गोल्ड, सिल्वर, ब्रांज मेडल जीतकर बालिकाएं गर्व से राष्‍ट्रीय चैम्यिनशिप ट्रॉफी लेकर लौटीं

गोल्ड, सिल्वर, ब्रांज मेडल जीतकर बालिकाएं गर्व से राष्‍ट्रीय चैम्यिनशिप ट्रॉफी लेकर लौटीं

*ऑल इंडिया चैंपियनशिप नेशनल फाइनल सपोर्ट फॉर चेंज प्रतियोगिता में नाम किया रोशन*


शहड़ोल

ऑल इंडिया चैंपियनशिप नेशनल फाइनल सपोर्ट फॉर चेंज प्रतियोगिता में मध्‍यप्रदेश की ओर से जिला शहडोल के विजेता फुटबाल खिलाडि़यों ने मेडल एवं चैम्पियंस ट्रॉफी को साथ लेकर अपने कोच के साथ एडीजीपी शहडोल ज़ोन डीसी सागर से मुलाकात किए। उन्‍होंने अपनी विजय यात्रा के संस्‍मरण को याद करते हुए बताया कि रामचरित मानस की चौपाई : ''सौरज धीरज तेहि रथ चाका। सत्‍य शील दृढ़ ध्‍वजा पताका।। बल बिबेक दम परहित घोरे। छमा कृपा समता रजु जोरे।।''  की प्रेरणा से हमारे खेल में गुणात्‍मक सुधार हुआ और जोश, होश एवं ताकत के साथ टीम भावना से खेलकर प्रतिद्वंदी पर विजय हासिल किया है। इसके साथ ही खिलाडि़यों ने एक बार पुन: चौपाई सुनाने के लिए आग्रह करने पर एडीजीपी डीसी सागर के साथ चौपाई सुनाई जिसे सभी खिलाडि़यों ने सामूहिक रूप से दोहराया गया। उन्‍होंने इस चौपाई के माध्‍यम से विजय रथ का तात्‍पर्य बताकर चैम्पियनशिप को जीतने की कुशल रणनीति बनाकर खेलने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही शहडोल में फुटबाल क्रांति के जनक पूर्व कमिश्‍नर शहडोल राजीव शर्मा के योगदान को याद किया गया। 

खिलाडि़यों ने एडीजीपी डीसी सागर से किट सामग्री और अन्‍य आवश्‍यक खेल सामग्री उपलब्‍ध कराने के लिए आग्रह किया। एडीजीपी डीसी सागर द्वारा बेहतर खेल सामग्री उपलब्‍ध कराने के लिए कहा गया है ताकि खिलाडि़यों को उत्‍कृष्‍ट खेल के प्रदर्शन में सुविधा हो सके। रिलायंस फाउंडेशन के  उपस्थित अधिकारियों ने जरूरी खेल सामग्री उपलब्‍ध कराने के लिए आश्‍वत किया गया। 

यह उल्‍लेखनीय है कि ऑल इंडिया चैंपियनशिप नेशनल फाइनल सपोर्ट फॉर चेंज प्रतियोगिता में मध्‍यप्रदेश की ओर से जिला शहडोल के फुटबाल खिलाडि़यों ने अण्‍डर-16 बालिका आयु वर्ग में गोल्‍ड मेडल, अण्‍डर-14 आयु वर्ग में शतरंज में पूर्वी गुप्‍ता ने गोल्‍ड मेडल, टेबल टेनिस में रिमझिम केवट ने सिल्‍वर मेडल, एथलेटिक्‍स में रागिनी सेन ने ब्रांज मेडल जीतकर शहडोल एवं मध्‍य प्रदेश को गौरवान्वित किया है। इस अवसर पर एडीजीपी डीसी सागर ने सभी खिलाडि़यों को और उनके कोच को हार्दिक बधाई दिए एवं उज्‍ज्‍वल भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दिए। 

इस अवसर पर जिला शहडोल के फुटबाल खिलाड़ी : रेलवे स्कूल शहडोल से सुहानी कोल, गरिमा चौधरी, कृषिका यादव, मान्यता गुप्ता, रागनी सेन ,राहत परवीन, आयशा खान, एमएलबी स्कूल शहडोल से एकता केवट, सपना गुप्ता, सृष्टि सोंधिया, सादिया अंजुम, विचारपुर फ्रीडर  सेंटर से सानिया कुंडे, दिव्या सिंह ,काजल सिंह, संगीता बैगा, गीता बैगा, रिलायंस फाऊंडेशन स्कूल शहडोल से , मोनिका सिंह, शीतल सिंह, सोनू बैगा, चांदनी सिंह उपस्थित रहे।  साथ ही रईश अहमद खान सहायक संचालक खेल एनआईएस कोच फुटबाल शहडोल, सहायक कोच अनिल सिंह, रिलायंस फाउण्‍डेशन से राजीव श्रीवास्‍तव, शमीम खान, एचसीएल (आई हेड) विनोद कुमार यादव, उमेश श्रीवास्‍तव प्राचार्य एमएलबी स्‍कूल शहडोल, अनीता मिश्री पीटीआई, राजेश श्रीवास्‍तव, सफदर हुसैन संचालक वेल वेदर स्‍कूल विचारपुर उपस्थित होकर खिलाडि़यों का उत्‍साहवर्धन किये। 


----

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget