पुलिस की मार से निराश होकर नाबालिग ले लगाई फाँसी, हुई मौत, दो लोग निलंबित

पुलिस की मार से निराश होकर नाबालिग ले लगाई फाँसी, हुई मौत, दो लोग निलंबित

*पुलिस कर्मियों के बीच चल रहा विवाद का मोबाइल से वीडियो बनाना पड़ा महंगा*


अनूपपुर

मामले की मजिस्ट्रेटरियल जांच जांच के बाद होगी कार्रवाई अनूपपुर। पुलिस की प्रताड़ना से आहत कोतमा थाना क्षेत्र के 16 वर्षीय हैप्पी पुत्र माखन प्रजापति निवासी ग्राम सिलपुर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने न्यायिक की जांच की एवं शामिल पुलिसकर्मी पर कार्यवाई की मांग को लेकर आक्रोषित होने पर पर पुलिस पुलिस ने मजिस्ट्रियल जांच कर कार्रवाई किए जाने के बात कही है। वहीं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने इस प्रकरण में शामिल दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

मृतक के पिता माखन प्रजापति के ने बताया कि दुष्कर्म के प्रकरण में तस्दीक करने उनके पडोसी के घर आई थी। डायल 100 के जवान आरोपी के परिजना से पूछताछ कर रहे थे, इस दौरान नाबालिग अपने फोन से कार्रवाई का वीडियो बनाने लगा। जिस पर पुलिसकर्मियों ने वीडियो बनाने से मना किया और मोबाइल छीन हुए मारपीट भी की, जिसकी वजह से उसने ग्लानि में घर आकर फांसी लगा ली। घटना का पता चलने के बाद परिजनो ने कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस पर नाबालिग को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मौके पर मौत पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करने की मांग की है।

मामले की जानकारी के अनुसार हंड्रेड डायल पुलिस एवं कोतमा थाना के दो पुलिसकर्मी कृपाल सिंह और मनु प्रताप सिंह ग्राम सिलपुर दुष्कर्म मामले में जांच विवेचना हेतु गए हुए थे। पुलिस जिस घर गई थी, वहां एक महिला और बच्चा था। महिला का पति घर पर नहीं था। महिला के साथ जब पुलिसकर्मी जानकारी ले रहे थे इस समय मोहल्ले में रहने वाला हैप्पी पिता माखन प्रजापति वहां पहुंच गया। वह महिला और पुलिस कर्मियों के बीच चल रहे बाद विवाद का मोबाईल में वीडियो बनाने लगा। यह देख उससे पुलिसकर्मियों ने मोबाइल छीन लिया और डांटते हुए मारपीट की। अतिरिक्त पुलिस, अधीक्षक अनूपपुर इसरार मंसूरी ने बताया कि पुलिस ग्राम सिलपुर एक मामले में गई हुई थी। जहां बच्चों के साथ डांटते हुए मारपीट की गई थी। इससे आहत होकर बालक घर जाकर फांसी लगा लिया था। इस प्रकरण में मजिस्ट्रेटरियल जांच बैठा कर जांच कार्रवाई कराई जा रही है।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने बताया कि इस प्रकरण में शामिल दो पुलिसकर्मियों कृपाल सिंह और मनु प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है, जांच के बाद कार्यवाई की जायेंगी।



Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget