डीडीए के निलंबन,एफआईआर को लेकर विधायक के नेतृत्व में कांग्रेस जन बैठे धरने पर

डीडीए के निलंबन,एफआईआर को लेकर विधायक के नेतृत्व में कांग्रेस जन बैठे धरने पर

*कलेक्टर के पत्र के बाद धरना हुआ समाप्त, कार्यवाही नही हुईं तो 5 दिन ने होगा बड़ा आंदोलन*


अनूपपुर 

भ्रष्टाचार में लिप्त डी.डी.ए.अधिकारी अनूपुपर के निलंबन एवं एफ.आई.आर.दर्ज करानें की मांग को लेकर पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को एवं जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस जन कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठ गए और कृषि विभाग के उप संचालक,किसान कल्याण तथा कृषि विभाग एवं परियोजना संचालक (आत्मा), जिला अनूपपुर एन.डी. गुप्ता के खिलाफ एफ.आई. आर.दर्ज करानें एवं निलंबन की मांग को लेकर नारेबाजी के साथ धरना प्रारंभ किया।एवं मांग की कि जब तक कार्यवाही नहीं की जाएगी धरना समाप्त नहीं किया जाएगा।उन्होंने कलेक्टर के मार्फत प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा।जिसमें लेख किया कि शासन की मंशानुसार प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों की आय दुगनी करनें का डिंडोरा पीट रही है।दूसरी तरफ जिले के आला अधिकारी के भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति को धता बताते हुऐ संरक्षण दे रही है।

जिले में पदस्थ डी.डी.ए.एन.डी. गुप्ता द्वारा,2018 से 2020 तक जैविक खेती के लिऐ किसानों को दिये जानें वाले केंचुए एवं अन्य सामग्री साहीत्य और प्रशिक्षण दिया जाना था।जिसके लिऐ जिला खनिज निधि से 2 करोड़ 90 लाख रूपयों कृषि विभाग को दिये गए।जिसके अंतर्गत उक्त आवंटित राशि में गड़बड़ी कर 2 करोड़ 29 लाख रूपयों का घोटाला किये जानें पर अभी तक कोई भी कार्यवाही शासन द्वारा नहीं की गई।जिससे ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों का मनोबल दिनोदिन बढ़ता जा रहा है।ऐसे किसी भी व्यक्ति जो गरीब किसान के हितों की रक्षा न करके सर्वागीर्ण विकास में बाधा बनें हुये हैं।तत्काल एन.डी.गुप्ता को निलंबित कर 2 करोड़ 29 लाख के घोटाला का मामला पंजीबद्ध कर दण्डात्मक कार्यवाही की जाये नही तो दे पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। कांग्रेस के बड़े धरने को देखकर कलेक्टर ने त्वरित निर्णय लेते हुए अपर मुख्य सचिव,मध्यप्रदेश शासन,किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग मंत्रालय,भोपाल को पत्र लेख कर पत्र की प्रतिलिपि पुष्पराजगढ़ विधायक एवं जिला कांग्रेस कमेटी अनूपपुर को दिखाई जिसमें एन.डी. गुप्ता,उप संचालक,किसान कल्याण तथा कृषि विभाग एवं परियोजना संचालक (आत्मा),जिला अनूपपुर के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने का जिक्र किया गया।

पत्र में बताया गया कि एन.डी गुप्ता,उप संचालक, किसान कल्याण तथा कृषि विभाग एवं परियोजना सचालक (आत्मा),जिला अनूपपुर को जैविक खेती को बढ़ावा देने के उ‌द्देश्य से कृषका को उपकरण/सामग्री प्रदाय किये के सबंध में कार्यालय जिला पंचायत अनूपपुर के आदेश दिनाक 02/03/2020 द्वारा राशि स्वीकृत की गई है।श्री गुप्ता द्वारा डीएमएफ से प्राप्त राशि से दुरुपयोग किये जाने पर प्राप्त शिकायत के जॉच प्रतिवेदन में पाया गया कि हितग्राहियों को आधी-अधूरी सामग्री का वितरण किया गया जाकर संबंधितों को कोई प्रशिक्षण नहीं देने से सम्पूर्ण व्यय राशि व्यर्थ हुई।  

उपरोक्त संबंध में एन डी. गुप्ता,उप संचालक, किसान कल्याण तथा कृषि विभाग एवं परियोजना संचालक (आत्मा),जिला अनूपपुर के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु प्रतिवेदन प्रेषित किया गया था।तत् संबंध में पुनःअनुरोध है कि श्री गुप्ता के विरुद्ध उचित अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का कष्ट करें। कलेक्टर के पत्र के बाद पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने निर्णय लिया कि 5 दिन के अंदर यदि कार्रवाई नहीं होती तो फिर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget