समाचार 01 फ़ोटो 01

विक्षिप्त महिला के साथ दुष्कर्म के दोनों आरोपियों को मृत्यु तक कारावास

*दोनों आरोपियों पर 50-50 हजार का जुर्माना*

अनूपपुर

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश पी. सी. गुप्ता अनूपपुर की न्यायालय ने महिला पुलिस थाना अनूपपुर के अपराध की धारा 376(2) आई, 376 (घ) भादवि के दो अरोपी 46 वर्षीय लखन पुत्र रंजीत यादव और पूरनलाल पुत्र 34 वर्षीय रामनारायण कुशवाहा दोनों निवासी ग्राम बरबसपुर थाना कोतवाली, अनूपपुर को धारा 376 (घ) के अपराध पर आजीवन कारावास जो शेष प्राकृतिक जीवनकाल के लिए होगा। इसके साथ ही 50,000-50,000 रूपये के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

घटना 18 मार्च 2023 की फरियादिया की मानसिक रूप से विक्षिप्त पुत्री पीडिता घर आई तो उसके बाल बिखरे हुए थे कपडे अस्त-व्यस्थ थे। पीडिता से पूछने पर उसने बताया कि लखन यादव व पूरन कुशवाहा ने (पीडिता मामा बोलती थी) शराब पिलाई और दोनों ने मिलकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। जिसकी शिकायत पीडिता की मां द्वारा थाना में की गई। एफआईआर दर्ज होने के पश्चात कोतवाली पुलिस ने पीडिता का मेडीकल करा और कथन लेखबद्ध किया। विवेचना के दौरान वैज्ञानिक व दस्तावजी सहित महत्वपूर्ण साक्ष्य का संकलन कर जप्त प्रदर्शी को डीएनए परीक्षण हेतु एफएसएल सागर भेजा गया। जिसके परिणाम आए जिससे आरोपी द्वारा अपराध प्रमाणित पाए जाने की पुष्टि वैज्ञानिक साक्ष्य से हुई।प्रकरण की गंभीरता पर जिला दण्डाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित कमेटी द्वारा प्रकरण को जघन्य एवं सनसनीखेज प्रकरणों की श्रेणी में रख प्रकरण की सतत मानीटरिंग पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई। संपूर्ण विवेचना पश्चात अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत हुआ जहां न्यायालय द्वारा अभियोजन एवं बचाव पक्ष द्वारा प्रस्तुत समस्त दस्तावेज व साक्ष्यों को अभिलेख देखने और दोनों पक्षों को सुनने के पश्चात न्यायालय ने सजा सुनाई।

समाचार 02 फ़ोटो 02 

2 मोटरसाइकिल की हुई टक्कर, 1 की मौत 3 घायल, अस्पताल में भर्ती

अनूपपुर

जिले के अमरकंटक थाना अंतर्गत ग्राम पोडकी में रात्रि दो बाईक सवारों में आमने-सामने भिड़ंत हो गई जिसमे एक की घटना स्थल में मृत्यु हो गई। वहीं तीन घायल होने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां इलाज जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरकंटक थाना अंतर्गत ग्राम पोडकी तिराहें के पास दो बाईक सवारों में आमने- सामने भिड़ंत हो गई जिसमे 45 वर्षीय अवधलाल टांडिया निवासी बरसोत की घटना स्थिल में मृत्यु हो गई। भूपेंद्र कोल निवासी अनूपपुर, अनुराग पटेल निवासी, मनोज पटेल दोनो निवासी दुलहरा को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां पर घायलों का इलाज जारी है। पुलिस के अनुसार अवधलाल टांडिया पोडकी से अपने ग्राम बरसोत जा रहा सामने से आ रहीं बाईक पर तीन लोग सवार थे, आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। आसपास के लोगो की सूचना पर 108 वाहन से तीन घायलों को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुष्पराजगढ़ में प्रथमिक के बाद जिला चिकित्सालय भेजा गया। राजेंद्रग्राम थाना में मर्ग जीरो में कायम करते हुए अमरकंटक थाना भेज दिया गया।

समाचार 03 फ़ोटो 03

एसईसीएल में 27 सूत्रीय मांग को लेकर हिंद मजदूर सभा का क्रमिक अनशन शुरू

*मांगे नहीं मानी गईं, तो आंदोलन होगा और तीव्र*

अनूपपुर

एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र में हिंद मजदूर सभा (HMS) ट्रेड यूनियन ने अपने सहयोगियों और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ 27 सूत्रीय मांग को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। यह आंदोलन क्षेत्रीय अध्यक्ष श्रीकांत शुक्ला और श्री नाथूलाल पांडे के मार्गदर्शन में शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है

*आंदोलन की मुख्य मांगे*.

HMS ट्रेड यूनियन ने अपनी 27 सूत्रीय मांगों में श्रमिकों के हितों की रक्षा और उनके जीवन स्तर में सुधार की कई महत्वपूर्ण मांगें शामिल की हैं इनमें आवासीय कॉलोनियों की स्थिति में सुधार, श्रमिकों की सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, मजदूरी में वृद्धि और नियमित सफाई व्यवस्था जैसी मांगे प्रमुख हैं।

इस आंदोलन में कई प्रमुख सदस्य और पदाधिकारी शामिल हैं, जिनमें  रमाशंकर तिवारी लक्ष्मी तिवारी सुनील तिवारी कौशलाधीश द्विवेदी हनुमान शुक्ला विक्रम प्रसाद विवेक शुक्ला, शैलेन्द्र द्विवेदी वेद प्रकाश मिश्रा, और  रामाधार केवट शामिल हैं सभी सदस्य शांतिपूर्ण तरीके से अपने मांगों को लेकर अनशन कर रहे हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष श्रीकांत शुक्ला ने कहा हमने कई बार प्रबंधन से अपनी मांगों को लेकर चर्चा की है, लेकिन हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है अब हम शांतिपूर्ण तरीके से क्रमिक अनशन कर रहे हैं ताकि हमारी मांगे सुनी जाएं और हमारे श्रमिकों के जीवन में सुधार हो सके। अभी तक प्रबंधन की ओर से इस आंदोलन पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन श्रमिक संगठनों का कहना है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गईं, तो वे अपने आंदोलन को और अधिक तीव्र करेंगे।

इस आंदोलन का क्षेत्र में व्यापक प्रभाव हो रहा है श्रमिकों और उनके परिवारों के समर्थन में स्थानीय समुदाय भी सामने आ रहा है सभी का कहना है कि प्रबंधन को श्रमिकों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करना चाहिए ताकि श्रमिकों को राहत मिल सके। हिंद मजदूर सभा द्वारा किए जा रहे इस क्रमिक अनशन ने श्रमिकों की समस्याओं और उनकी मांगों को एक बार फिर से सामने लाया है यह आवश्यक है कि प्रबंधन इन मांगों पर गंभीरता से विचार करे और श्रमिकों की समस्याओं का समाधान निकाले तभी श्रमिकों का जीवन स्तर सुधर सकेगा और वे अपने कार्य में पूरी तत्परता से जुट सकेंगे।

समाचार 04 फ़ोटो 04

लोक सेवा केन्द्र संचालक पर लगा 5 हजार का जुर्माना 

अनूपपुर

मध्यप्रदेश लोक सेवाओं के प्रदान की गारण्टी अधिनियम 2010 के अंतर्गत संचालित लोक सेवा केन्द्र कोतमा के औचक निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों के चलते संचालक को जारी कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब समाधान कारक नहीं पाए जाने पर प्रभारी कलेक्टर अमन वैष्णव ने लोक सेवा केन्द्र कोतमा के संचालक गौरव सिंह को आर.एफ.पी. एनेक्जर-7 के तहत 5 हजार रुपये की शास्ति से दण्डित किया है। उन्होंने लोक सेवा केन्द्र कोतमा के संचालक को निर्देश दिए हैं कि शास्ति की राशि 3 दिवस के अन्दर जमा करते हुए जमा राशि की स्लिप कार्यालय कलेक्टर (लोक सेवा प्रबंधन) अनूपपुर में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

समाचार 05 फ़ोटो 05

मृत की पहचान ना होने पर पुलिस एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया अंतिम संस्कार

अनूपपुर

कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत परसवार गांव के समीप विगत 5 दिन पूर्व ट्रेन से कट कर मृत अज्ञात वृद्ध की पहचान ना होने पर पुलिस के द्वारा पी,एम,एवं अन्य कार्यवाही करते हुए पुलिस एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा मुक्तिधाम सामतपुर में पूरे हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया। 21 जुलाई की सुबह रेलवे स्टेशन मास्टर अनूपपुर द्वारा कोतवाली थाना अनूपपूर को इस आशय की सूचना दी गई रही कि अमलाई से अनूपपुर रेल मार्ग के मध्य किलोमीटर 871 / 10-6 के मध्य परसवार गांव के समीप एक अज्ञात व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आने से स्थल पर कई भागों में कट कर मृत पड़ा हुआ है जिस पर कोतवाली पुलिस द्वारा मौके पर कार्यवाही करने बाद से निरंतर 5 दिनों तक अज्ञात वृद्ध की पहचान करने,कराने का हर संभव प्रयास किया गया किंतु 5 दिन व्यतीत हो जाने के बाद भी किसी भी तरह की पहचान ना होने पर सहायक उप निरीक्षक संतोषकुमार वर्मा द्वारा गुरुवार की दोपहर मृतक के शव का ड्यूटी डॉक्टर से पी,एम,कराने बाद अनूपपुर नगर के सामतपुर में सोननदी के किनारे स्थित मुक्तिधाम में नगरपालिका अनूपपुर के जेसीबी की मदद से गढ्ढा खुदवा कर पूरे हिंदू रीति रिवाज अनुसार मृतक के शव में कफन,फूल-माला,अगरबत्ती लगा-चढा कर दफना कर अंतिम संस्कार किया तथा पुलिस तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मृत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की।

समाचार 06 फ़ोटो 06 

फर्जी बिलो से ग्राम पंचायत का हो रहा है विकास, शिकायत के बाद न जांच न कार्यवाही

*बाजार बैठकी की मनमानी वसूली कर सरपंच व उप सरपंच कर लेते हैं बंदरबॉट*

शहड़ोल

जिले के सोहागपुर जनपद में अपने कार्यकाल से अधिक समय से पदस्थ सीईओ के सोहागपुर जनपद के पंचायतों की बात करें तो यहाँ भ्रष्टाचार की अलग गाथा है अलबत्ता सीईओ के कार्यकाल में ऐसे-ऐसे भ्रष्टाचार हो रहे हैं जिसमे भ्रस्टाचार तो हो जाता है पर उनमे जाँच और कार्यवाही की आँच कभी नही लगती । कई ऐसे पंचायत हैं जहाँ अधूरी जाँच और कार्यवाही मैडम की रहमोकरम पर हो रहे हैं। ऐसा ही मामला ग्राम हरदी 32 अन्तर्गत हैं जहाँ लम्बी शिकायत के बाद भी जाँच कार्यवाही का मुह निहार रही है।

अनुज सिंह ने कमिश्नर को शिकायत करते हुए लिखा है कि रामचरण साहू हरदी-32 में करीब 2 वर्ष से अतिरिक्त प्रभार में है मूल रूप से ग्राम पंचायत भानपुर में सचिव है। रामचरण साहू कभी भी मासिक बैठक मे पंचों को नहीं बुलाता पंचायत चुनाव के बाद से दो वर्ष होने को हैं सचिव द्वारा ग्राम पंचायत हरदी-32 का मासिक बैठक दो या तीन बार बुलाया गया है जो कि 02 मार्च 2024 को कलेक्टर के यहाँ शिकायत के बाद सचिव रामचरण साहू द्वारा बाजार हरदी-32 की बैठकी की मनमानी वसूली सरपंच एवं उप सरपंच एवं कुछ अन्य लोग मिलकर वसूली कर बंदरबॉट कर लेते है। ग्राम पंचायत के निर्माण कार्य की स्वीकृति भी सरपंच एवं सचिव अपने मर्जी मुताबिक कर लेते है किसी भी कार्य की स्वीकृति के लिये पंचायत की मासिक बैठक नही बुलाते और ना ही कोई जानकारी दिया जाता निर्माण कार्य में आवश्यक सामग्री कय हेतु भी पंचायत की बैठक की जरूरत नही है ऐसा जवाब सचिव एवं सरपंच द्वारा दिया जाता है।

बिना दुकान बिना मैटेरियल के लाखो का फर्जी बिल रामचरण द्वारा पंचायत में जो बिल लगाए गए हैं उसके न तो फर्म का पता है न ही फर्म का कोई रजिस्ट्रेशन और न ही फर्म द्वारा किसी प्रकार का जीएसटी भुगतान होता है फिर भी रामचरण में फर्जी बिल का खेल कर दिया। सचिव रामचरण साहू पंचायत की राशि को अपने पुत्र बृजेश साहू निवासी लगाकर पैसा सीधा खाते में ट्रांसफर करत है और आपस मे बांट लेते है। सचिव रामचरण, साहू ग्रम पंचायत भानपुर में भी अपने पुत्र बृजेश साहू के नाम का बिल लगाकर पंचायत की राशि को पूर्व में भी आहरित किया है। जिसके साक्ष्य मप्र शासन का पोर्टल पंचायत दर्पण है।

जनपद पंचायत में शिकायत करने पर खण्ड पंचायत अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकरी सभी सचिव का पक्ष लेते है। अनुज द्वारा पूर्व में जिला पंचायत शहडोल एवं कलेक्टर शहडोल को इनकी शिकायत दी थी जिसमें जॉच कमेटी बनाया गया था उस कमेटी द्वारा कोई जाँच नही किया गया फिर द्वितीय पत्र शिकायत पत्र कलेक्टर के यहाँ किया गया, जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल से कमेटी 25 अप्रैल 2024 को जाँच कमेटी गठित हुई थी 1 जिसमे नारेन्द्रसिंह परमार उपयंत्री जिला पंचायत शहडोल, बृजेन्द्र द्विवेदी उप यंत्री जिला पंचायत शहडोल, जिसका जॉच आज तक ना तो कोई अधिकारी आए और नही कोई जांच किये।

समाचार 07 फ़ोटो 07

कलेक्टर ने सिविल अस्पताल ब्यौहारी का किया निरीक्षण, मरीजो से की चर्चा 

शहडोल

कलेक्टर तरुण भटनागर ने आज सिविल अस्पताल ब्यौहारी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल में आए मरीजों से चर्चा की तथा अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।  जिस पर मरीजों ने बताया की हमे समय-समय पर खाने की वस्तुए, दवा व समय पर डॉक्टरों द्वारा उपचार किया जा रहा है। कलेक्टर ने बीएमओ को निर्देश दिए की सिविल अस्पताल ब्यौहारी में आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो तथा मरीजो का उपचार समय पर कराया जाए।  कलेक्टर ने ओपीडी पंजीयन कक्ष का निरीक्षण करते हुए कहा कि आने वाले मरीजों की सूची रखे तथा  कंप्यूटर की स्थिति भी सही कराए। कलेक्टर ने दवा वितरण कक्ष, माइनर ऑपरेशन थिएटर, जनरल वार्ड, एन.बी. एस. यू. पी. एन. सी. वार्डो  का  निरीक्षण किया तथा एम्बुलेंस के संबध में भी जानकारी प्राप्त की तथा बीएमओ को आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नरेंद्र सिंह धुर्वे, बीएमओ अमित कुमार चौधरी, तहसीलदार रोहित सिंह परिहार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

समाचार 08 फ़ोटो 08

शिकायतों के निराकरण में उदासीनता बरतने पर कमिश्नर ने वेतन रोकने के दिए निर्देश

*स्कूलों और आंगनवाडी केन्द्रों का निरीक्षण करने वाले अधिकारियेां को किया जाएगा सम्मानित*

शहडोल

कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में पिछले सप्ताह राजस्व विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, नगरीय प्रशासन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, ऊर्जा विभाग, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियेां द्वारा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों  के निराकरण में शून्य प्रगति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जवाब देह अधिकारियेां को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए संबंधित सभी अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने जिला कोषालय अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वह संबंधित सभी अधिकारियो का वेतन किसी भी स्थिति में आहरित नहीं करंे। कमिश्नर ने अधिकारियेां को निर्देश दिए हैं कि सीएम हेल्पलाइन कार्यक्रम अति महत्वपूर्ण है इसमे प्राप्त शिकायतों का निराकरण सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ करना सुनिश्चित करें। कमिश्नर ने कहा है कि साप्ताहिक समीक्षा बैठक में पाया गया कि राजस्व विभाग सहित कई विभागों द्वारा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता बरती जा रही है जो अत्यंत खेदजनक है। कमिश्नर ने अधिकारियों को ताकित किया है कि वे सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को अति गम्भीरता से लें। शिकायतों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। कमिश्नर ने समयावधि पत्रो की समीक्षा बैठक मे मनमाने तौर पर अनुपस्थित रहने पर अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण विभाग एवं संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन को कारण बताओ नोटिस जारी करने और दोनो अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश भी जिला कोषालय अधिकारी को दिए है। कमिश्नर ने उक्त निर्देश आज समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

बैठक में कमिश्नर ने ऊर्जा विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए ऊर्जा विभाग के अधिकारियेां को निर्देश दिए कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को समुचित बिजली मुहैया कराएं। जिन क्षेत्रों में वोल्टेज की समस्या आ रही है उन क्षेत्रों में कम वोल्टेज की समस्या को शीघ्र ठीक कराएं। सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करें और आंगनवाडी और स्कूलों का निरीक्षण कर बच्चों और छात्र-छात्राओं को मोटीवेट करें। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि जो अधिकारी आंगनवाड़ी केन्द्रों और स्कूलों का सबसे ज्यादा निरीक्षण करेंगें, स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओ और बच्चों को अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करेंगे ऐसे अधिकारियेां को सम्मानित किया जाएगा। 

बैठक में कमिश्नर ने शासकीय छात्रावासों और आश्रमों की व्यवस्थाओें की समीक्षा करते हुए कहा कि  शिक्षा विभाग, जनजातीय कार्य विभाग एवं अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के अधिकारी छात्रावासों और आश्रमों का सतत रूप से निरीक्षण करें और छात्रावासों की व्यवस्थाओं को सुधारे। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा संचालित सभी छात्रावासों और आश्रमों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए। बैठक में कृषि विभाग, के कार्यों की समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने निर्देश दिए कि कृषि अधिकारी किसानो को गुणवत्ता पूर्ण खाद एवं बीज मुहैया कराएं। कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि किसी भी स्थित में किसानों को खाद बीज की कमी नहीं होनी चाहिए। अमानक स्तर के खाद बीज बेचने वालें के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें तथा समय-समय पर खाद बीज की दुकानों में जाकर खाद बीज का सैम्पल भी लें तथा गुणवत्ताविहीन खाद बीज मिलने पर संबंधित फर्म के विरूद्ध नियमानुसार  कार्यवाही करें। बैठक मे कमिश्नर ने लोक स्वास्थ्य यात्रिकी विभाग के कार्याें की भी समीक्षा की। 

समाचार 09 फोटो 09

कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकानों के डिफाल्टर विक्रेताओ के विरूद्ध कार्यवाही के दिए निर्देश

उमरिया 

कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा करते हुए सहायक आयुक्त सहकारिता को निर्देश दिए है कि पूर्व वर्षों में सहकारी बैंकों के जिन कर्मचारियों के विरूद्ध वसूली प्रस्तावित की गई है, उनकी सूची तथा अब तक की गई वसूली की जानकारी प्रस्तुत करें। इसी तरह विभिन्न एसडीएम न्यायालयो व्दारा जिन उचित मूल्य दुकानो के विक्रेताओ के विरूद्ध वसूली के आदेश पारित किए गए है, उनसे की गई वसूली तथा की गई कार्यवाही की जानकारी प्रस्तुरत करें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अभय सिंह, अपर कलेक्टर शिव गोविंद सिंह मरकाम, एसडीएम बांधवगढ रीता डेहरिया, एसडीएम पाली टी आर नाग, एसडीएम मानपुर कमलेश नीरज, डिप्टी कलेक्टर मीनाक्षी इंगले सहित अन्य जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे ।

समाचार 10 फ़ोटो 10

संदिग्ध परिस्थितियों मे युवक की हुई मौत, महिला फांसी लगाकर की आत्महत्या

उमरिया

जिले के मानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छपड़ोर मे एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक का नाम सोनू बैगा पिता पुरूषोत्तम बैगा 18 निवासी उरदना बताया गया है। पुलिस को जानकारी मिली है कि सोनू बैगा ने अपने चाचा के घर मे कुछ साथियों के सांथ शराब पी थी। सुबह उसका शव मंडी के समीप मिला। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस द्वारा शव को मानपुर अस्पताल ले जाया गया। अनुमान है कि अत्याधिक शराब के सेवन से सोनू की मौत हुई है। पुलिस ने इस मामले मे मर्ग कायम कर विवेचना शुरू की है।

*महिला ने फांसी लगा कर की आत्महत्या*

जिले के इंदवार थाना के अमरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम उमरिया-बकेली मे एक महिला ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। मृतका का नाम कल्पना देवी पति वीरेन लोनी बताया गया है। अपने मायके ग्राम खलौंध से बस द्वारा पहुंची थी। करीब 3 बजे उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया। कल्पना की लगभग सात वर्ष पहले शादी हुई थी। उसके तीन बेटी एवं एक बेटा है। घटना की सूचना पर पुलिस ने आकर हालात का जायजा लिया तथा शव को पीएम हेतु भेजने की व्यवस्था की। उसके द्वारा आत्महत्या किन कारणो से की गई, इसका कोई स्पष्ट कारण समाने नहीं आया है। मामले की विवेचना जारी है।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget