भवन एवं परिक्रमावासी मार्ग पर दिशा निर्देश हेतु बोर्ड लगाया जाए।

ज्ञापन पर दिये गये समस्त बिंदुओं पर कार्रवाई करे 15 दिवसीय के अन्दर नगर पंचायत के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगे जिस पर आपकी स्वयं की जवाबदेही होगी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget