बिना सहमति अवैधानिक रूप से जमीन पर करा है खेत तालाब का निर्माण, कलेक्टर से हुई शिकायत

बिना सहमति अवैधानिक रूप से जमीन पर करा है खेत तालाब का निर्माण, कलेक्टर से हुई शिकायत

*सरपंच, सचिव व उपयंत्री की सांठगांठ से जेसीबी से करा रहे है निर्माण कार्य*


अनूपपुर

रघुवीर प्रसाद महरा पिता कोलटू महरा निवासी ग्राम-बहपुर, थाना अमरकंटक ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर जन सुनवाई में लिखित शिकायत पत्र सौपकर न्याय की गुहार लगाई है कि हीरालाल महरा पिता स्व. कोलटू महरा निवासी ग्राम-बहपुर थाना अमरकंटक के द्वारा ग्राम बहपुर के सरपंच व सचिव एवं इंजीनियर से मिलकर आवेदक के सह स्वत्य अधिपत्य की आराजी पर अवैधानिक रूप से बिना सहमति के खेत तालाब निर्माण स्वीकृत खसरा नंबर से भिन्न ग्राम की खसरा नंबर की भूमि पर कराये जाने एवं मना करने पर गाली गलौज करता है।

ग्राम-बहपुर, प०ह० भेजरी, तहसील-पुष्पराजगढ़, जिला-अनूपपुर की खसरा नं0-44/1/1 एवं ख०नं०-152/3/1 भूमि आवेदक एवं उसके सहखातेदारों के स्वत्व अधिपत्य की आराजी है. जिस पर आवेदक सहखातेदारों के साथ काबिज दाखिल है। जबकि हीरालाल महरा ग्राम-बहपुर की आराजी खसरा नं.-53/1/2 का भूमि स्वामी है, हीरालाल ग्राम पंचायत बहपुर से खेत तालाब निर्माण की स्वीकृति प्राप्त कर ग्राम-बहपुर के अपने ख0नं0-53/1/2 का रिकार्ड लगाकर इसी भूमि पर खेत तालाब निर्माण कार्य कराने के नाम पर राशि ग्राम पंचायत से स्वीकृत करा लिया है और इस भूमि पर खेत तालाब का निर्माण न कराकर भिन्न राजस्व ग्राम-बहपुरी की उक्त आ०ख०नं०-44/1/1 एवं 152/3/1 की भूमि जो आवेदक के सह स्वत्व की भूमि है, पर विगत-10-12 दिन पूर्व से जे०सी०बी० मशीन लगाकर अवैध खेत तालाब का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है। आवेदक ने उक्त घटना की जानकारी ग्राम पंचायत बहपुर के सरपंच बेला बाई व सचिव संजय कुमार द्विवेदी, एवं इंजीनियर विपिन कुमार श्रीवास को दिया, जिस पर उक्त तीनों लोग उल्टा आवेदक के साथ ही अभद्रतापूर्ण व्यवहार करते हुए आवेदक को भगा दिया। आवेदक ने उक्त घटना की जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के समक्ष किया, एवं अवैध रूप से जे०सी०बी० मशीन से निर्माण कार्य किये जाने का फोटोग्राफ आवेदन पत्र के साथ संलग्न किया था, जिस पर अभी तक कार्यवाही नही हुई है। आवेदक को इस बात की जानकारी प्राप्त हुआ है कि ग्राम पंचायत बहपुर के सरपंच व सचिव चोरी छिपे सांठ गांठ करके प्रस्ताव पारित करके स्वीकृत खसरा नंबर से भिन्न भूमि आवेदक के सहखाते की है, पर तालाब का निर्माण कार्य करा रहे है, जिसमें इंजीनियर विपिन कुमार श्रीवास भी मोटी रकम लेकर मिला हुआ है।

ग्राम पंचायत मनरेगा का कार्य मजदूरों के माध्यम से कराये जाने का शासन द्वारा दिशा निर्देश जारी किया गया है. इसके बावजूद भी उक्त लोग आवेदक की भूमि को हड़पने के नापाक इरादे से निर्माण कार्य जे०सी०बी० मशीन से करा रहे है, जिसके मौके की फोटोग्राफ आवेदक अवलोकनार्थ संलग्न किया है।आवेदक ने कलेक्टर से मांग की है, हीरालाल महरा एवं ग्राम बहपुर के सरपंच, सचिव व इंजीनियर के द्वारा कराये जा रहे अवैध निर्माण कार्य बंद कराये जाने एवं जाँच कराया जाकर दोषीजन के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget