नीट, नर्सिंग परीक्षा मे हुई धांधली व अवैध कारोबार के खिलाफ काँग्रेस ने किया धरना-प्रदर्शन

नीट, नर्सिंग परीक्षा मे हुई धांधली व अवैध कारोबार के खिलाफ काँग्रेस ने किया धरना-प्रदर्शन


शहड़ोल

शहडोल जिला काँग्रेस कमेटी शहडोल के जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता के नेतृत्व व जिला प्रभारी नीरज सिंह बघेल के मुख्य आतिथ्य मे, नीट व नर्सिंग परीक्षा मे हुई भारी धांधली एवं जिले मे रेत व कोयला के अवैध उत्खनन, बेखौफ कबाड़ माफिया एवं नशे के निरंकुश हो रहे कारोबार के खिलाफ काँग्रेस द्वारा, जिला कलेक्ट्रेट के सामने धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप कर हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ शीघ्र कार्यवाई करने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने कहा कि, मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज की मान्यता संबंधी बड़ा घोटाला हुआ है जिसमें अस्तित्वहीन नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता एवं नर्सिंग कॉलेज से संबंधित छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ किए जाने की घटना विस्तृत रूप से उजागर हुई है जिसमें मध्यप्रदेश के लाखों छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटका हुआ है। उक्त नर्सिंग घोटाले में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के कार्यकाल की घटनाएं उजागर हुई है जिसके लिए मंत्री श्री सारंग सीधे सीधे जिम्मेदार है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि मंत्री श्री विश्वास सारंग आज भी अपने पद पर काबिज है।

उपरोक्त नर्सिंग कॉलेज घोटाला छात्र-छात्राओं के भविष्य के अंधकारमय करने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव मोहम्मद सुलेमान, तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा आयुक्त निशांत बरबडे सहित कई अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों की संलिप्तता उजागर हो रही है। ऐसी स्थिति में प्रदेश में छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों सहित आम जनता में भारी रोष व्याप्त है। अतः महामहिम आपसे निवेदन है कि प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले जैसे कलंक की सम्पूर्ण जांच कराकर कार्यवाही की जावे एवं जांच पूर्ण होने के पूर्ण प्रथम दृष्टा अपराध में संलिप्त प्रतीत हो रहे प्रदेश के चिकित्सा मंत्री श्री विश्वास सारंग, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान एवं श्री निशांत बरबडे को तत्काल निलंबित कर जांच कार्यवाही कराई जावे एवं मंत्री विश्वास सारंग को तत्काल मंत्री पद से बर्खास्त किया जावे जो कि न्यायोचित होगा।

जिला प्रभारी नीरज सिंह बघेल, नगरपालिका अध्यक्ष घनश्याम जयसवाल, पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष कुलदीप निगम, पूर्व जिलाध्यक्ष नीरज द्विवेदी, वरिष्ठ कांग्रेसी महमूद अहमद, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सौरभ तिवारी ने भी मंच के माध्यम से भ्रष्ट भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। धरना प्रदर्शन के उपरांत जब काँग्रेसजन ज्ञापन सौंपने के लिए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे तब पूर्व सूचना के बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी आधे घंटे इंतजार के बाद भी ज्ञापन लेने के लिए उपस्थित नहीं हुए, तब काँग्रेस जिलाध्यक्ष द्वारा वहाँ उपस्थित महिला पुलिस कर्मचारी को ज्ञापन देकर दिया गया, इसकी सूचना मिलने के उपरांत प्रशासनिक अधिकारी ज्ञापन लेने के लिए उपस्थित हुए। उक्त कार्यक्रम की जानकारी जिला काँग्रेस कमेटी शहडोल के मुख्य प्रवक्ता पीयूष शुक्ला ने प्रदान की।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget