समाचार 01 फ़ोटो 01

दुष्कर्म का आरोपी प्राचार्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, न्यायालय ने भेजा जेल

*गिरफ्तारी के लिए एसपी ने बनाई थी 11 सदस्यीय टीम, 35 हजार का था इनाम*

अनूपपुर। 

गुरू-शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार करने वाले माध्यमिक शिक्षक पीटीआई प्रभारी प्राचार्य खमरौध 51 वर्षीय उदय नारायण सिंह बघेल पिता स्व. शंकर सिंह निवासी एमपीईबी कॉलोनी शहडोल को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। ज्ञात हो कि मामला संगीन व अति संवेदनशील होने तथा पीडित छात्रा द्वारा 48 घंटे में आरोपित प्राचार्य की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक मोतीउर रहमान ने आरोपी को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मन्सूरी के नेतृत्वा में 11 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया गया था। जो लगातार हर संभावित ठीकानो में दबिश देते हुए शहड़ोल-अनूपपुर मुख्य मार्ग से गिरफ्तार किया गया। ज्ञात हो कि इसे पकड़ने के लिए आईजी शहडोल ने 30 हजार एवं पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार रूपयें के पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

दुष्कर्म का आरोपित के गिरफ्तार होने पर 29 अगस्त को पुलिस अधीक्षक मोतीउर रहमान ने पुलिस कार्यालय सभागार में पत्रकार वर्ता में छात्रा से दुष्कर्म के आरोपित प्रभारी प्राचार्य की गिरफ्तारी के संबंध जानकारी दी। उन्होने बताया कि छात्रा कक्षा 12वीं की ओपन परीक्षा फार्म भरने के लिए 23 अगस्त की दोपहर लगभग 4 बजे थाना करनपठार अंतर्गत शासकीय उमा. विद्यालय खमरौध में प्रभारी प्राचार्य उदय नारायण सिंह बघेल से मिली थी। जहां छात्रा को फार्म भरवाने के नाम पर अपने चार पहिया वाहन से शहडोल ले जाने के लिए निकले और छात्रा को दलदली गांव के स्कूल और वहां से पड़मनिया स्कूल पुराना विद्यालय भवन ले जाकर छात्रा को पहले जबरन शराब पिलाई और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया और 24 अगस्त की दोपहर लगभग 12 बजे मुझे शहडोल में छोड़ दिया। जहां से बस में बैठकर अपने घर शाम को पहुंची और अपने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी देते हुए 26 अगस्त को करनपठार थाना पहुंचकर प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराई।

पुलिस अधीक्षक मोतीउर रहमान ने बताया कि आरोपी प्रभारी प्राचार्य की गिरफ्तारी हेतु हर संभावित स्थानों पर दबिश दी गई थी, लेकिन आरोपी उदय नारायण सिंह बघेल का उनके परिवार एवं सोसाइटी में काफी विवादित होने के कारण टीम को उसकी गिरफ्तारी के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। इसके साथ ही एसपी ने शासकीय उमा. विद्यालय पड़निया पहुंचकर वहां अध्यनरत छात्र-छात्राओं को लैंगिक अपराधों के प्रति जागरूक भी किया गया है।

समाचार 02 फ़ोटो 02

घर पर संदिग्ध अवस्था मे महिला का लहूलुहान मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

*शराब पीने से मना करने का हुआ था विवाद, पुलिस जांच में जुटी*

अनूपपुर

जिले के फुनगा चौकी अंतर्गत ग्राम रक्शा में स्थित घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में 38 वर्षीय महिला का लहुलुहान शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल एवं शव का निरीक्षण करते हुए पंचनामा तैयार कर शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजा गया है। वहीं पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रक्सा में 38 वर्षीय सीताबाई गोड़ पति छोटू सिंह गोड़ का लहूलुहान हालत में घर पर शव मिला। जिस पर परिजनों ने इसकी जानकारी फुनगा पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल व शव का निरीक्षण करते हुए। जांच में में जुट गई है। । पूरे मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की गई है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका सीता बाई गोड़ का उसके पति छोटू सिंह गोड़ से विवाद चल रहा था, बताया गया कि मृतिका अपने पति छोटू सिंह को शराब नही पीने देती थी, जिसको लेकर दो तीन दिनों से उनके बीच लगातार विवाद चलता रहा है, जहां गुस्से में आकर पति ने धारधार हथियार से अपने पत्नी के सिर पर वार कर दिया। जिससे महिला के सिर पर गंभीर चोट आने तथा अत्याधिक खून बह जाने के कारण महिला की मौके पर मौत हो गई।

समाचार 03 फ़ोटो 03

जिला चिकित्सालय का कलेक्टर, जिपं. सीईओ ने किया औचक निरीक्षण

*आर्थोपेडिक सर्जन मिले अनुपस्थित, शोकॉज नोटिस जारी करने दिए निर्देश*

अनूपपुर 

कलेक्टर हर्षल पंचोली तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. अवधिया, सिविल सर्जन डॉ. सत्यभामा अवधिया उपस्थित थे। कलेक्टर ने औचक निरीक्षण के दौरान ओपीडी पंजीयन तथा जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा मरीजों को अटेन्ड करने की व्यवस्थाओं का परीक्षण किया। जिला चिकित्सालय में आर्थोपेडिक सर्जन के अनुपस्थित मिलने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए उन्हें शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि चिकित्सकों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित हो। अगर कोई कार्य में लापरवाही बरतता है, तो उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाए। 

कलेक्टर ने ओपीडी की बेहतर व्यवस्था बनाए जाने के संबंध में सिविल सर्जन को निर्देश दिए। उन्होंने कहा ओपीडी पंजीयन पर्ची में मरीजों को किस चिकित्सक से कौन से कक्ष में उपचार हेतु सम्पर्क करना है का स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए। ओपीडी पंजीयन के विरुद्ध संबंधित मरीज चिकित्सक के कक्ष पर पहुंचे की नही इसका रजिस्टर भी संधारित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ओपीडी पंजीयन कक्ष के समीप प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र के संचालन के लिए आवश्यक संसाधनों के निर्देश सीएमएचओ तथा सिविल सर्जन को दिए। कलेक्टर ने ओपीडी व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए प्रतिदिन कार्यों का रिव्यू कर व्यवस्थाओं में सुधार लाने की बात कही। उन्होंने निरीक्षण के दौरान महिला प्रसव वार्ड का निरीक्षण करते हुए मरीजों के उपचार, दवाईयों, जांच आदि के मैकेनिजम को और दुरुस्त कर सुलभ व्यवस्था मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

समाचार 04 फ़ोटो 04

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चरवाहे की मौत,पुलिस कर रही जांच

अनूपपुर

जिले जैतहरी थाना अंतर्गत मुण्डा गांव में मवेशी चरा रहे चरवाहे की अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आने पर 45 वर्षीय विशंभर सिंह पिता स्व,चैतू सिंह गोड़ की घटना स्थल पर ही मौत हो जाने की सूचना पर वेंकटनगर पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक सुखदेवराम भगत द्वारा मौके पर पहुंचकर मृतक के शव का पंचनामा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैतहरी के ड्यूटी डॉक्टर से मृतक के शव का पी,एम,कराते हुए मृतक के शव के अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सौपा है मृतक अपने मवेशियों बकरी,बैल को चरा रहा था तभी अचानक तेज आंधी तूफान गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी तब वह छुईला के पेड़ के नीचे खड़ा रहा है जिससे वह चपेट में आकर बुरी तरह झुलसने के कारण स्थल पर ही मृत हो गया रहा।

समाचार 05 फ़ोटो 05

पिकअप में 132 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब का परिवहन करने पर पुलिस ने की कार्यवाही

अनूपपुर

जिले के बिजुरी पुलिस को मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि एक चार पहिया टाटा योद्धा पिकअप रजिस्ट्रेशन क्रमांक एमपी 65 जी ए 1799 में अवैध अंग्रेजी शराब राजनगर से मेंनटोला टोल प्लाजा तरफ परिवहन कर ले जा रहा है जिस सूचना पर रेड कार्यवाही कर बिजुरी पुलिस द्वारा घेराबंदी कर उक्त पिकअप वाहन को पकड़ा गया जिसकी तलाशी ली गई उक्त पिकअप वाहन में 60 लीटर बीयर एवं 72 लीटर गोवा अंग्रेजी शराब कुल 132 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब मौके पर बरामद की गई संपूर्ण रेड कार्रवाई में ₹900000 का मशरूका आरोपीगणों से बरामद किया गया तथा आरोपीगण राजेश कुमार साहू पिता जगन्नाथ साहू उम्र 35 वर्ष निवासी बाजार दवाई राजनगर एवं महेंद्र कहार पिता स्व. करण सिंह कहार उम्र 33 वर्ष निवासी नरसिंहपुर के विरुद्ध थाना में अपराध धारा 34(2 ) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है एवं आरोपीगणों को माननीय न्यायालय में जेआर पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है उक्त रेड कार्यवाही में थाना प्रभारी बिजुरी निरीक्षक विकास सिंह, उप निरीक्षक उदित नारायण मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक प्रदीप अग्निहोत्री, सहायक उप निरीक्षक कमलेश तिवारी, प्रधान आरक्षक 171 सतीश मिश्रा, आरक्षक 504 लक्ष्मण डांगी, आरक्षक 528 प्रभाकर त्रिपाठी, आरक्षक 304 रवि सिंह एवं चालक आरक्षक 264 अनिल मरावी का उल्लेखनीय भूमिका रही।

समाचार 06 फ़ोटो 06

स्कूल विवाद के बाद हुई मारपीट कई आरोपी गिरफ्तार मामला हुआ दर्ज

अनूपपुर

थाना रामनगर ने स्कूल विवाद के बाद हुई मारपीट के मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ विधि अनुसार कार्रवाई की है। दिनांक 20 अगस्त 2024 को, फरियादी दिनेश चौधरी (उम्र 16 वर्ष) ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि 15 अगस्त 2024 को स्कूल में कार्यक्रम के दौरान उसका आकाश गुप्ता के साथ धक्का-मुक्की और विवाद हुआ था। विवाद के दिन, 20 अगस्त को, जब दिनेश अपने दोस्त अरमान चौधरी के साथ स्कूल जा रहा था, तो आकाश गुप्ता ने अपने साथियों अमन हथेल और अन्नू चौधरी के साथ सगरा तालाब मलगा के पास उसकी मोटरसाइकिल से रास्ता रोक दिया। आकाश और उसके साथियों ने गालियाँ देते हुए दिनेश की हाथ-पैर से मारपीट की।

दिनेश ने अपने भाई शंकर चौधरी को फोन किया, जिन्होंने ओमकुमार रैदास और महेश रैदास के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर समझौता कराने की कोशिश की। इसी दौरान आकाश गुप्ता के चाचा धर्मेन्द्र गुप्ता, सोनल गुप्ता, संतोष पटेल और पिता जितेन्द्र गुप्ता अपनी कार से आए और फरियादी और उसके भाईयों के साथ हाथ-पैर और डंडा से मारपीट की घटना की गंभीरता को देखते हुए, थाना रामनगर में अपराध क्रमांक 287/24 दर्ज किया गया। आरोपियों में धर्मेन्द्र गुप्ता, सोनल गुप्ता, संतोष पटेल, जितेन्द्र गुप्ता, आकाश गुप्ता, अमन हथेल और अन्नू चौधरी शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ धारा 126(2), 296, 115(2), 351(2), 3(5) बीएनएस और 3(1) द, ध, 3(2)(VA) एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिनांक 28 अगस्त 2024 को, पुलिस ने आरोपीगण जितेन्द्र गुप्ता, धर्मेन्द्र कुमार गुप्ता, सोनल कुमार गुप्ता, संतोष पटेल, अमन हथेल और दो विधि विरुद्ध बालकों को गिरफ्तार किया। घटना में प्रयुक्त डंडा, कार (क्र. एमपी 18 सीए 6788) और मोटरसाइकिल (क्र. सीजी 16 सी 4083) को भी जब्त कर थाना परिसर में खड़ा किया गया।

समाचार 07 फ़ोटो 07

चलती बस पर लटक कर स्टंट करता नाबालिक, हो सकती बड़ी घटना

अनूपपुर

जिले में यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में एक नाबालिग चलती बस में लटका हुआ स्टंट करता दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो जिला मुख्यासलय अनूपपुर के सामतपुर तिराहे का बताया जा रहा है। यातायात नियमों को पालन कराने को लेकर यातायात पुलिस द्वारा लगातार कई कार्यक्रम आयोजित किया जाते हैं। उसके बाद भी लोग यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहें हैं। जानकारी अनुसार जिला मुख्यालय का वायरल ह वीडियो यातायात विभाग के कार्यालय से महज 200 मीटर दूरी का हैं जहां एक नाबालिग चलती बस में पीछे लटक कर स्टंटबाजी करते हुए उतारते हुए दिखाई दे रहा है। जिसे लोगों ने विडियों बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जो शुक्रवार को जमकर वायरल हो रहा हैं। इसके बाद बस का परिचालक द्वारा देखे जाने पर बस को रूकवाया जिससे वह स्टंटबाज नाबालिक उतर कर भाग गया। यातायात प्रभारी ज्योति दुबे ने बताया कि नाबालिक लड़के का स्टंटबाजी करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो को संज्ञान में लेते हुए बस की जानकारी ली जा रही हैं। बस की जानकारी मिलते ही कार्यवाही की जाएगी।

समाचार 08 फोटो 08

राष्ट्रीय खेल दिवस पर शासकीय उच्चतर विद्यालय बनौदा में आयोजित हुए विभिन्न खेल

उमरिया

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कलेक्टर धरणेन्द्र  कुमार जैन के निर्देशन व मार्गदर्शन पर जिले की सक्रिय युवाओं की टोली युवा टीम उमरिया व शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बनौदा के द्वारा  विद्यालय परिसर में खो खो, कबड्डी एवं वॉलीबॉल खेलों का आयोजन किया गया। शारीरिक गतिविधियों और खेलों के महत्व को लेकर जागरूकता लाने के उद्देश्य से इस दिन विद्यालय में कई खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। विद्यालय प्राचार्य मैथिलीशरण पांडे ने  बताया कि ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के व्यस्त जीवन में खेल शारीरिक, मानसिक और सामाजिक विकास के लिए अत्यंत आवश्यक हैं।हॉकी के महान दिग्गज मेजर ध्यानचंद के जन्म जयंती पर सम्मान देने के लिए हर साल 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है।बच्चों को मेजर ध्यानचंद के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद ने भारत को हॉकी में तीन ओलिंपिक में स्वर्ण पदक दिलाया है।

टीम लीडर हिमांशु तिवारी ने कहा कि खेल को हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिए और उनसे होने वाले फायदों को भी बताया गया। खेलों से व्यक्तित्व का विकास, शारीरिक विकास, मानसिक विकास, सामाजिक विकास आदि होता है।खेल हमें स्वस्थ रहने, दिमागी क्षमता बढ़ाने, टीमवर्क का अभ्यास करने और संघर्ष करने की क्षमता प्रदान करते हैं। खेल के दौरान विद्यालय प्राचार्य मैथिलीशरण पांडे, विद्यालय शिक्षक वीरेंद्र गर्ग,देवकीनंदन तिवारी,योगेंद्र प्रताप सिंह,तीरथ राम प्रधान, रितिका लोधी,युवा टीम से हिमांशु तिवारी,खुशी सेन,नैंसी सोनी,खिलाड़ी रामजी काछी,सूर्या साहू,सुभाष चौधरी, अंकित सिंह,मिथलेश सिंह,मयंक सिंह,अविष्कार सिंह,अभिषेक सिंह,अमन सिंह,सचिन सिंह,अर्जुन सिंह,अनुराग चौधरी, इंद्रप्रताप सिंह,आशिक सिंह,रुकेश कुशवाहा व सभी उपस्थित रहे।

समाचार 09 फ़ोटो 09

हाई कोर्ट के आदेश के बाद रामावतार को प्रयोगशाला सहायक पद पर मिली नियुक्ति

उमरिया

मप्र उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत अवमानना प्रकरण संख्या CONC 6797/2023 का पालन करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी उमरिया द्वारा आदेश पत्र क्रमांक क्र/स्था/प्रयो सहा/व्याव शी/2024/1940 दिनांक 01/08/2024 को आवेदक को प्रयोगशाला सहायक पद पर वेतनमान 5200-20200+2400 ग्रेड पे पर नियुक्ति प्रदान की गई, आवेदक ने हाई कोर्ट जबलपुर में WP 14614/2017 प्रस्तुत की थी जिसका निराकरण करते हुए न्यायालय ने नियुक्ति प्रदान करने के निर्देश दिए थे , न्यायालय का आदेश नहीं माने जाने पर आभा निगम लोक शिक्षण संचनालय को को नोटिस जारी किए गए था, इसके पश्चात लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा पत्र क्रमांक 300 के द्वारा जिला कलेक्टर को पत्र भेजे गए थे, इसी तारतम्य में श्री तिवारी को नियुक्ति प्रदान की गई है, याचिका कर्ता का पक्ष दीपक कुमार पांडेय अधिवक्ता द्वारा रखा गया था।

समाचार 10 फ़ोटो 10

मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू में नवजात जला

शहडोल

मेडिकल कालेज में इलाज के लिए आया 08 दिन के बच्चा झुलस गया, मेडिकल कालेज के एसएनसीयू के वार्मर मशीन का टेंपरेचर ज्यादा होने पर नवजात जला गया, नवजात की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएनसीयू वार्ड के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते घटना हुई, वार्मर मशीन में नवजात के जलने मेडिकल कालेज में हडक़ंप मच गया, मामले की जांच करने सोहागपुर पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची, सोहागपुर पुलिस नवजात को लेकर एमएलसी कराने जिला अस्पताल पहुंची, उक्त मामले की सोहागपुर पुलिस जांच कर रही है। खबर है कि जयसिंहनगर तहसील के ग्राम जगड़ा के ग्रामीणों 1 सप्ताह पहले मासूम को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था।

समाचार 11

शासकीय रेत ठेकेदार की गाड़ियों एवं नाके पर हुई फायरिंग व तोड़फोड़

शहड़ोल

शासकीय रेत ठेकेदार की गाड़ियों एवं नाके पर 10 राउंड से ज्यादा फायरिंग और तोड़फोड़ की गई, घटना मे 5 लोग हुए घायल, कुछ घायल गंभीर, 4 गाड़ियों मे आए थे नकाबपोश बदमाश मारपीट के बाद हो गए फरार, इस मारपीट घायल लोगो को मेडिकल कालेज शहडोल में कराया गया भर्ती, पीड़ित लोगो की शिकायत पर रेत माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्यवाही, शहडोल जिले के अंतिम छोर देवलोंद थाना के ग्राम सुखाड में बीती रात की घटना।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget