30 हजार इनाम के दोहरे हत्याकाण्ड के आरोपी गिरफ्तार, चाकू व रॉड से की थी हत्या

30 हजार इनाम के दोहरे हत्याकाण्ड के आरोपी गिरफ्तार, चाकू व रॉड से की थी हत्या

*सचिन और शेखर मोझरकर दोनो भाईयों ने दिया हत्या को अंजाम*


शहड़ोल

13 नवंबर 2023 की मध्य रात्रि लगभग 02.00 बजे चांदनी चौक शहडोल में आपसी  विवाद को लेकर सचिन और शेखर मोझरकर दोनो भाईयों ने मिलकर सीनू लक्ष्मण एवं रिजवान की चाकू, बेस बॉल एवं रॉड से मारकर हत्या कर दी। नशे की हालत में आपसी रंजिस के इस विवाद में रिजवान की मौके पर की मृत्यु हो गई तथा सीनू लक्ष्मण को जिला अस्पताल में डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 13 नवंबर 2023 को फरियादी शिबू लक्ष्मण, आशीष उर्फ सोनू जायसवाल एवं अमित कुमार लोधी के साथ थाना आकर रिपोर्ट किया कि दिनांक 12 नवंबर 2023 की रात्रि 11 बजे दरभंगा चौक कन्हैया टेलर की दुकान के सामने सचिन मोझरकर का विवाद सीनू एवं रिजवान से हुआ था। दोनों पक्ष पूर्व से एक दूसरे से अच्छी तरह से परिचित थे। मामला शांत होने के उपरांत दोनों पक्ष वहां से चले गए थे। 

13 नवंबर 2023 की रात्रि लगभग 01.30 बजे आरोपी पक्ष एवं मृतक पक्ष के बीच फोन पर गाली-गलौज भरा विवाद हुआ जिसके थोड़ी देर बाद रिजवान, सीनू लक्ष्मण, आशीष जायसवाल एवं अमित लोधी सभी चांदनी चौक के पास सचिन मोझरकर के घर के सामने पहुंच गये और उससे वाद-विवाद करने लगे। इसी बीच विवाद बढ़ गया और सचिन मोझरकर ने एक लोहे का एंगल लाकर एवं सीनू लक्ष्मण ने बेस बाल का बैट लाकर आपस में लड़ने लगे तभी शेखर मोझरकर ने अपने घर से चाकू लाकर पहले सीनू लक्ष्मण सीने एवं पीठ पर मारा, जिससे वह वहीं गिर गया। उसके बाद शेखर और सचिन ने रिजवान को एंगल एवं चाकू से रिजवान की गर्दन एवं सिर पर मारा जिससे उसकी वहीं पर मृत्यु हो गई। इसके बाद दोनों भाईयों ने अमित और शिबू को घेरने का प्रयास किया जिससे वो वहां से भाग निकले। सीनू को जिला अस्पताल लाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को सूचना मिलते ही तत्काल सचिन मोझरकर एवं शेखर मोझरकर के विरूद्ध थाना कोतवाली शहडोल में धारा 302, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 30,000 रूपये ईनाम घोषित किया था। हत्या के आरोपियों के विरूद्ध एन.एस.ए. की कार्यवाही प्रस्तावित की जा रही है। 


Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget