समाचार 01 फ़ोटो 01

बाइक सवारों से लूट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार, लूट में उपयोग किया कार जब्त

*मुखबिर की सूचना पर पुलिस को मिली सफलता*

अनूपपुर

थाना राजेन्द्रग्राम क्षेत्र अंतर्गत बंजारी मंदिर धर्मदास पुल के पास दो बाइक सवार से कार सवार चार लोगो द्वारा मारपीट करते हुए 3 हजार 500 रूपए एवं मोबाइल फोन की लुट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों जिनमें मनोज पिता सूरज सिंह बंजारा उम्र 23 वर्ष निवासी गिरवी एवं सोनू पिता संतकुमार महेश्वरी उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम मौहारी थाना राजेन्द्रग्राम सहित एक 17 वर्षीय नाबालिग को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से घटना प्रयुक्त कार को जब्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ धारा 309(6), 3(5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश कर दिया गया है। वहीं दो आरोपी अब भी फरार है, जिनकी पुलिस पता तलाश में जुटी हुई है।

मामले की जानकारी देते हुए राजेन्द्रग्राम थाना प्रभारी वीरेन्द्र बरकड़े ने बताया कि ओमप्रकाश पिता लालसिंह गोड़ उम्र 30 वर्ष निवासी कपरिया चौकी वेंकटनगर ने 11 जुलाई की रात भंाजा लाल सिंह की तबियत अचानक खराब होने पर दो बाइक में अपने चाचा शंकर सिंह, मामा रामसिंह एवं नाना नोहर सिंह के साथ ग्राम हवेली जा रहे थे। जहां रास्ते में रात लगभग 10.30 बजे जैतहरी-राजेन्द्रग्राम रोड़ स्थित बैहार घाट पार कर बंजारी मंदिर के कार क्रमांक एमपी 65 जेडए 7862 उनका रास्ता रोककर कार में सवार चार लोगो ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी पतातलाशी की गई, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ग्राम गिरवी से तीन आरोपियों जिनमें एक नाबालिग था को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार को जब्त कर थाना ले आये। जहां पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हे न्यायालय में पेश किया गया। वहीं अब भी दो आरोपी फरार बताये जा रहे है, जिनकी पतासाजी की जा रही है।

समाचार 02 फ़ोटो 02

जबरन हाथियों को खदेड़ना वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध

*वन्य जीव प्रेमी ने केंद्र सरकार से की शिकायत*

अनूपपुर

अनूपपुर जिले में बीते कई वर्ष से हाथी लगातार विचरण कर रहे हैं। इस समय भी दो हाथी जिले के वन क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं। इसे लेकर कर्नाटक के एक्सपर्ट तथा पश्चिम बंगाल के हल्ला बोल पार्टी को भी हाथियों को भगाने और रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग और जिला प्रशासन ने बुलाया है। इसे लेकर रायपुर के वन्य जीव प्रेमी नितिन संघवी ने भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में व्याघ्र एवं हाथी परियोजना प्रभाग में दर्ज कराई है।

*शिकायत में लगाए यह आरोप*

संघवी ने शिकायत में आरोप लगाया कि वन विभाग और अनूपपुर जिला प्रशासन हाथियों के स्वतंत्र विचरण को रोक रहा है। इस वजह से हाथियों में गुस्सैल प्रवृत्ति बढ़ रही है। यह हाथी औऱ मानव द्वंद नहीं है। यह दो विभागों की लड़ाई है। प्रशासन वन विभाग पर जबरन हाथियों को जिले की सीमा से खदेड़ने का दबाव बना रहा है। यह वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध है। इसे लेकर की गई शिकायत के बाद विभाग ने इस पर कार्यवाही के आदेश जारी किए हैं।

*वन्य जीव संरक्षण अधिनियम दिलाया याद*

शिकायत पर सक्रियता दिखाते हुए भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने मध्य प्रदेश के मुख्य वन संरक्षक को कार्यवाही करने का पत्र लिखा है। इस मामले में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्यवाही करते हुए विभाग को सूचित करने के निर्देश दिए हैं। अनूपपुर वन मंडल अधिकारी श्रद्धा पेंड्रे ने बताया कि अभी आदेश की जानकारी उन्हें नहीं है। अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने कहा कि हाथियों को खदेड़ने के संबंध में कोई कार्यवाही अनूपपुर में नहीं हो रही है। हम यह प्रयास कर रहे हैं कि जान-माल की रक्षा कर सके। इसके लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी के साथ ही हाथियों के आबादी क्षेत्र में विचरण को रोकने के प्रयास कर रहे हैं। जिन जंगली झाड़ियो में हाथी छिप रहे हैं, उन्हें भी हटाया जाएगा।

समाचार 03 फ़ोटो 03

कलेक्टर ने गढ़ी निवासी रामनारायण साहू के व्यवस्थापन की जमीन का पट्टा किया निरस्त 

बिना सक्षम अनुमति प्राप्त किए भूमि का विक्रय कर व्यवस्थापन की शर्तों का किया उल्लंघन

अनूपपुर

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी आशीष वशिष्ठ ने अनूपपुर जिले के कोतमा तहसील अंतर्गत ग्राम गढ़ी निवासी रामनारायण साहू के व्यवस्थापन की भूमि खसरा क्रमांक 504/2 रकबा 2.023 हेक्टेयर का बिना सक्षम अनुमति प्राप्त किए उक्त प्रश्नाधीन भूमि का विक्रय कर व्यवस्थापन की शर्तों का उल्लंघन किया है, जो मध्य प्रदेश भू राजस्व संहिता 1959 की धारा 165(7ख) का स्पष्ट उल्लंघन है। जिस पर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने उक्त भूमि का बंटन व्यवस्थापन निरस्त करते हुए भूमि मध्य प्रदेश शासन के नाम दर्ज किए जाने तथा पट्टा निरस्त करने का आदेश जारी किया है। तहसीलदार कोतमा के उक्त अनियमितता के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब आहूत किया है एवं अनुविभागीय अधिकारी कोतमा से उक्त त्रुटि के संबंध में विस्तृत प्रतिवेदन लिए जाने के निर्देश दिए हैं।  

कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा है कि प्रकरण के उक्त भूमि का सूक्ष्म परिशीलन किया जाकर तहसीलदार कोतमा के प्रतिवेदन शिकायतकर्ता द्वारा प्रस्तुत दस्तावेज एवं अनावेदक के जवाब लिखित तर्क संलग्न दस्तावेजों का विधिवत परीक्षण किया गया। तहसीलदार कोतमा के प्रतिवेदन में यह लेख है कि रामनारायण साहू एसईसीएल क्षेत्र बहेराबांध कॉलरी में वर्ष 1987-88 कार्य करते हुए 2018 में सेवानिवृत हुए हैं। जिसमें यह प्रमाणित है कि वर्ष 1988 में रामनारायण साहू एसईसीएल में कार्यरत थे तथा रामनारायण साहू के नाम उक्त भूमि का व्यवस्थापन स्वीकृत हुआ है, उक्त समय का अनावेदक ने स्वयं को रामनारायण साहू होने के संबंध में कोई प्रमाणित दस्तावेज नहीं प्रस्तुत किया। आदेश में कहा गया है कि रामनारायण साहू के एसईसीएल में कार्यरत होने से भूमि का कब्जा व्यवस्थापन संदिग्ध माना गया है तथा यह भी निष्कर्ष में कहा गया है कि अभिलेख से यह तथ्य प्रमाणित नहीं है कि रामनारायण साहू एवं दाना साहू एक ही व्यक्ति हैं। 

आदेश में यह भी कहा गया है कि शिकायतकर्ता द्वारा लिखित तर्क में यह लेख किया गया है कि दाना साहू द्वारा उक्त भूमि को चोरी-चोरी शासन को बिना बताए विक्रय कर दिया गया है। अनावेदक ने अपने लिखित तर्क पर यह लेख किया है कि उक्त भूमि को अच्छे दामों में अन्य को विक्रय कर दिया है। तहसीलदार के प्रतिवेदन व प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर इस तथ्य की पुष्टि होती है कि अनावेदक रामनारायण साहू एसईसीएल में कार्यरत था तथा रामनारायण साहू की नाम ग्राम गढ़ी में खसरा नंबर 504/2 रकबा 2.023 हेक्टेयर भूमि सन 1988 से व्यवस्थान स्वीकृत किया गया है। तहसीलदार कोतमा ने स्पष्ट से यह प्रतिवेदन किया है कि रामनारायण साहू एसईसीएल में कार्यरत था तो उन परिस्थितियों में भी व्यवस्थापन भूमि प्राप्त करने का हकदार नहीं है। प्रश्नाधीन खसरा नंबर 504 में पुश्तैनी रूप से रघुनाथ के पूर्वजों द्वारा मंदिर, मकान, श्मशान घाट, कुआं व पेड़ पौधे भी स्थित है। 

समाचार 04 फ़ोटो 04

सीईओ ने शासकीय भूमि से अवैध कब्जा हटाए जाने सहित 65 आवेदन पत्रों की जनसुनवाई 

अनूपपुर 

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में आयोजित जन सुनवाई में आमजनता से मिले 65 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जनसुनवाई में संयुक्त कलेक्टर दिलीप कुमार पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।          जनसुनवाई में ग्राम देवहरा थाना चचाई की पुसनी बाई ने पट्टे की भूमि के राजस्व अभिलेख में नाम दर्ज कराने, जनपद पंचायत अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत चोंड़ी के सरपंच धरम सिंह मार्को ने ग्राम चोंड़ी के शासकीय भूमि से अवैध कब्जा हटाए जाने, ग्राम हर्री तहसील अनूपपुर के रमेश प्रसाद राठौर ने भूमि का नक्‍शा तरमीम कराए जाने, ग्राम बरबसपुर (चोंड़ी) थाना कोतमा की तेरसिया बाई ने पति की मृत्यु होने पर संबल योजना के तहत सहायता राशि दिलाए जाने, ग्राम पपरौड़ी तहसील जैतहरी के फूलसाय ने हल्का पटवारी द्वारा भूमि का बंटवारा न किए जाने, ग्राम खमरौध तहसील पुष्पराजगढ़ के लालमन सिंह ने बीपीएल सूची में नाम जोड़ने, जनपद पंचायत अनूपपुर अंतर्गत ग्राम रेउंदा के रामावतार चौधरी ने ग्राम पंचायत रेउंदा में अमृत सरोवर निर्माण कार्य में ट्रैक्टर से मिट्टी फेंकने के कार्य में की गई मजदूरी का भुगतान न होने, वार्ड नं. 9 अनूपपुर निवासी बिहारीलाल शर्मा ने स्थाई रूप से विद्युत कनेक्‍शन दिलाए जाने, वार्ड नं. 10 अनूपपुर निवासी कविता वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाए जाने के संबंध में आवेदन दिए।

समाचार 05 फ़ोटो 05

नागरिकता की नींव एक दिवसीय शिक्षक-प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ सफल आयोजन

अनूपपुर              

माँ नर्मदा जी की उद्गम स्थली पवित्र नगरी अमरकंटक के उद्गम तट पर स्थित पीएमश्री जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक जिला अनूपपुर (म.प्र.) में नवोदय विद्यालय समिति क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में विद्यालय सभागार में प्राचार्य डॉ०एस०के० राय की गरिमामयी उपस्थिति तथा अध्यक्षता में "नागरिकता की नींव" एक दिवसीय शिक्षक- प्रशिक्षण कार्यक्रम" का भव्य आयोजन 'विवेकानंद मूल्य शिक्षा संस्थान- रामकृष्ण मिशन  गुरूग्राम' के सौजन्य से आयोजित किया गया । सर्वप्रथम विद्यालय  प्रधान डॉ० एस० के० राय , प्रमुख प्रशिक्षक रमेश द्विवेदी एवं  प्रशिक्षक राहुल एवं प्रतीक द्वारा विद्या की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । तत्पश्चात प्राचार्य डॉ० एस०के० राय , विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक डॉ० ए०के० शुक्ला एवं शिक्षक डी०एस० सेंगर द्वारा अतिथिगण को शाॅल , श्रीफल एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया । छात्र-  छात्राओ द्वारा शेख वाहिद के मार्गदर्शन में सरस्वती वंदना,स्वागत गीत एवं राजस्थानी लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर समस्त छात्र -छात्रा एवं शिक्षकगण तथा प्रतिभागी  शिक्षकगण सभी उपस्थित थे । विद्यालय प्राचार्य द्वारा स्वागत संबोधन में कहा गया कि जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के निर्देशानुसार बिलासपुर संकुल के विभिन्न विद्यालयों से 42 शिक्षको को इस प्रशिक्षण में सम्मिलित किया गया है । उन्होंने समस्त प्रतिभागियों से अनुरोध किया कि वे कार्यक्रम से अधिकाधिक आप सब सीखने का प्रयास करें और छात्र- छात्राओ को लाभान्वित करे । मुख्य प्रशिक्षक रमेश द्विवेदी ने कहा कि हम सबको विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर चरित्र निर्माण पर बल देना चाहिए । कार्यक्रम का संचालन शिक्षक एस. के. सोनी एवं शिक्षक आर. के. झा द्वारा किया गया । कार्यक्रम के समापन पर वरिष्ठ शिक्षक डॉ.ए.के.शुक्ला द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

समाचार 06 फ़ोटो 06

नेहरू महाविद्यालय का हुआ प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में उन्नयन

शहडोल

शासकीय नेहरू महाविद्यालय बुढार को प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस के रूप में उन्नयन होने पर मुख्य द्वार का उद्घाटन शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह द्वारा किया गया। जिसमें  विशिष्ट अतिथि के रूप जैतपुर  विधायक जयसिंह मरावी, व्यौहारी विधायक शरद कोल, कलेक्टर तरुण भटनागर , जिला योजना समिति सदस्य कमल प्रताप सिंह नगर पालिका अध्यक्ष धनपुरी रविंद्रकौर छावड़ा, नगर परिषद अध्यक्ष बुढार शालिनी सरावगी, नगर परिषद  अध्यक्ष मौसमी केवट,  जन भागीदारी समिति अध्यक्ष निलेश जैन उपस्थित रहे। सर्वप्रथम  भारतीय ज्ञान परंपरा प्रकोष्ठ एवम  हिंदी साहित्य अकादमी की पुस्तक विक्रय केंद्र का उद्घाटन सांसद हिमाद्री सिंह द्वारा किया गया। विद्या उपवन में फलदार वृक्षों के साथ वृहद  वृक्षारोपण सभी अतिथियों एवं सामाजिक, राजनैतिक संगठनों, भारत विकास परिषद , गायत्री परिवार, जनभागीदारी समिति सदस्यों एवम सभी अनुसांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन वरिष्ठ  प्राध्यापक डॉ ए के उपाध्याय एवं मंच का सफल  संचालन डॉ  एन मानिकपुरी द्वारा किया गया।

समाचार 07 फ़ोटो 07

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नवीन कार्यकारिणी हुई घोषित

शहड़ोल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शहडोल जिले के बुढार धनपुरी नगर इकाई के अध्यक्ष बी.एन. उपाध्याय एवम नगर मंत्री अतुल सेन बने विद्यार्थी परिषद स्थापना दिवस के उपलक्ष पर विद्या की देवी सरस्वती माता एवम युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं  दीपप्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। उसके उपरांत मंत्री प्रतिवेदन में सत्र 2023 -24 में किए गए कार्य को बताया एसएफडी, एसएफएस, राष्ट्रीय कलामंच, वा खेलो भारत के तहत किए गए कार्यों ज्ञापनों एवम आंदोलनों को लेकर बताया एवम वर्तमान में किए गए तालाबंदी को लेकर बताया उसके उपरांत प्रवासी कार्यकर्त्ता सतना जिला संयोजक शिवेंद्र चतुर्वेदी जी के द्वारा परिषद के विषय को लेकर बताया गया वा सभी गतिविधि और संगठन कैसे कार्य करता है उसके बारे में बताया।

समाचार 08 फ़ोटो 08

डीएचओ ने अवैध संचालित क्लीनिक को किया सील, मेडिकल स्टोरों पर की कार्यवाही

शहडोल

कलेक्टर तरुण भटनागर के मार्गदर्शन एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एके लाल के निर्देशन में जिले में संचालित अवैध क्लीनिको के विरुद्ध सतत रूप से कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में आज डी.एच.ओ. डॉ. राजेश मिश्रा द्वारा संभागीय मुख्यालय शहडोल के (रीवा होटल) के पास अश्वत्थामा क्लीनिक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि उक्त क्लीनिक दिव्यांगत पिता डॉ. वी. एस. अश्वत्थामा के नाम से संचालित हो रही थी जिसका कोई लाइसेंस व रूजोपजार अधिनियम के अनुसार पंजीकृत नहीं  होने पर मौके पर ही क्लीनिक को शील कर दी गई। इसी प्रकार जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम कोतमा में संचालित आरोग्य वैलनेस सेंटर का निरीक्षण कर जांच में पाया गया कि  आरोग्य वैलनेस सेंटर का पंजीयन रूजोपउचार अधिनियम के अंतर्गत फिजियोथैरेपी क्लिनिक के रूप में किया गया है, तथा फिजियोथैरेपी से संबंधित कोई उपकरण व व्यवस्थाएं नहीं थी। साथ ही क्लीनिक की दवाइयां की दुकानें संचालित थी जिसमें भारी मात्रा में आयुर्वेदिक दवाएं भण्डारित की गई थी लेकिन मेडिकल स्टोर का किसी भी प्रकार का लाइसेंस प्राप्त नहीं किया गया था जिस पर डी.एच.ओ. ने आवश्यक कार्यवाही की।

समाचार 09 फ़ोटो 09

प्रशासन ने लगवाए 8 साल की बच्ची के बाप के फेरे, उधर मंडप से भागा तीन बच्चो का बाप

*जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के सामने हुआ विवाह, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बना मजाक*

शहड़ोल

संभागीय मुख्यालय के सोहागपुर थाना अंतर्गत कृष्णा नामक होटल में तीन बच्चों का बाप सात फेरे लेने ही वाला था कि पत्नी ने पुलिस को इसकी शिकायत दे दी, मौके पर पुलिस को देख दीपक उर्फ पारस सोंधिया भाग खड़ा हुआ। वहीं पड़ोस के उमरिया जिले के पाली विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम घुनघुटी में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 8 साल की बच्ची के पिता ने पंचायत के जिम्मेदारों को झूठा शपथ पत्र देकर दूसरा ब्याह रचा लिया। मजे की बात तो यह रही कि इस अपराध में जनपद के सीईओ सहित स्थानीय विधायक और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे और लगातार दूल्हे-दुल्हन को आशीर्वाद भी देते रहे, शादी के संपन्न होते ही उसकी पत्नी, ससुर और बच्ची मौके पर पहुंचे तो सही, लेकिन तब तक धर्मलाल अपना धर्म दूसरी पत्नी के साथ निभा चुका था।

पुलिस लाईन शहडोल के समीप रहने 32 साल के दीपक उर्फ पारस सोंधिया ने शहर के कृष्णा पैलेस नामक प्रतिष्ठान में अपना वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित किया था, इससे एक दिन पहले इसी पैलेस में अनूपपुर जिले के ग्राम चकेठी में रहने वाली युवती से तिलक संस्कार का कार्यक्रम संपन्न भी हो गया था, सोहागपुर पुलिस को दीपक की पत्नी ने पूरे मामले की शिकायत दी और कार्यवाही की मांग की। दीपक दो बच्चियों और एक बच्चे का पिता है और शहडोल स्थित शिवानी पैरामेडिकल में भृत्य के पद पर कार्य करता है। पुलिस को विवाह स्थल पर पहुंचते देख दीपक मौका पाकर वहां से फरार हो गया। वहीं उसकी पत्नी ने पुलिस प्रशासन से इस संबंध में कार्यवाही की मांग की है। उमरिया में बिना तलाक दूसरा विवाह जनपद पंचायत बिरसिंहपुर पाली के घुनघुटी में सामूहिक विवाह कार्यक्रम हुआ है, जिसमें ग्राम पंचायत कटाई के चिकनी गांव की रहने वाली पत्नी ललिता बैगा पति धर्म लाल बैगा दोनों का विवाह 2008 में हुआ था, लेकिन धर्मलाल बैगा द्वारा घुनघुटी में चल रहे सामूहिक विवाह में रजिस्ट्रेशन करा कर टिकरी गांव की लडक़ी से शादी रच रहा था, उसकी पत्नी ललिता बैगा द्वारा आरोप लगाया गया कि धरमलाल बैगा टिकरी गांव की लडक़ी से सम्मेलन विवाह में शादी रचा रहा था, मौके पर पहुंची ललित बैगा ने धरमलाल बैगा के बच्ची को लेकर सामूहिक विवाह में पहुंचा, विधायक मीना सिंह के सामने व उमरिया कलेक्टर से गुहार लगा रही है कि सर मेरी शादी 2008 में धर्मलाल बैगा के साथ हो गई थी, लेकिन यह है दोबारा सामूहिक विवाह में रजिस्ट्रेशन करा कर शादी रचा रहा है, मेरी एक छोटी बच्ची है, मैं क्या करूं मेरी कोई नहीं सुन रहा है।

समाचार 10 फ़ोटो 10

रेत के अवैध परिवहन पर 2 ट्रक पर की गई कार्यवाही 

शहडोल 

कलेक्टर तरुण भटनागर के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में शहडोल ज़िला अंतर्गत खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण की रोकथाम हेतु, खनिज विभाग द्वारा तहसील ब्यौहारी अन्तर्गत मिड-डे ट्रीट के पास मेन रोड ब्यौहारी में 02 हाईवा जिनके क्रमांक एमपी 18 ZB 1190 एवं एमपी 17 ZG 4411 को खनिज रेत के ई- टी.पी. से अधिक की मात्रा का परिवहन किए जाने से जप्त किया गया, जिन्हें थाना ब्योहारी में अभिरक्षार्थ खड़ा कराया गया। इसी प्रकार रेत के अवैध उत्खनन,परिवहन एवं भंडारण को रोकने हेतु  खनिज विभाग द्वारा निरंतर कार्यवाही की जा रही है।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget