जंगल में गाड़ी खराब होने पर मदद के लिए फरिश्ता बनकर पहुंची पुलिस

जंगल में गाड़ी खराब होने पर मदद के लिए फरिश्ता बनकर पहुंची पुलिस


शहड़ोल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से छत्तीसगढ़ के कोरबा जा रहे एक परिवार के लिए उस समय मुसीबत खड़ी हो गई, जब वह शहडोल जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र से गुजर रहे थे। इस दौरान सिंहपुर के आगे सूनसान जंगल में रात के लगभग तीन बजे अचानक उनकी गाड़ी खराब हो गई।

बता दें कि गाड़ी चालू करने की काफी कोशिश की गई, लेकिन वह स्टार्ट नहीं हुई। आधी रात और घने जंगल के बीच उन्हें डर का भी एहसास हो रहा था कि कहीं उनके साथ कोई अनहोनी न हो जाए। इसके बाद परिवार के मुखिया विकास दुबे ने रात में मदद के लिए अपने कई परिचितों को उत्तर प्रदेश में फोन लगाया। लेकिन किसी से ऐसी लिंक नहीं मिल पाई, जो मीलों दूर मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में उनकी मदद कर सके। इसके बाद किसी परिचित ने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस की डायल 100 सेवा लोगों के मदद के चलती है। इसके बाद शुक्ला ने डायल 100 में काल कर अपनी परेशानी साझा की। लोकेशन के हिसाब से फिर सिंहपुर थाना क्षेत्र की डायल 100 तक इसका पॉइंट आया। उसके बाद तुरंत बिना देरी किए ड्यूटी में तैनात सहायक उप निरीक्षक महेन्द्र सिंह व पायलट कमलकांत मिश्रा मौके पर रवाना हो गए।

*पुलिस वहां देखते ही मिली राहत*

जैसे ही पीड़ित परिवार को सूनसान जंगल में पुलिस का वाहन आता दिखाई दिया। उन्होंने राहत की सांस ली। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बिना देरी किए बिगड़े वाहन को सुरक्षित स्थान पर खड़ा कराते हुए परिवार के लिए एक किराए के वाहन की व्यवस्था कराई। उसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस और मौके पहुंचे पुलिसकर्मियों को ह्रदय से साधुवाद देते हुए परिवार के लोग कोरबा के लिए रवाना हो गए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget