एसईसीएल की जमीन पर अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही हेतु इंटक ने प्रबंधन को सौपा ज्ञापन

एसईसीएल की जमीन पर अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही हेतु इंटक ने प्रबंधन को सौपा ज्ञापन

*अवैध अतिक्रमण से खास व्यक्ति हो रहा है लाभ, प्रबंधन की मूक सहमति*


अनूपपुर

बिजुरी कालरी प्रबन्धन के उदासीन रवैया से कालरी के जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को लेकर इंटक नगर कमेटी बिजुरी ने उपक्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय में सौपा ज्ञापन।  नगर इंटक कमेटी के महामंत्री तेजभान सिंह परिहार ने बिजुरी कालरी प्रबन्धन के उदासीन रवैया से प्रबन्धन पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहाँ कि नगर पालिका के पास इतना पैसा है कि बिना मतलब के कार्यो को भी कर रही है । नगर पालिका इसी परिपेक्ष्य में जहॉं जिला प्रशासन के सहमत से यात्री बस का संचालन नही है वही भी बस स्टैण्ड का अवैध कब्जा कर के स्थापित करा रही है । और कालरी प्रबन्धन का सुचना तंत्र देखकर भी मौन स्वीकृत देता है। बाद में कार्मिक प्रबन्धक को यह जानकारी दिया जाता है तो कहते है कि थाने में शिकायत दर्ज कराये। जैसे कार्मिक प्रबन्धक की कोई नैतिक या संवैधानिक जिम्मेदारी नही नही है। इसी विषय को लेकर उपक्षेत्रीय कार्यालय में आज इंटक प्रतिमण्डल ने ज्ञापन सौपा है।

ज्ञापन में उल्लेख है कि बिजुरी उपक्षेत्र में प्रबंधन के मूक सहमति से बाहरी तत्वो द्वारा खाली पड़ी भूमि पर आवास एवं अन्य कार्य हेतू लगातार अतिक्रमण हो रहा है जिस पर प्रबंधन की कार्यवाही कही भी किसी स्तर पर नही हो पा रही है। जिसके चलते बाहरी व्यक्ति कालरी के क्वाटर में तो कब्जा करके रह ही रहा है बेधडल्ले से अवैध निमार्ण भी किया जा रहा है जिसका ज्वलंत उदाहरण दिनांक 17 जून 2024 को आवास क्रमांक एम/247 से विद्युत कनेक्सन दे करके बस स्टैंड को स्थापित कराया गया जिसे देखकर लगता हैं कि कंपनी के द्धारा बाहरी व्यक्तियों के लिए कोई कानून का पालन नही किया जा रहा है। आप  पत्र क्र. /2023-24/131 दिनांक 17 जून 2024 द्वारा एक कागजी कोरम कि प्रक्रिया की पुर्ति किया जाता है ।  दुसरा उदाहरण यह है कि बिजुरी कालरी के कामिेक प्रबंधक विश्वामित्र दुबे के आवास के सामने बने टेलिफोन एक्सचेंज बिजुरी कालरी जो लगभग 2 साल से बंन्द पडा हैै उसके बगल मे अतिक्रमण कर या प्रबंधक कि सहमति से निशान्त त्रिपाठी पिता कमलेश त्रिपाठी राजस्व निरीक्षक बिजुरी नगर नगरपालिका के आवास क्र. 3.या 4 में बिजुरी पुलिस शव मिला था, जिस पर  पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना मे लिया हैैं। प्रबंधन यह बताये की बिजुरी उपक्षेत्र का कौन से अधिकारी के सहमति से उक्त आवास को उपलब्ध कराया गया था या वह अतिक्रमण कर घुसा था।

अगर अतिक्रमण किया था तो उसके संदर्भ मे बिजुरी पुलिस एवं एसडीएम कोतमा को अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही के लिये कोई पत्राचारक्यो नही किया गया है । यदि किया गया है तो इंटक को भी अवगत कराने की कृपा करे । कार्यवाही से अवगत नही कराने की दशा में संघ यह मानेगा कि जाति आधार पर बहुत सारी कार्यवाही अपने  लोगों को लाभ पहुचाया जाने में प्रबन्धन दोषपूर्ण पहल कर रहा हैं। इंटक प्रबंधन से अपेक्षा करता हैं कि तत्काल दिनांक 17 जून 2024 को बने अवैध बस स्टैंड जो राजनीति से प्रेरित होेेेेेेेेेेकर बनी हैै। जहाँ प्रशासन कि सहमति से बस का संचालन ही नही होता है वहॅा बस स्टैंड की आवश्यक्ता ही नही है ऐसे मे कुछ राजनैतीक प्रभाव से अवैध अतिक्रमण कर बस स्टैंड बनवाया गया है जो किसी विशेष व्यक्ति को लाभ होगा । उसे शीध्र कार्यवाही कर हटाये जाये । ज्ञापन प्रतिनिधि मंडल में जिला इण्टक अध्यक्ष बालेन्द्र सिंह परिहार, समेश यादव नगर अध्यक्ष, पंकज खरे नगर महामंत्री बिजुरी, राहुल चन्देल, बृजनन्दन वर्मा, गंगाराम नामदेव ,होल सिंह, आदि प्रमुख शामिल रहे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget