एकलव्य छात्रावास में छात्र ने छात्र के साथ कि मारपीट, कमिश्नर व एसपी से हुई शिकायत

एकलव्य छात्रावास में छात्र ने छात्र के साथ कि मारपीट, कमिश्नर व एसपी से हुई शिकायत

*प्राचार्य पर मामला दबाने का लगा आरोप*


शहड़ोल

एकलव्य छात्रावास में रहने वाले कक्षा नौ के एक छात्र के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। उसके पिता ने आरोप लगाया कि प्राचार्य इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। जिले के ग्राम हर्री स्थित एकलव्य छात्रावास मे कक्षा नौवीं मे अध्यनरत एक छात्र के साथ जमकर मारपीट की गई। जिससे छात्र के आँख के पास काफी गहरी चोट आई है। इस घटना के बारे में परिजनों को जानकारी नही दी गई

जब पीड़ित छात्र के पिता ग्राम खामीडोल निवासी विजयभान सिंह के पिता अपने निजी कार्य से शहडोल से लौटते समय बच्चे से मिलने पहुंचे, तब उन्हें इसकी जानकारी लगी। उन्होंने बताया कि छात्रावास मे ही रहने वाले कक्षा 10 के एक छात्र ने उनके पुत्र के साथ बुरी तरह मारपीट की है। उसके शरीर के अन्य हिस्सों के साथ-साथ आंख के पास गहरी चोट आई है। प्राचार्य श्रद्धांनंद दुबे और छात्रावास अधीक्षक में से किसी ने भी उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं दी। जब वह बेटे से मिलने गए तब उससे मिलने भी नहीं दे रहे थे। काफी बहानेबाजी भी की। वह लोग नहीं चाहते थे कि इस मारपीट की घटना जानकारी उन्हें लगे और मामला छात्रावास से बाहर आए।

पीडित छात्र के पिता ने बताया कि इस घटना की उन्होंने शिकायत कमिश्नर और पुलिस अधीक्षक को की है। उनसे आवश्यक कार्यवाही करने का आवेदन दिया है। उन्होंने कहा कि छात्रावास में रहने वाले छात्रों की समस्त जिम्मेदारी प्राचार्य व अधीक्षक की है। वह इससे बेपरवाह है। यदि किसी छात्र के साथ कोई अनहोनी होती है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा? इस संबंध में जब प्राचार्य श्रद्धानंद दुबे से बात की गई तो उन्होंने गोल-मोल जवाब दिया और कहा कि वह इस मामले को देखेंगे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget