राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध वसूली का मास्टर माइंड कौन, प्रशासन को बदनाम करने का प्रयास

राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध वसूली का मास्टर माइंड कौन, प्रशासन को बदनाम करने का प्रयास

*दिन के उजाले में समाजसेवक का चोला ओढ़, आधी रात को कर रहे हैं अवैध वसूली?


अनूपपुर

अनूपपुर जिले के कोतमा थाना क्षेत्र में लगातार अवैध कारोबार करने वाले लोगों की संख्या में इजाफा क्षेत्र के लिए चिंता का विषय है और साथ ही क्षेत्रीय प्रशासन के लिए चुनौती भी है। क्षेत्रीय प्रशासन के नाक के नीचे आख़िर कौन ऐसे लोग सक्रिय हैं, जो कि प्रशासन के दामन पर वसूली का दाग थोपने पर आमादा हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतमा विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली नेशनल हाइवे 43 पर, आसामाजिक तत्वों के द्वारा वाहन चेकिंग एवं वसूली अभियान चलाया जा रहा है। चौक चौराहों पर जन चर्चा के दौरान लोगों ने बताया कि शासन के अधीन संचालित विभागों के कुछ कर्मचारियों के मिलीभगत से मालवाहक वाहनों को निशाना बनाया जा रहा है।

*असामाजिक तत्वों का जमावड़ा*

लोगों ने कहा कि असामाजिक तत्व चोला बदल कर आधी रात को सड़क पर शिकार करने के लिए उतरते हैं, जिससे वाहन स्वामी व वाहन चालकों में खौफ है। पीडितों ने नाम उजागर न करने के शर्त पर बताया कि गुंडागर्दी के साथ अवैध वसूली की जाती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन वसूलीबाजों की टीम के दो चेहरे हैं, दिन में सफेदपोश समाजसेवी का चोला धारण कर धमाचौकड़ी करते हुए दिखाई देते हैं, वहीं रात में वसुली गैंग चलाते हैं एवं परिवहन कर रहे वाहन रेत, गिट्टी, लकड़ी इत्यादि के टारगेट पर रहते हैं और अपने आप को जांच अधिकारी बताते हुए प्रताड़ित कर अवैध रूप से मोटी रकम की मांग करते हैं। गौरतलब है कि मांग पूरी न होने पर संबंधित विभाग के कर्मचारी से कार्यवाही की धमकी देते हुए विभाग को सौंप दिया जाता है। 

*भयमुक्त वातावरण में वाहन चालक परिवहन करें*

प्रदेश में भय भ्रष्टाचार मुक्त शासन कानून व्यवस्था के लिए संकल्पित सरकार के लिए ऐसे असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए चुनौती जरुर हैं लेकिन शासन प्रशासन को पूरे दमखम के साथ ऐसे गैंग का समूल उन्मूलन करने की जरूरत है, ताकि भय मुक्त वातावरण में वाहन चालक एवं मालिक अपना काम कर सकें।

*इनका कहना है* 

वनपरिक्षेत्र कोतमा के अंतर्गत ऐसे असामाजिक तत्वों की पुष्टि होती है तो उनके विरूद्ध पुलिस में एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी।

*राकेश त्रिपाठी, वनपरिक्षेत्र अधिकारी, कोतमा*

अनूपपुर जिले में दो महिलाएं विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर हैं यदि कोई व्यक्ति जांच कर रहा है तो लिखित शिकायत प्राप्त होने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 

*ईशा वर्मा, खनिज इंस्पेक्टर, अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget