बिजली बिल भुगतान न होने से नगरपालिका पंप हाउस की लाइट कटी, पानी की सप्लाई हुई बंद

बिजली बिल भुगतान न होने से नगरपालिका पंप हाउस की लाइट कटी, पानी की सप्लाई हुई बंद


अनूपपुर

नगर पालिका परिषद अनूपपुर में फिल्टर प्लांट की पेयजल की आपूर्ति पूरी तरह प्रभावित रही। नपा के बकाया बिजली बिल का भुगतान लंबित बताया जा रहा है। इसके पहले भी एक माह पूर्व भी बिजली विभाग के द्वारा पंप हाउस की लाइट काटी जा चुकी थी। इस बार भी भुगतान लंबित होने के कारण बिजली विभाग ने एक बार फिर नगर पालिका के अंतर्गत संचालित होने वाले पंप हाउस की लाइट का कनेक्शन काट दिया है।

बिजली विभाग के द्वारा फिल्टर प्लांट का कनेक्शन काट देने के बाद से नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले 15 वार्डों में पेयजल की आपूर्ति पूरी तरह को बंद पड़ी रही। जिन घरों में नगर पालिका के पानी कनेक्शन के माध्यम से पहुंच रहा था आज उन्हें पानी नहीं मिल पाया है।

लाइट कटने के कारण नगर के 15 वार्डों को पेयजल आपूर्ति के लिए बनाई गई पानी की टंकियां में पानी का भराव नहीं हो सका। जिसके कारण वॉर्ड वासियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अकेले फिल्टर हाउस का बिजली बिल लगभग 17 लाख रुपए के आसपास का बताया जा रहा है जिसे नगर पालिका अभी तक जमा नहीं कर सकी है। इसके अलावा हर महीने का 12 लाख रुपए का बिजली बिल गली चौराहों पर जल रही मर्करी से आ रहा है जिसका भुगतान नगर पालिका टैक्स के पैसों से आपूर्ति को चालू रखने के लिए अतिरिक्त रकम नगर पालिका के पास मौजूद नहीं है जिसके कारण यह बकाया बढ़ती गई। मजबूरन बिजली विभाग को फिल्टर प्लांट की लाइट काटनी पड़ी।

फिल्टर प्लांट के रखरखाव में नगर पालिका को अतिरिक्त भार पहुंच रहा है। इसके अलावा तीन से चार लाख रुपये पुराने पंप हाउस की मशीन को चालू रखने में भी नगर पालिका अनूपपुर को अतिरिक्त बिजली बिल भुगतान करना पड़ रहा है। आम जनता पानी सप्लाई बंद होने के कारण परेशान है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget