ग्रामीण बैंक में अचानक बजने लगा साइरन, घंटों खोजबीन करती रह गई पुलिस

ग्रामीण बैंक में अचानक बजने लगा साइरन, घंटों खोजबीन करती रह गई पुलिस


शहडोल

जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ग्राम टिहकी में स्थित मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक का सायरन अचानक बीती रात करीब साढ़े 12 बजे बजने लगा। इससे आस-पास के ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि उन्हें लगा कि बैंक में कोई बड़ी अनहोनी घटित हुई है। ग्रामीणों ने तुरंत स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने तुंरत मौके पर पहुँचकर बैंक के मुख्य द्वार का ताला चेक किया, जो बंद मिला। इसके बाद बैंक परिसर में चारों ओर बारीकी से जांच की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला, जिससे यह पता चले कि बैंक के अंदर कोई अनहोनी हुई है या किसी ने अंदर प्रवेश किया है। पुलिस ने बैंक प्रबंधन को भी इस मामले से अवगत कराया, लेकिन घंटों बीत जाने के बाद भी वहां कोई बैंक कर्मचारी नहीं पहुंचा।

*तकनीकी खराबी का मामला*

पुलिस ने अंततः यह निष्कर्ष निकाला कि सायरन तकनीकी खराबी के कारण बज रहा है और वहां कोई अनहोनी नहीं हुई। इसके बाद पुलिस वापस लौट गई। यह मामला तब और गंभीर हो जाता है जब यह साफ होता है कि बैंक प्रबंधन को सूचना देने के बावजूद वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं पहुंचा।

*लापरवाही के सवाल*

इस घटना ने बैंक प्रबंधन की लापरवाही को उजागर किया है। सहायक बैंक प्रबंधक सौरभ शुक्ला से जब इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने कोई सकारात्मक उत्तर नहीं दिया। यह स्थिति स्थानीय निवासियों और अन्य लोगों के लिए चिंता का विषय बन गई है कि ऐसी तकनीकी खामियों पर ध्यान क्यों नहीं दिया जाता और सुरक्षा उपायों की अनुपालना क्यों नहीं होती है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget