राष्ट्रीय उद्यान भ्रमण पर आई युवती की होटल के कमरे मे अज्ञात कारणों से हुई मौत

राष्ट्रीय उद्यान भ्रमण पर आई युवती की होटल के कमरे मे अज्ञात कारणों से हुई मौत

*मशहूर रिसोर्ट सामोद सफारी में बुक कराये थे रूम, सोने के बाद रात में हुई मौत*


उमरिया

जिले के बांधवगढ राष्ट्रीय उद्यान भ्रमण पर आई एक युवती की गत दिवस संदिग्ध परिस्थिति मे मौत हो गई। मृतका का नाम प्रिया शिंदे पिता जयंत शिंदे 31 निवासी इंदौर रोड धार बताया गया है। जो अपने परिजनो और मित्रों के संग को पहुंचे थे। बताया गया है कि सैलानियों ने ग्राम गोंहडी स्थित मशहूर रिसोर्ट सामोद सफारी मे अपने रूम बुक कराये थे। सूत्रों के मुताबिक रात को प्रिया ने सबके सांथ भोजन किया। फिर थोडी देर वॉक करने के बाद सभी सदस्य अपने-अपने रूम मे सोने चले गये। सुबह जब बहन प्रिया को उठाने गई तो अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही थी। काफी देर तक कोशिश करने के उपरांत भी जब किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं हुई तो कॉर्टेज का दरवाजा खोला गया। जहां प्रिया मृत अवस्था मे पाई गई। यह देख कर उसके रिश्तेदारों और साथियों के होंश उड गये। युवती को आनन-फानन मे जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद मृत पर्यटक का शव उसके परिजनो को सौंप दिया गया है। पुलिस ने इस मामले मे मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। एसडीओपी नागेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के पश्चात ही प्रिया की मृत्यु के कारणो का पता चलेगा। उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जायेगी।

मौत का कारण अज्ञात*

बांधवगढ प्रवास पर आये सैलानी की मौत का मामला जिले भर मे चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। इस घटना से परिजन भी बुरी तरह से हतप्रभ और सहमे हुए थे। उन्होने बताया है कि मृतका को किसी तरह की दिक्कत या गंभीर बीमारी नहीं थी। कई लोगों का अनुमान है कि होटल के भोजन से हुई फुड प्वाईजनिंग अथवा किसी जहरीले जीव जंतु के काटने के कारण युवती को अपनी जान गवांनी पडी है।

*संदिग्ध हैं होटल प्रबंधन की गतिविधियां*

गौरतलब है कि सामोद सफारी रिसोर्ट पर्यटन के क्षेत्र का जाना-पहचाना नाम है, जो उमरिया-ताला रोड पर स्थित धमोखर गांव से करीब 10 किलोमीटर बीच जंगल मे बनवाया गया है। इसमे ठहरना हर किसी के बस की बात नहीं है, इसके बावजूद देश-विदेश के रईसों का यहां आना-जाना लगा रहता है। सूत्रों के मुताबिक बिना बुकिंग के कोई भी व्यक्ति रिसोर्ट परिसर मे प्रवेश नहीं कर सकता। स्थानीय लोगों का दावा है कि यहां पर सैलानियों की नकेवल बेहतर तरीके से आवभगत होती है, बल्कि उन्हे हर तरह की सुविधायें मुहैया कराई जाती है। हलांकि इसके एवज मे अतिथियों से मोटी रकम वसूली जाती है। इसी गोपनीय वातावरण के कारण ही सामोद रिसोर्ट के प्रबंधन की गतिविधिया संदिग्ध मानी जाती हैं।

*लापरवाही के लग चुके हैं आरोप*

सामोद सफारी पर पर्यटकों की उपेक्षा और समय पर उनकी मदद नहीं करने के आरोप भी लग चुके हैं। गत 31 मार्च को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व भ्रमण पर आई यूएसए की नागरिक कैमिला पति थॉमस वार्नर इसी रिसोर्ट के बाथरूम मे गिरकर घायल हो गई थी। बताया जाता है कि बार-बार आग्रह करने के बाद भी होटल के कर्मचारियों ने पर्यटक की कोई सहायता नहीं की। अंतत: उसकी मित्र ने 108 एंबुलेंस की मदद से कैमिला को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे जबलपुर रेफर कर दिया। इस घटना से रिसोर्ट की जम कर किरकिरी हुई थी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget