भूमि पर अवैध कब्जा, जान से मारने की धमकी, पीड़ित ओम प्रकाश ने लगाई न्याय की गुहार

भूमि पर अवैध कब्जा, जान से मारने की धमकी, पीड़ित ओम प्रकाश ने लगाई न्याय की गुहार


अनूपपुर

जमुना कालरी के निवासी ओम प्रकाश रजक ने थाना भालूमाडा में अपने आराजी खसरे की भूमि पर अवैध कब्जा और जान से मारने की धमकियों की शिकायत दर्ज कराई है। ओम प्रकाश ने बताया कि उन्होंने 2019 में ग्राम छौहरी की खसरा संख्या 461/1/2 और 461/1/3 की भूमि खरीदी थी 3 फरवरी 2023 को उन्होंने नक्शा बनवाया और 17 जून 2023 को सीमांकन भी करा लिया था।

शिकायत के अनुसार 24 मई 2024 को लोकनाथ, पिता घासी, ने ओम प्रकाश की भूमि पर अवैध रूप से ईंट गिराकर निर्माण कार्य करने की कोशिश की जब ओम प्रकाश ने विरोध किया, तो लोकनाथ और उनके दो बेटों ने उन्हें गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी ओम प्रकाश का आरोप है कि लोकनाथ और उनके बेटे उन्हें बाहरी बताते हुए धमकियाँ दे रहे हैं और उनकी भूमि पर लगे पेड़ों को काटकर अपने जान-पहचान के लोगों में बाँट दिया।

ओम प्रकाश ने यह भी बताया कि लोकनाथ ने जंगल विभाग में उनके खिलाफ झूठी शिकायत की है कि पेड़ उन्होंने कटवाए हैं। लोकनाथ ने धमकी दी कि गांव के लोग उनके साथ हैं और वे दर्जनों गवाह खड़ा कर देंगे। इससे पहले भी 2013 में मंगलम आईटीआई के निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न की गई थी, ओम प्रकाश के अनुसार, लोकनाथ तब से उनके प्रति द्वेष रखते हैं,  यहां तक की पटवारी की भी बात नहीं मान रहा है जबकि उनके पास उक्त जमीन का नक्शा तर्मीम और सीमांकन दोनों नहीं है। ओम प्रकाश ने थाना प्रभारी सहित जिला कलेक्टर महोदय से मामले की जांच करने और उन्हें न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget