5 मवेशियों की निर्मम हत्या, आपराधिक प्रकरण दर्ज, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

5 मवेशियों की निर्मम हत्या, आपराधिक प्रकरण दर्ज, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

*रेलवे पटरी के पास मिले मवेशियों के शव, मामला हुआ दर्ज*


अनूपपुर 

जिले के भालूमाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम सकोला निवासी राजकुमार साहू ने आरोप लगाया है कि गिन्ना चौधरी, मालू चौधरी, छिन्यू चौधरी और भूरनदास चौधरी ने मिलकर उनके 5 मवेशियों की निर्ममता से हत्या कर दी। राजकुमार साहू का कहना है कि इन मवेशियों की कुल कीमत लगभग चार लाख रुपये थी। इस मामले में पुलिस ने गिन्ना चौधरी, मझलू चौधरी, छिन्यू चौधरी और भूरनदास चौधरी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

राजकुमार साहू ने अपने आवेदन पत्र में बताया कि शाम 4 बजे वह अपने मवेशियों को चराने पतेरा टोला की तरफ गए थे शाम 6 बजे जब वह अपने घर से वापस लौटे तो मवेशी गायब थे, अगले दिन, ग्राम बुढानपुर के अशोक चौधरी ने उन्हें जानकारी दी कि गिन्ना चौधरी, मझलू चौधरी, छिन्यू चौधरी और भूरनदास चौधरी ने मवेशियों को पकड़कर कलमुडी रेलवे पटरी की ओर ले गए थे। अपने मवेशी को खोजने जब राजकुमार साहू कलमुडी रेलवे पटरी पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि उनके मवेशियों को निर्ममता से मारकर रेलवे पटरी पर फेंक दिया गया था। मवेशियों के पैर में रस्सी बंधी हुई थी और उनके शव रेलवे पटरी के पास पड़े थे।

राजकुमार साहू ने इस घटना की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई और पशु चिकित्साधिकारी कोतमा से पोस्टमार्टम कराया गया। प्रथम दृष्टया, यह घटना भारतीय दंड संहिता की धारा 429 के तहत अपराध साबित होती है। राजकुमार साहू जो अत्यंत गरीब है और इन्हीं भैंसो से दूध बेचकर वह अपना और अपने परिवार का जीवन भरण पोषण करता था, अब वह मरने की स्थिति में आ गया है ने पुलिस से गिन्ना चौधरी, मझलू चौधरी, छिन्यू चौधरी और भूरनदास चौधरी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने निवेदन किया है कि इन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उन्हें न्याय दिलाया जाए। इस निर्मम घटना ने पूरे गांव को हिला कर रख दिया है, और ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों ने प्रशासन से इस मामले में त्वरित और उचित कार्रवाई की मांग की है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget