इलाज के दौरान घायल महिला की मौत, आक्रोशित जनता ने शव रखकर धरने पर बैठे

इलाज के दौरान घायल महिला की मौत, आक्रोशित जनता ने शव रखकर धरने पर बैठे


अनूपपुर

जिले के भालूमाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम कुशियारा के रेलवे अंडर ब्रिज के पास एक ओवरलोड फ्लाई ऐश हाईवा ने बाइक सवार दंपति को टक्कर मार दी इस हादसे में लखन शुक्ला की पत्नी, प्रीति शुक्ला, गंभीर रूप से घायल हो गईं और इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। लखन शुक्ला और उनकी पत्नी मेडिकल कॉलेज शहडोल जा रहे थे जब अचानक यह हादसा हुआ। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि महिला के पैर पर हाईवा का टायर चढ़ गया, जिससे उसका पैर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

इस घटना के बाद, आक्रोशित ग्रामीण बदरा तिराहा में धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि जब तक प्रशासन उनकी मांगें नहीं मानता और बिना नियम कायदे के चल रहे ट्रकों पर कार्रवाई नहीं होती, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। धरने से सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया गया। जिसके कारण आवागमन भी ठप्प हो चुका है धरने में बैठे व्यक्तियों द्वारा यह कहा जा रहा है कि जिस प्रकार ओवरलोड वाहन तेज रफ्तार से सड़क पर चल रहे हैं आखिर ऐसी स्थिति में पुलिस द्वारा कार्यवाही क्यों नहीं की गई, जिसके वजह से लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं समय रहते यदि प्रशासन ओवरलोड वाहनों ध्यान देती तो शायद दुर्घटना के कारण किसी की मृत्यु न होती।  मौके पर थाना प्रभारी भालूमाडा दलबल के साथ मौजूद हैं और जैतपुर विधायक जयसिंह मरावी भी पहुंच चुके हैं जनता का आक्रोश शांत नहीं हो रहा है।

 गौरतलब है कि पिछले एक महीने में ऐसे 2-3 हादसे हो चुके हैं, लेकिन प्रशासन की उदासीनता के कारण अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। ग्रामीणों का आक्रोश इस बात को लेकर भी है कि प्रशासनिक अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। आक्रोशित जनता की मांग है कि ओवरलोड वाहनों की सख्त निगरानी की जाए और नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। जिले के जैतहरी मोजर बेयर प्लांट द्वारा राखड को हरद ओसियम और कोतमा के पास निगरानी रोड स्थित गड्ढे को भरने का कार्य ठेकेदार द्वारा लिया गया है। मोजर वेयर की अनदेखी वाहनों को ओवरलोड कर ज्यादा ट्रिप के चक्कर मे तेज रफ्तार से रोजाना लगभग सैकड़ो गाड़ी का आवागमन हरद निगवानी रोड में चल रही है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget