बैंक खाते की जानकारी अवैधानिक तरीके से देने पर हुई शिकायत, कार्यवाही की मांग

बैंक खाते की जानकारी अवैधानिक तरीके से देने पर हुई शिकायत, कार्यवाही की मांग


अनूपपुर 

जिले के बदरा निवासी रवि कुमार तिवारी ने अपने बैंक खाते की निजी जानकारी के अवैधानिक तरीके से प्राप्त होने के मामले में शिकायत दर्ज की है। रवि का खाता ग्रामीण बैंक की बदरा शाखा-सकोला में है। उन्होंने बताया कि उनके खाते की जानकारी अमरनाथ तिवारी नामक व्यक्ति ने किसी अवैध तरीके से प्राप्त कर ली और उसे कुटुम्ब न्यायालय अनूपपुर में विचारण के दौरान प्रस्तुत किया। रवि कुमार तिवारी ने बताया कि अमरनाथ तिवारी ने उनके बैंक खाते की जानकारी का उपयोग न्यायालय में आवेदन पत्र के साथ मय-दस्तावेज (फोटो-कॉपी) प्रस्तुत करने के लिए किया था, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया रवि का कहना है कि बैंक कर्मचारियों से पूछने पर उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला कि उनकी निजी जानकारी अमरनाथ तिवारी को कैसे मिली

*बैंक कर्मचारियों की जांच की मांग*

रवि कुमार तिवारी ने अपने आवेदन में बैंक कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है उन्होंने कहा कि बैंक कर्मचारियों ने उनकी निजी जानकारी को सुरक्षित नहीं रखा, जिससे उनकी जानकारी अवैधानिक तरीके से प्राप्त हुई रवि ने इस मामले में अमरनाथ तिवारी के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की है। रवि ने अपने आवेदन में कहा है कि बैंक कर्मचारियों और अमरनाथ तिवारी के बीच की संलिप्तता की गहन जांच की जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में न हों।

*पुलिस और बैंक प्रशासन की भूमिका*

इस मामले में स्थानीय पुलिस और बैंक प्रशासन की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है रवि ने पुलिस और बैंक प्रशासन से मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की अपील की है। इस खबर से यह स्पष्ट होता है कि बैंक खातों की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है और इसे लेकर सभी को सतर्क रहना चाहिए। बैंक प्रशासन को भी अपने सुरक्षा मानकों को और मजबूत करना होगा ताकि इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget