खेलते-खेलते मासूम बच्चे ने खाया ब्लेड, डॉक्टर की टीम ने मशक्कत के बाद निकाला

खेलते-खेलते मासूम बच्चे ने खाया ब्लेड, डॉक्टर की टीम ने मशक्कत के बाद निकाला

*स्वास नली में फंसा था ब्लेड का टुकड़ा, सांस लेने में हो रही थी दिक्कतें*


अनूपपुर

अनूपपुर जिले में बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक 15 महीने के मासूम ने ब्लेड खा लिया, जिसके बाद से वो उल्टी करने लगा, इतना ही नहीं बच्चा अजीबो गरीब हरकत करने लगा, उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिसके बाद आनन-फानन में परिजन उस मासूम बच्चे को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, तो पता चला कि उसके गले में ब्लेड फंसी हुई है। डॉक्टर्स की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनूपपुर जिले के ग्राम अंदारी निवासी राम प्रताप सिंह का 15 महीने का मासूम बच्चा जिसका नाम रोहित सिंह है। घर के बाहर खेल रहा था, इसी बीच उसने खेलते समय जमीन में पड़े धारदार ब्लेड का आधा टुकड़ा निगल लिया, जो बच्चे के सांस की नली में जाकर फंस गई, कुछ देर बाद बच्चे ने उल्टी करना शुरू कर दिया, साथ ही सांस लेने में जब बच्चे को दिक्कत होने लगी, तब परिजन घबरा गए और उन्हें ये एहसास होने लगा, कि बच्चे ने कुछ खाया है। लिहाजा आनन फानन में देर रात ही परिजन 15 महीने के मासूम बच्चे को लेकर शहडोल मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

जहां बच्चे को भर्ती किया गया और जांच पड़ताल के बाद पता लगा कि बच्चे के श्वास नली में कोई ठोस वस्तु फंसी हुई है, जिससे साफ हो गया कि बच्चे के गले में कुछ फंसा है, प्रारंभिक इलाज के बाद मेडिकल कॉलेज में सुबह 4 बजे के लगभग करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दूरबीन पद्धति से बच्चे के गले से फंसी उस ठोस वस्तु को बाहर निकाला गया, जब वो वस्तु बाहर निकाली गई तो पता चला कि वो ब्लेड का आधा टुकड़ा था, जिसे बच्चे ने मुंह में डालकर चबा दिया था, तो वो मुड़ गई थी और फिर श्वास नली में जाकर फंस गई थी,  बच्चे का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर इजहार खान ने बताया कि ‘बच्चा पूरी तरह से नॉर्मल है, अगर समय रहते उसका इलाज नहीं किया जाता, तो बच्चे की जान को खतरा हो सकता था।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget