टाइम कोचिंग संस्थान से 300 छात्र एमबीबीएस, 120 छात्र आईआईटी में हुए चयनित

टाइम कोचिंग संस्थान से 300 छात्र एमबीबीएस, 120 छात्र आईआईटी में हुए चयनित

*ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे रच रहे है इतिहास मैत्री व अर्जुन संस्थान व परिवार को किया गौरवान्वित*


शहडोल

संभागीय मुख्यालय में निरंतर 18 वर्ष से संचालित टाइम पब्लिक स्कूल कोचिंग के बढ़ते कदम जिला शहडोल सहित अनूपपुर, उमरिया जिले के शहरी एवं ग्रामीण छात्र छात्राओं के लिए इस आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में कोटा से भी बढ़कर वरदान साबित हो रहा है। संस्था के संचालक जितेंद्र शुक्ला की कड़ी मेहनत एवं कुशल मार्गदर्शन में अभी तक इस संस्था से अध्ययन कर लगभग 300 से अधिक बच्चे नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर एमबीबीएस डॉ बनकर काम कर रहे यहा तक कि टाइम संस्थान से पढ़कर कुछ ऐसे छात्र है जो एम्स जैसी संस्थानों में अपनी सेवा दे रहे जो अपने शहडोल संभाग के लिए बड़े ही गर्व का विषय है। इतना ही नही जेई की परीक्षा में भी अभी तक में टाइम पब्लिक संस्थान के 120 से  अधिक छात्रों ने अच्छे रैंक लाकर साबित कर चुके है कि राजस्थान में अगर कोटा का नाम कोचिंग व पढ़ाई के नाम पर मशहूर है तो शहडोल जिले में संचालित टाइम पब्लिक भी कोटा से कम नही कारण की इस संभाग में आदिवासी बाहूल्य होने की वजह से गरीब तपके के लोग निवास करते है जिनकी स्थिति कोटा या अन्य जगह पहुंच कर पढ़ाई करने के लिए नही बन पाती और उन्हें कम खर्च में संस्थान द्वारा बेहतर सुविधाओं के साथ अच्छी शिक्षा दी जा रही है ।

संभाग भर के छात्र छात्राओं को यह बिल्कुल एहसास नही हो रहा कि हम घर से कही दूर परदेस में पढ़ाई कर रहे है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उपरोक्त बताए गए आंकड़े में 80% बच्चे ऐसे है जो गांव से आकर जितेंद्र सर के कुशल मार्गदर्शन में अध्धयन कर आज पूरी तरह से अपने लक्ष्य तक पहुंचे है। वहां से अध्ययन कर निकलने वाले छात्रों की अगर बात करें तो उनका मानना है कि संस्था प्रमुख जितेंद्र शुक्ला के कड़ी मेहनत का परिणाम है जो हम आज इस मुकाम तक पहुंच कर एम्स जैसी संस्थानों में काम करने का अवसर प्राप्त किये है।

*हॉस्टल सुविधा भी है उपलब्ध*

टाइम पब्लिक के सँचालक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि हमारे संस्थान में हॉस्टल की सुविधा भी है ,जो नाम मात्र के खर्चे पर गरीब एवं दूर दराज के बच्चों को उपलब्ध कराई जाती है जिसमें छात्र एवं छात्राओं के लिए अलग-अलग रहने की व्यवस्था बेहतर ढंग से की गई है वहां रहकर बच्चे बहुत आसानी के साथ लाइब्रेरी से किताब का उपयोग करते हुए अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं।

*300 गरीब छात्रों ने की निःशुल्क पढ़ाई*

संचालक टाइम पब्लिक के द्वारा बहुत ऐसे छात्र छात्राएं जो गरीब घर के होते है या जिनके माता पिता नही है ऐसे असहाय बच्चो की पढ़ाई भी अपने खर्चे से कराते हुए उन्हें निःशुल्क शिक्षा प्रदान कराये जाने का काम लगभग प्रत्येक वर्ष ही किया जा रहा उनमें से भी बहुत से छात्र निकलकर आज अपने पैरों में खड़े होकर एक अच्छी जिंदगी जीने का उदाहरण पेश करते हुए मिशाल बन रहे है।

*अर्जुन पटेल मैत्री त्रिपाठी ने मारी बाजी*

बीते सत्र के दौरान की अगर बात करे तो ग्रामीण क्षेत्र से निवास करने वाले अंतरा निवासी अर्जुन पटेल 662 अंक , मैत्री त्रिपाठी 669 अंक ,प्रांशु पटेल 615 अंक ,अंशिका केशरी 543 अंक ,कृष्ण प्रताप सिंह 553, श्रेया अग्रवाल 1900 रैंक प्रखर मुंद्रा 2100 रैंक और नीट में एम्स के लिए अरण्य कुमार दास ये सभी 12वी के साथ सफल हुए थे। वहीं मैत्री त्रिपाठी ने ड्रॉप लेकर टाइम में ही जितेंद्र शुक्ला के निर्देशन में पढ़कर सबसे ज्यादा 669 अंक प्राप्त की नाम रोशन किया है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget