गुस्साए लोगो ने सड़क पर लगाया था 12 घंटे तक जाम, मंत्री के आश्वासन के बाद माने परिजन

गुस्साए लोगो ने सड़क पर लगाया था 12 घंटे तक जाम, मंत्री के आश्वासन के बाद माने परिजन

*पिता को निजी सेक्टर में नौकरी व दो लाख पर बनी सहमति*


अनूपपुर

भालूमाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पयारी क्रमांक 2 भाद तिराहा में ट्रक की चपेट में आने से 8 वर्षीय बालक अनुराग प्रजापति पिता माखनलाल प्रजापति निवासी दारसागर की मृत्यु से गुस्सायें ग्रामीणों ने वाहन में तोडफ़ोड़ करते हुए सडक़ मे शव रखकर चक्काजाम कर कॉलरी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया गया। मौके पर पहुंचे कॉलरी प्रबंधन वा प्रशासन के अधिकारियों से मृतक के परिजनों को मुआवजा वा नौकरी दिए जाने की मांग की गई। जहां कॉलरी प्रबंधन ने 1 लाख नगद एवं एसईसीएल के निजी सेक्टर में नौकरी दिए जाने की बात कही गई। लेकिन परिजन 5 लाख नगद एवं एसईसीएल में नौकरी की मांग पर अड़े रहे। कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल के आश्वासन के बाद परिजनों ने माना।

प्राप्त जानकारी अनुसार 14 जुलाई रविवार की सुबह 6 बजे माखनलाल प्रजापति अपने 8 वर्षीय पुत्र को लेकर बाइक से ग्राम दारसागर जा रहा था, जहां रास्ते में निमहा रोड़ स्थित भाद तिराहे के पास कोयला लोड ट्रक क्रमांक सीजी 12 एस 6073 की चपेट में आने से 8 वर्षीय बालक की मौत हो गई। जहां गंभीर रूप से घायल हुए अनुराग प्रजापति को उपचार हेतु जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त ट्रैलर वाहन एसईसीएल आमाडांड ओपन कास्ट खदान से कोयला लोड़ कर गोविंद सायडिंग साइडिंग ले जा रहा था।

सडक़ दुर्घटना में 8 वर्षीय मासूम की मौत पर आक्रोशित ग्रामीणों एवं परिजनों ने शव रखकर चक्काजाम करते हुए मुआवजा की मांग की गई। सूचना मिलते ही एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, कालरी के जीएम, डिप्टी जीएम, सब एरिया सहित अनुभाग के सभी थाना प्रभारी व भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। लेकिन मृतक के परिजनों ने 5 लाख नगद एवं एसईसीएल में नौकरी की मांग को लेकर अड़े रहे। जिसके कारण सुबह 12 बजे से शाम 7 बजे तक निमहा मुख्य मार्ग में चक्काजाम लगा रहा।

*मंत्री के आश्वासन के बाद खुला जाम*

ग्रामीणों एवं परिजनों द्वारा मुआवजे और नौकरी की मांग को लेकर किए गए चक्काजाम मंत्री दिलीप जायसवाल की समझाईश वा आश्वासन के बाद खोला गया। जहां कॉलरी प्रबंधन द्वारा मृतक के पिता को 1 लाख नगद एवं दो दिन बाद 1 लाख चेक के माध्यम से देने एवं कॉलरी के प्राइवेट सेक्टर में नौकरी देने का आश्वासन दिया गया। मंत्री के आश्वासन के बाद परिजनों ने उक्त मांगो को माना है। इसके साथ ही वाहन चालक को 8 घंटे वाहन चलाने, बिना परिचालक के कोई भी वाहन का परिचालन नही किए जाने, कोयला एवं राखड़ के ओव्हर लोड़ वाहनों पर कार्यवाही के निर्देश दिए है। इसके साथ ही कॉलरी प्रबंधन को रोड़ का चौड़ीकरण और आमडांड से गोविंदा तक स्ट्रेटी लाईन के साथ सडक़ो पर ब्रेकर बनावाने के निर्देश दिए गए है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget