अवैध रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से पटवारी कुचला, मौके पर हुई मौत, आरोपी गिरफ्तार

अवैध रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से पटवारी कुचला, मौके पर हुई मौत, आरोपी गिरफ्तार


शहड़ोल

शहडोल में रेत खनन माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात रात करीब 12 बजे की है । सुबह पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार किया है। ब्योहारी तहसील के खड्डा में पदस्थ पटवारी प्रसन्न सिंह अपने तीन साथियों के साथ सोन नदी में हो रहे अवैध खनन को रोकने गया था। टीम ने घाट पर रेत के परिवहन में लगे एक ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की। इसी दौरान चालक ने पटवारी पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया और फरार हो गया। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के बाद साथी पटवारियों ने प्रशासन को सूचना दी। रात भर शव घाट पर ही पड़ा रहा। पुलिस रविवार सुबह मौके पर पहुंची।

कलेक्टर वंदना वैद्य ने कहा कि रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पटवारी के परिजनों सहायता राशि दी जाएगी। एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज किया गया है। सूचना मिलते ही एएसपी दिनेश चंद्र सागर ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 30 हजार के इनाम की घोषणा की थी। आरोपी ट्रैक्टर चालक शुभम विश्वकर्मा निवासी मैहर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया है।

शहडोल जिले में रेत और कोयले का अवैध खनन जोरों पर है। शनिवार को खनिज विभाग ने 250 घनमीटर अवैध रेत जब्त की थी।  अवैध खनन माफिया के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न होने के कारण उनके हौसले काफी बुलंद हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट किया हैं कि शहडोल में रेत माफिया द्वारा अवैध खनन रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह को ट्रैक्टर से कुचलकर मार देने की जघन्य वारदात सामने आई है। यह पहला मौका नहीं है, जब मध्यप्रदेश में रेत माफिया ने इस तरह किसी सरकारी व्यक्ति को कुचलकर मार दिया हो। मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। ईश्वर उनके परिजन को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे। मैं प्रशासन से मांग करता हूं कि दिवंगत पटवारी के परिवार को समुचित आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। ओम शांति।

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह के राज में मध्यप्रदेश की कानून-व्यवस्था चौपट हो गई है। पटवारी, माइनिंग और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। रेत माफिया, पत्थर माफिया, शराब बेचने वाले खुलकर गुंडागर्दी कर रहे हैं। सरकार का संरक्षण मिलने की वजह से ही उनकी इतनी हिम्मत बढ़ी है। 

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget