कबाड़ियों का आतंक, वर्षो से खड़े ट्रक को कबाड़ियों ने कटिंग करके किया किया पार

कबाड़ियों का आतंक, वर्षो से खड़े ट्रक को कबाड़ियों ने कटिंग करके किया किया पार

*पुलिस बनी मूकदर्शक, कब होगी इन अवैध कबाड़ियों पर कार्यवाही*


अनूपपुर

रामनगर थाना क्षेत्र में जब से नए थाना प्रभारी का आगमन हुआ है मानो अवैध कार्य करने वाले लोगों को जादू की छड़ी सी मिल गई है थाना क्षेत्र अंतर्गत लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से यह अंदाज लगाया जा सकता है कि साहब आपने कार्य के प्रति कितने जिम्मेदार है पहले तो चोर रात में बंद घर को निशाना बनाया करते थे, अब वे पुलिस को चुनौती देते हुए दिन-दहाड़े चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। नाम ना बताने पर एक पीड़ित व्यक्ति द्वारा बताया गया कि हमारे क्षेत्र में कई घरों में चोरी की वारदात हो चुकी है जिसकी शिकायत हमारे द्वारा थाने में करने पर सिर्फ आवेदन लेकर हमें वापस लौटा दिया गया है आखिरकार पुलिस चोरी के प्रकरण में उत्सुकता क्यों नहीं दिखती है।

*कबाड़ियों का बोल बाला*

रामनगर थाना क्षेत्र के बस्तियों में कबाड़ी कबाड़ लेकर घूमते फिरते नजर आते हैं जिसको लेकर कई बार नागरिकों ने विरोध भी किया है लेकिन फिर भी पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे हुए बैठी है आखिरकार इन कबाड़ियों को किन का संरक्षण प्राप्त है जिनके द्वारा सुबह से शाम तक क्षेत्र में कबाड़ उठाया जाता है यह कहना गलत नहीं है कि कहीं ना कहीं इन्हीं चोरों के द्वारा ही रात में घरों को भी निशाना बनाया जाता होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के पप्पू कबाड़ी के लोगों द्वारा सुबह से लेकर शाम तक रामनगर थाना क्षेत्र में धमा चौकड़ी मचाई जा रही है। थाना क्षेत्र में चोरों ने लगभग दर्जन भर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। चोरों ने एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम देकर सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी। कई घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। लेकिन अब तक पुलिस इन चोरी की घटनाओं में शामिल लोगों का पता लगाने में असफल रही है।

* कबाड़ियों ने वर्षो से कबाड़ पड़े ट्रक को किया पार*

चोरों द्वारा घटाना को अंजाम देने से पहले पूरी जानकारी जुटाई जाती है फिर आसानी से चोरी की घटना को अंजाम देकर चलते बनते हैं लगातार हो रही चोरी की वारदात से आम लोगों में भय का माहौल है। आखिर कर कैसे होती है चोरों को पुलिस के मूमेंट की ख़बर कही चोर की दाढ़ी में तो नहीं है तिनका राजनगर स्टेडियम के समीप कई वर्षों से खड़े ट्रक को कबाड़ चोरों द्वारा कटिंग कर पार किया गया जिसकी जानकारी पुलिस को होने के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। चारों तरफ चेक पोस्ट होने के बावजूद भी पुलिस को मिल रही सिर्फ निराश चोरों को पकड़ना पुलिस के लिए बनी चुनौती।

*इनका कहना है*

किसी भी तरह के अपराध हो जिनकारी मिलते ही कार्यवाही की जाएगी।

*डी सी सागर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget