पूर्व विधायक प्रत्याशी निकला हत्यारा, पुत्र व भानजा के साथ मिलकर की थी हत्या

पूर्व विधायक प्रत्याशी निकला हत्यारा, पुत्र व भानजा के साथ मिलकर की थी हत्या

*पत्थर से कुचलकर की थी हत्याचारो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार*


अनूपपुर

20 जून की देर शाम करन पठार थाना अंतर्गत लोहारिन टोला में वंश गोपाल यादव उम्र 32 वर्ष की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई। जिसका पुलिस ने खुलासा कर दिया। 21 जून को थाने में पहुंचकर मृतक के भाई ललन यादव ने हत्या के मामले की शिकायत दर्ज कराई। चश्मदीद रहे ललन यादव ने बताया कि भाजपा के नेता बाबूलाल सिंह मार्को ने अपने पुत्रों और भांजे के साथ मिलकर उसके भाई को मौत के घाट उतार दिया है। 90 के दशक में बाबूलाल मार्को पुष्पराजगढ़ क्षेत्र में भाजपा के बड़े नेता थे। उसने वर्ष वर्ष 1993 और 98 में भाजपा की टिकट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था। फिलहाल पुलिस में धारा 302 के तहत मामला दर्ज करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

*यह हैं मामला*

ललन यादव ने बताया कि 20 जून की रात मैं अपने छोटे भाई वंश गोपाल के साथ साप्ताहिक बाजार करपा से घर लौट रहा था। तभी लोहारिन टोला के पास बाबूलाल मार्को अपने पुत्र राघवेंद्र सिंह, धनेश्वर और भांजे पुष्पराज के साथ खड़ा हुआ था। जैसे ही हम दोनों भाई मनीराम बैगा की खेत के पास पहुंचे तभी चारो ने हमे घेर लिया। मैं किसी तरह जान बचाकर वहां से भागा। बाबूलाल सिंह कह रहा था कि दोनों को मार दो बाकी मैं देख लूंगा, कुछ नहीं होगा। घर जाकर पूरे मामले की जानकारी मैंने अपने परिजनों और पड़ोसियों को दी।

21 जून की सुबह मनीराम के खेत के समीप वंश गोपाल यादव का शव देखा गया। चेहरे को पत्थर से कुचल कर युवक की हत्या की गई थी। पुलिस ने चारों आरोपियों के विरुद्ध धारा 302,34 के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जहां आरोपियों ने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया है। वहीं हत्या का मुख्य आरोपी बाबूलाल मार्को फरार हैं। इस पूरे मामले पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मंसूरी ने बताया कि बाबूलाल मार्को के बेटे की हत्या ललन यादव ने की थीं। हत्या का बदला लेने के लिए बाबलाल मार्को ने हत्या की साजिश रची और ललन यादव के भाई वंश गोपाल यादव की हत्या कर दी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget