पंचायत की योजनाओं का वृद्ध को नही मिल पा रहा लाभ, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

पंचायत की योजनाओं का वृद्ध को नही मिल पा रहा लाभ, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार


अनूपपुर

राम जी द्विवेदी 65 वर्ष निवासी ग्राम सोन मौहरी जिला अनूपपुर का कहना है कि वह भूमि हीन है, कोई काम भी नही है, 3 साल से राशन भी बंद है, 3 किलोमीटर से दूर पानी लाता हूँ, वैक्सीन नहीं लगवाया हैं वैक्सीन लगवा लेता तो बीमार हो जाता तो मुझे कोई देखने वाला कोई नहीं है वह अकेला रहता हैं, वैक्सीन नहीं लगवाया तो कोटेदार गजेंद्र राठौर ने उसका राशन बंद कर दिया 3 साल से रामजी को राशन नहीं मिल रहा है।

रामजी को रोजगार के नाम पर बड़ी मुश्किल से 3 माह का काम दिया गया जिसमे 1 माह काम करवाया गया जिसमें 8 दिन की हाजिरी नही भरा गया और 800 - 800 रुपए  दो बार मिला संतोष राठौर कहता है कि 21 रुपए के प्रतिदिन के हिसाब से रुपया ऊपर से ही कट जाता है। पीड़ित का कहना है कि शौचालय का लाभ भी नही मिल पाया है। और पंचायत के किसी योजना का लाभ नही मिल पा रहा है। पीड़ित वृद्ध  जनसुनवाई में बहुत बार आवेदन दिया कि उसका राशन बंद है और रोजगार गारंटी योजना में काम नहीं मिल रहा है और जो काम मिलता हैं उसका रुपया खा लिया गया आज तक रुपया नही मिला जिसकी कोई सुनवाई नहीं हुई सब वो कहा जाए, किसके सहारे जिए कोई उसका सुनने वाला नहीं है।

सोन मौहरी में रोजगार गारंटी मास्टर रोल के तहत जितना भी कार्य कराया जाता है बहुत सारे कार्य फर्जी रूप से या मशीन से करवा लिया जाता है। कुछ लोग घर मे बैठकर अपनी हाजिरी लगवा लेते है। संतोष राठौर भैयालाल राठौर ग्राम पंचायत सोन मौहरी में अपने घर के लोगो का फर्जी हाजिरी भर लेता हैं। अभी भी पीड़ित वृद्ध प्रसाशन से न्याय की उम्मीद लगाकर बैठा ह। की कभी न कभी उसकी भी सही तरीके से सुनवाई तो होगी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget