नगरीय निकाय की उदासीनता से सड़क में भरे नाली के पानी से जनमानस परेशान

नगरीय निकाय की उदासीनता से सड़क में भरे नाली के पानी से जनमानस परेशान*

*बंधाबाजार में चल रहे नाली मरम्मत कार्य से वार्ड वासियो में आक्रोश*


शहड़ोल

नगर परिषद जयसिंहनगर के बंधबाजार में पिछले कई दिनों से नाली का पानी मुख्य मार्ग में जमा हो रहा है। सड़क पर घुटनो तक जमा हुए गंदे पानी से ना सिर्फ वार्ड के निवासी साथ ही मुख्य मार्ग का उपयोग करने वाले रहगीर भी लगातार परेशानियों का सामना करने पर मजबूर है। साप्ताहिक बाजार के स्थान बंधबाजार में बनी स्थिति के प्रति नगरीय निकाय जयसिंहनगर प्रशासन की उदासीनता का आलम यह है की कई दिनों से लगातार सड़क पर बनी जलभराव की स्थिति के बाद भी अब तक नगर परिषद के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने समस्या के समाधान की दिशा में अब तक कोई उचित प्रयास करने की बजाय अपनी कुम्भकर्णी निद्रा में लीन है।

*जलभराव से मार्ग हुआ जर्जर*

गौरतलब है की बंधाबाजार में  नगर परिषद जयसिंहनगर की नाली जो की वार्ड के लगभग सभी घरो से गंदे पानी की निकासी का एकमात्र माध्यम है उक्त नाली का गन्दा पानी बंधाबाजार में पवन पुत्र ऑटोमोबाइल्स के पास नाली के जाम होने की वजह से नाली से निकलकर मुख्य मार्ग में एकत्रित हो रहा है। लगातार कई दिनों से सड़क में पानी के जमा होने के कारण मुख्यमार्ग की स्थिति जर्जर हो चुकी है शहडोल से रीवा के लिए एकमात्र मार्ग होने की वजह से प्रतिदिन हजारो की संख्या में छोटे एवं बड़े भारी वाहनों का आवगमन उक्त स्थान से होता रहता है, जिससे ना सिर्फ जयसिंहनगर एवं आसपास के क्षेत्रवासियो बल्कि बड़ी संख्या में राहगीरो को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान समय में जलभराव की स्थिति से सड़क की जर्जर अवस्था को देखते हुए कभी भी किसी भी बड़ी दुर्घटना के घटित होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

*नाली मरम्मत कार्य पर सवाल लोगो में आक्रोश*

नगर परिषद जयसिंहनगर द्वारा कुछ वर्ष पहले ही बंधा बाजार में गंदे पानी की निकासी की दृष्टि से आरसीसी पाइप डालकर नाली निर्माण कार्य का नया कार्य सम्पन्न किया था, किन्तु तकनीकी रूप से कम डायमीटर का आरसीसी पाइप डालने की वजह से नाली निर्माण कार्य नालियों में मिट्टी के जमा होने की वजह से गंदे पानी की निकासी ना होने के कारण उक्त नाली निर्माण कार्य पूर्ण रूप से निरर्थक निकला। एक बार पुनः वर्तमान नगर परिषद द्वारा ठेकेदार के माध्यम से उसी जाम पड़े आरसीसी पाइप को निकालकर पाइप को साफ़कर टूटी फूटी आरसीसी पाइप का पुनः उपयोग करते हुए नाली मरम्मत का दिखावटी कार्य करवा रहा है, लेकिन उक्त नाली में पुराने कम डायमीटर के जर्जर पाइप के उपयोग को देखते हुए नगर निवासियों ने नाली मरम्मत के कार्य के नाम पर नगर परिषद जयसिंहनगर की कार्यशैली पर शंका को उत्पन्न करने का कार्य किया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार उक्त निर्माण कार्य जिस तरह से ठेकेदार के द्वारा धडल्ले से किया जा रहा है यह सिर्फ सरकारी अमानत के खयानत का माध्यम मात्र बनकर रह गया है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget