देश में मोदी, विदेश में मोदी, चुनावी खुमार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि सात समुंदर पार


देश में मोदी, विदेश में मोदी, चुनावी खुमार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि सात समुंदर पार

*हर हर मोदी घर-घर मोदी, मोदी का जादू भी पूरी दुनिया में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है*


जर्मनी

जर्मनी के डुसेलडॉर्फ शहर में विदेश विभाग भाजपा (मप्र) के आवाहन पर भारी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग सामूहिक भोज पर एकत्रित हुये और भाजपा के पक्ष में प्रचार किया। 

उपस्थित समुदाय में पूरे भारत के अलग अलग राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक आदि का प्रतिनिधित्व देखने को मिला। खास बात यह रही कि उपस्थित समुदाय में जहां एक ओर उच्च शिक्षित एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों में उच्च पदों पर कार्यरत पेशेवर लोग 'अबकी बार चार सौ पार' के नारे लगाते दिखे वही दूसरी ओर कई दशकों से जर्मनी में बसे भारतीय मूल के जर्मन व्यापारी भी 'मोदी-मोदी' का नारा बुलंद करते थक नहीं रहे थे। 

सभी ने एक सुर में जोरदार तरीके से मतदाताओं से पूरे भारत में भाजपा के पक्ष में कमल के फूल का बटन दबा कर 'तीसरी बार मोदी सरकार' लाने की अपील की। 

जर्मनी में भाजपा (म.प्र.) विदेश विभाग के कोऑर्डिनेटर विवेक रूसिया 'सुकून' ने बताया कि हम पूरी दुनिया में अप्रवासी भारतीयों के साथ 'सतत संपर्क और संवाद' में है और हमें दुनियाभर से भारतीय समुदाय का अभूतपूर्व समर्थन और सहयोग मिल रहा है, जिससे भारत में रहने वाले उनके परिवार भी भाजपा के समर्थन में आ गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि विदेश विभाग भाजपा (मप्र) द्वारा प्रदेश के सभी एनआरआई परिवारों के लिए एक एनआरआई सेल का गठन किया जा रहा है जो कि एनआरआई परिवारों को किसी भी विषम परिस्थिती में त्वरित सहायता उपलब्ध कराएगी।

मध्यप्रदेश के हरपालपुर कस्बे से आने वाले रूसिया ने आगे बताया कि जर्मनी में भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में भारतीय समुदाय द्वारा भाजपा विदेश विभाग और ओएफ बीजेपी के सहयोग से कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 10 अप्रैल को ग्लोबल कॉलाथन, 14 अप्रैल को हवन, 18 अप्रैल को कन्या पूजन, एवं आज सामुदायिक भोज (पॉटलक) संपन्न हो चुका है एवं आगामी 28 अप्रैल को कार रैली, 19 मई को कीर्तन, और 26 मई को चाय-पर-चर्चा जैसे कार्यक्रम तय हैं। साथ ही हमारे स्वयंसेवी फ़ोन-अ-फ्रेंड मुहीम के अंतर्गत लगातार जर्मनी से अपने लोकसभा क्षेत्रों में लोगों को कॉल करके भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। इसके अलावा अब तक जर्मनी से चार एनआरआई भारत में जमीनी प्रचार हेतु जाने का रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं, और कई अन्य भारत जाने की तैयारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी का प्रवासी भारतीयों के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है जिसके चलते वे कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों से दुनिया भर में बसे भारतीय समुदाय की 'भारत और विश्व के विकास में महत्त्वपूर्ण भूमिका' की सराहना कर चुके हैं, और उन्हें 'देश का अम्बेसडर' बता चुके हैं। उतना ही प्यार और समर्थन उन्हें भी प्रवासी भारतीयों से मिल रहा है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा विदेश विभाग ने दुनिया भर से 25 देशों की राजनितिक पार्टियों और सरकारों को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में होने वाली चुनावी प्रक्रिया और भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित किया है। जिनमें से 15 से अधिक देशों ने सहमती भी दे दी है और एक मई से उनका दौरा शुरू होगा। करीब पांच देशों के प्रतिनिधि मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget