कबाड़ का काम बंद कर दे नही तो जान से मार दूंगा, धारदार हथियार दिखा बदमाशों ने लूटे लाखों रुपए

कबाड़ का काम बंद कर दे नही तो जान से मार दूंगा, धारदार हथियार दिखा बदमाशों ने लूटे लाखों रुपए

*कबाड़ के कारोबारियों के बीच हुआ विवाद सीसीटीवी में कैद हुई वारदात*


शहडोल 

जिला मुख्यालय में अपराधी प्रवृत्ति के दबंग कबाड़ी अपने अन्य साथियों के साथ दूसरे कबाड़ी के कबाड़ के दुकान में धारदार हथियार के साथ पहुंचे। जहां डरा धमका कर 1 लाख से अधिक रुपए लेकर फरार हो गए। इतना ही नहीं जाते-जाते कबाड़ी ने धमकी दी की जल्द कबाड़ का काम बंद कर दे, क्योंकि उसके कबाड़ का काम प्रभावित हो रहा, नहीं तो वो उसे जान से मार देगा।

धारदार हथिया लहराने व धमकी देने का घटना कबाड़ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं पीड़ित मामले की एफआईआर के लिए थाने के चक्कर लगता रहा। लेकिन सोहागपुर पुलिस उस रसूखदार दबंग लुटेरा कबाड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने से बच रही है। बार-बार शिकायत लेकर जाने के बाद सोहागपुर पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया।

सोहागपुर थाना क्षेत्र के बाणगंगा तिराहे के पास रहने वाले नुरुल हसन कबाड़ का कारोबार करते हैं। लेकिन वही जिले में कबाड़ का काम करने वाले उमर अंसारी, अब्दुल करीम, अब्दुल रहमान अपने अन्य साथी सादिक और औरंगजेब के साथ कबाड़ के दुकान में आकर गली-गालौच करते हुए कबाड़ का काम बंद करने की धमकी दी। आरोपी ने यह तक कह दिया कि तुम्हारे कबाड़ का काम अच्छा चल रहा, जिससे हमारा कबाड़ का काम प्रभावित हो रहा है। जल्द कबाड़ का काम बंद कर दो नहीं तो जान से हाथ धोना पडेगा।

फरियादी ने बताया कि, उनके दो अन्य साथियों ने धारदार हथियार निकाल कर मेरे पास रखे 1 लाख रुपए लुट कर फरार हो गए। इधर धारदार हथिया लहराने व धमकी देने की घटना कबाड़ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हैरत की बात तो यह है कि पीड़ित द्वारा मामले की एफआईआर के लिए थाने के चक्कर लगता रहा, लेकिन सोहागपुर पुलिस उस रसूखदार दबंग लुटेरा कबाड़ी के खिलाफ कार्रवाई से बचती रही। बाद में फिर सोहागपुर पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत मामला दर्ज अपना पल्ला झाड़ लिया।

इन दिनों जिले में कबाड़ियों के हौसले इतने बुलंद है कि, जिले में लगे 11केवी चालू लाइन वायर को काटकर कई लाखों का वायर को चोरी किया था। जिस मामले में शहडोल पुलिस ने 5 चोरों के अलावा 5 कबाड़ियों के खिलाफ भी कार्रवाई की थी। इतना ही नहीं कबाड़ी खुलेआम हथियार के दम पर एसईसीएल से कबाड़ की चोरी तो करते ही है, लेकिन कबाड़ी लोगों के घरों में भी चोरी कराते हैं।

जिले के कोयलांचल में बंद पड़ी कोयला खदान में कबाड़ चोरी करने गए 7 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद शहडोल पुलिस ने कबाड़ियों पर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई भी की थी, लेकिन पुलिस के नरम रवैया के बाद पुनः कबाड़ियों के एक बार फिर हौसले बुलंद हो रहे हैं। वहीं इस पूरे मामले में सोहागपुर थाना प्रभारी भूपेंद्र मणि पांडे का कहना है कि रिपोर्ट लिखने में विलम्ब की बात निराधार है, पीड़ित शिकायत पर उक्त लोगों पर मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget