हाथियों का रेस्क्यू नहीं किया तो ग्रामीण करेंगे चकाजाम, आन्दोलन, कलेक्ट्रेट का घेराव

हाथियों का रेस्क्यू नहीं किया तो ग्रामीण करेंगे चकाजाम, आन्दोलन, कलेक्ट्रेट का घेराव

*मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन, 24 घंटे के अंदर कार्यवाही का मिला आश्वासन*


अनूपपुर

छत्तीसगढ़ की सीमा लांध दो हाथी अनूपपुर जिले के ग्रमीण क्षेत्रों के एक दर्जन से अधिक गांवो में उत्पाद मचा रखा हैं अबतक भगाने के लिए कियो गये विभिन्न उपाय फेल हो चुके हैं। हाथियों की समस्या से निजात पाने के लिये हमारा गाँव संगठन के प्रदेश सचिव रंजीत सर्राटी के नेतृत्व में बारिश के बीच सैकड़ों ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुँच कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा। वहीं चेतवानी देते हुए कहा हैं कि 15 दिन के भीतर हाथियों का रेस्क्यू नहीं किया जाता तो जैतहरी मार्ग में चकाजाम आन्दोलन करेंगे और कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेंगे। जिस पर कलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर कार्यवाही शुरु का आश्वासन दिया है।

जिले के ग्रमीण क्षेत्रों के एक दर्जन से अधिक गांवो के ग्रमीणों छत्तीसगढ़ की सीमा लांध कर आये दो हाथी से परेशान ग्रमीणों ने हमारा गाँव संगठन के प्रदेश सचिव रंजीत सर्राटी के नेतृत्व ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि ग्राम गोबरी, कल्याणपुर, गोरसी, गौरेला, वेंकटनगर, चोलना, खूंटाटोला, कांसा, लखनपुर, केकरपानी सहित अन्य गाँवों के विगत कुछ वर्षों से हाथियों की दहशत है। इस वर्ष महीनो से हाथी ग्रामीणों की फसलों, घरों और उनके जीवन को नुकसान पहुंचा रहे हैं और खतरा बने हुए हैं। इन्हे रोकने, इन्हे हटाने के काम में वन विभाग और स्थानीय प्रशासन असफल साबित हुआ है। इससे कुछ लोगों भी गई हैं और ग्रामीणों व वन विभाग में विवाद की स्थिति बनने पर ग्रामीणों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

ज्ञापन में कहा हैं कि हाथियों को तत्काल रेस्क्यू किया जाए, स्थायी व्यवस्था करे कि हाथियों के कारण हमारे गाँव के छात्र- छात्राओं, किसानों, मजदूरों एवं ग्रामीणों को डर कर ना रहना पड़े, प्रशासन इनजंगली हाथियों को यहाँ से दूर खदेड़ने में विफल रहा है। इसक पुख्ता व्यवस्था हो कि हाथी हमारे कृषि, घर और जान माल का नुकसान ना कर पाएं। वहीं चेतवानी देते हुए कहा हैं कि 15 दिन के भीतर हाथियों का रेस्क्यू नहीं किया जाता तो जैतहरी मार्ग में चकाजाम आन्दोलन करेंगे और कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेंगे। जिस पर कलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर कार्यवाही शुरु का करने का आश्वासन दिया है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget