एसईसीएल में 27 सूत्रीय मांग को लेकर हिंद मजदूर सभा का क्रमिक अनशन शुरू

एसईसीएल में 27 सूत्रीय मांग को लेकर हिंद मजदूर सभा का क्रमिक अनशन शुरू

*मांगे नहीं मानी गईं, तो आंदोलन होगा और तीव्र*


अनूपपुर

एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र में हिंद मजदूर सभा (HMS) ट्रेड यूनियन ने अपने सहयोगियों और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ 27 सूत्रीय मांग को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। यह आंदोलन क्षेत्रीय अध्यक्ष श्रीकांत शुक्ला और श्री नाथूलाल पांडे के मार्गदर्शन में शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है

*आंदोलन की मुख्य मांगे*.

HMS ट्रेड यूनियन ने अपनी 27 सूत्रीय मांगों में श्रमिकों के हितों की रक्षा और उनके जीवन स्तर में सुधार की कई महत्वपूर्ण मांगें शामिल की हैं इनमें आवासीय कॉलोनियों की स्थिति में सुधार, श्रमिकों की सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, मजदूरी में वृद्धि और नियमित सफाई व्यवस्था जैसी मांगे प्रमुख हैं।

इस आंदोलन में कई प्रमुख सदस्य और पदाधिकारी शामिल हैं, जिनमें  रमाशंकर तिवारी लक्ष्मी तिवारी सुनील तिवारी कौशलाधीश द्विवेदी हनुमान शुक्ला विक्रम प्रसाद विवेक शुक्ला, शैलेन्द्र द्विवेदी वेद प्रकाश मिश्रा, और  रामाधार केवट शामिल हैं सभी सदस्य शांतिपूर्ण तरीके से अपने मांगों को लेकर अनशन कर रहे हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष श्रीकांत शुक्ला ने कहा हमने कई बार प्रबंधन से अपनी मांगों को लेकर चर्चा की है, लेकिन हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है अब हम शांतिपूर्ण तरीके से क्रमिक अनशन कर रहे हैं ताकि हमारी मांगे सुनी जाएं और हमारे श्रमिकों के जीवन में सुधार हो सके। अभी तक प्रबंधन की ओर से इस आंदोलन पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन श्रमिक संगठनों का कहना है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गईं, तो वे अपने आंदोलन को और अधिक तीव्र करेंगे।

इस आंदोलन का क्षेत्र में व्यापक प्रभाव हो रहा है श्रमिकों और उनके परिवारों के समर्थन में स्थानीय समुदाय भी सामने आ रहा है सभी का कहना है कि प्रबंधन को श्रमिकों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करना चाहिए ताकि श्रमिकों को राहत मिल सके। हिंद मजदूर सभा द्वारा किए जा रहे इस क्रमिक अनशन ने श्रमिकों की समस्याओं और उनकी मांगों को एक बार फिर से सामने लाया है यह आवश्यक है कि प्रबंधन इन मांगों पर गंभीरता से विचार करे और श्रमिकों की समस्याओं का समाधान निकाले तभी श्रमिकों का जीवन स्तर सुधर सकेगा और वे अपने कार्य में पूरी तत्परता से जुट सकेंगे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget