प्रदेश के असंगठित मजदूरों के लिए संगठन सतत सक्रिय रहेगा- मनीष श्रीवास्तव

प्रदेश के असंगठित मजदूरों के लिए संगठन सतत सक्रिय रहेगा- मनीष श्रीवास्तव 

*असंगठित मजदूर कॉंग्रेस (इंटक) की 10 वी बैठक भोपाल में सम्पन्न*


भोपाल

प्रांतीय असंगठित मजदूर कांग्रेस का दसवां स्थापना दिवस बड़े हर्षोल्लास से भोपाल स्थित कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष कै. व्ही पी सिंह की अध्यक्षता में मनाया गया साथ ही प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामराज तिवारी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव, महामंत्री महेश राजपूत, तथा विभिन्न क्षेत्र से मज़दूर नेता,मजदूरों के हित में संघर्षरत महिला नेत्री शामिल हुई। 

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा विस्तार से खेतीहर किसानों, मजदूरों की गंभीर समस्या पर प्रकाश डाला गया, उपाध्यक्ष द्वारा निर्माण मज़दूर, हमाल, सफाई कर्मचारी, आशा, उषा कार्यकर्ता के कार्य तथा वेतन को लेकर भी भारी चिंता जताई गई तथा संगठन के माध्यम से लड़ाई, संघर्ष को लेकर भी रूपरेखा बनाई गई, साथ ही प्रदेश महामंत्री महेश राजपूत द्वारा निजी क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों की वेतन की विसंगति, कार्य के घंटे, पदोन्नति, जैसे मुद्दे पर भी प्रकाश डाला गया तथा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड कंपनी जो की भारत सरकार का उपक्रम होने के बावजूद भी कर्मचारी के साथ निजी क्षेत्र जैसा बर्ताव या व्यवहार किया जा रहा है तथा मजदूरों के हक अधिकार से सरकार वंचित कर रही है जो की निंदनीय है। 

कार्यक्रम में प्रस्ताव पारित किया गया तथा सभी मुद्दों को लेकर केंद्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव ने बताया पूरे प्रदेश के सभी संभागों और जिले मे असंगत मज़दूर के अध्यक्ष की नियुक्ति की जायेगी और सक्रिय रूप से प्रदेश के सभी ग्रामों और शहरों से चिन्हित कर उनको संगठन से जोड़कर उनकी मांगों और उचित सुविधा प्रदान कराने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों सी ज्ञापन और आंदोलन के माध्यम से मांग रखी जायेगी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget