ग्राम पंचायत के आम रास्ता पर हुआ अवैध कब्जा राहगीरों के लिए बना मुसीबत

ग्राम पंचायत के आम रास्ता पर हुआ अवैध कब्जा राहगीरों के लिए बना मुसीबत


अनूपपुर

जिले के तहसील जनपद पंचायत अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत धुरवासिन ग्राम कोटमी में वार्ड क्रमांक 20 के रास्ते मे अवैध कब्जा होने से राहगीरो को मुसीबतो का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम कोटमी में प्रधान मंत्री मुख्य सड़क के पश्चिम की ओर जाने वाली रास्ता मध्य प्रदेश शासन की भूमि खसरा 127 में से होते हुए चरण यादव बिहारी अर्जुन के घर से गुजरते हुए आम रास्ता पीसीसी रोड शोभा यादव के घर के पास जोड़ती है उसी बीच में लगभग 1 दर्जनों से अधिक घर पड़ते है उसी रास्ता में चारों तरफ से घेरकर रास्ता में ही झाला झोपड़ी बनाकर रास्ता बंद कर दिया गया जबकि उस रास्ते में सैकड़ों ग्रामीणों का आना जाना बना रहता है। कुछ वर्षों  से लगातार अगल बगल के किसानों के द्वारा रूधाई कर करके रास्ता को बहुत सकरा बना दिया किसानों का इससे भी मन नहीं भरा तो  काटो से रास्ता को रूधाई करके रास्ते को ही जाम कर दिया जिस वजह से मोटर साइकिल चार वाहन तो दूर पैदल जाना मुश्किल हो गया है उस रास्ते में चार वाहनो का आना जाना पूरी तरह से बंद हो गया है अगर मोहल्ले में किसी की तबियत खराब हो जाए तो एबुलेंस को आधा किलो मीटर दूर खड़ा करना पड़ता है और उस स्थिति में मरीजों  को चारपाई खाट में लेटाकर कंधे से उठकर मरीजों सड़क में खड़ी एंबुलेंस तक लाना पड़ता हैं।

जानकारी के बाद भी सरपंच, पंच, उप सरपंच, द्वारा किसी प्रकार का रास्ता को लेकर कोई कार्यवाही व कोई प्रयास नही किया जा रहा है। अगर ध्यान देकर एक बार पूरी जिम्मेदारी के साथ प्रयास की किया गया होता तो पंचायत के वॉर्ड का रास्ता ऐसा नही होता, ग्रामीणों का अब पंचायत के जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों व नेताओं से  विश्वास टूट गया है।

इनका कहना है।

हल्का पटवारी से जांच करवाकर मौका पंचनामा मंगवा लेता हूँ, अगर सही पाया गया तो ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव को नोटिस जारी किया जाएगा।

*तहसीलदार अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget