हर्षोल्लास व गरिमामयी से मनाया गणतंत्र दिवस नप अध्यक्ष सुनील चौरसिया ने किया ध्वजारोहण

हर्षोल्लास व गरिमामयी से मनाया गणतंत्र दिवस नप अध्यक्ष सुनील चौरसिया ने किया ध्वजारोहण

*शहीद राहुल प्रताप सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, अन्य लोगों का किया गया सम्मान*


अनूपपुर/डूमरकछार

कार्यालय प्रांगण नगर परिषद डूमरकछार मे  गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया, 26 जनवरी 2024 भारत का 75वां गणतंत्र दिवस है समारोह कार्यक्रम की शुरुआत भारत माता की छाया चित्र मे पुष्प सुमन अर्पित,दीप प्रज्ज्वलन,कन्या पूजन के उपरांत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य आतिथ्य डॉ.सुनील कुमार चौरसिया अध्यक्ष नगर परिषद डूमरकछार,आतिथ्य विड्डू शर्मा, डॉ.महेश चौहान,रवि सिंह,जीतेंद्र चौहान,रंजीत वर्मा, पार्षदगण चंदा देवी महरा,विजेंद्र देवांगन,सरिता यादव,पार्वती सिंह गोंड,राकेश दीवान सांसद प्रतिनिधि के.एन.शर्मा की गरिमामय उपस्थिति मे राष्ट्रीय पर्व कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम के शुभारंभ में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. सुनील कुमार चौरसिया ने मुख्यमंत्री का संदेश जनता के के वाचन किया।

*शहीद राहुल प्रताप सिंह को दी गई श्रद्धांजलि*

देश की सेवा मे झीरम घाटी हमले में शहीद हुए वीर सपूत नगर के स्व.राहुल प्रताप सिंह को याद करते हुए जनप्रतिनिधियो, समाजसेवियो तथा वरिष्ठजनों ने श्रध्दांजलि दी।

*वरिष्ट जनों ने सभा को किया संबोधित*

सभा को संबोधित करते हुए डॉ. सुनील चौरसिया ने सभी उपस्थित जनों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी और क्षेत्र की उन्नति, खुशहाली की कामना की,क्षेत्र में व्पाप्त समस्याओं को दूर करने का भर्षक प्रयास करने के साथ ही रोजगार के माध्यमों से जोड़कर स्वरोजगार की ओर बढ़कर क्षेत्र में समृद्धि लाने की बात कही, क्षेत्र से हो रहे पलायन और रोजगार के अवसरों के संबंध में भी अपनी बात रखी, सांसद प्रतिनिधि के. एन शर्मा  सभापति पार्षद जितेंद्र चौहान ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।

*नन्हे मुन्हे बच्चो ने दी मनमोहक प्रस्तुति*

इस मौके पर समारोह मे अपने नृत्य,गायन का प्रदर्शन करने पहुंचे विद्यालय एवं नगर के अन्य बच्चो ने देश भक्ति, राष्ट्रगीत तथा शिवतांडव नृत्य,नाटक कर एक से बढकर एक आकर्षक प्रस्तुति दी। इसके उपरांत प्रस्तुति देने वाले बच्चो का उत्साह वर्धन करते हुए बच्चो को प्रशस्ति पत्र वितरण किया गया।

अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर में भजन कीर्तन करने वाली महिलाओं एवं पुरुषों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही नगर परिषद क्षेत्र के विगत दिनों स्वर्गवास हुए स्व.उमापति चौबे, स्व.राजा जायसवाल एवं रवि करोसिया सफाई मित्र के स्वर्गवास उपरांत 2 मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी।

इस अवसर पर प्रेमचंद यादव,कमलेश चतुर्वेदी,अवधेश राय,सुनीता सिंह,प्रमोद शुक्ला,दिनेश चतुर्वेदी,संगीता माली,सानू शासमल,शिवपूजन चौहान,सुजीत पाण्डेय,अशोक वर्मा,विक्रमादित्य चौरसिया,मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र कुशवाहा उपयंत्री शिवराम इण्डपांचे, आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताए एवं सेविकाएं परिषद के अधिकारी कर्मचारी नगर के गणमान्य नागरिक,महिलांए नगर की बेटियां,युवाओं समेत बडी संख्या मे लोग उपस्थित रहे । वही राष्ट्रगीत,भारत माता की जय नारो के सांथ मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र कुशवाहा ने आभार व्यक्त किया तदुपरांत कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन अखिल सिंह के द्वारा किया गया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget