30 किलो गांजा बन गया 2 किलो 1 लाख लेंन देंन का ऑडियो वायरल, पुलिस कटघरे में

30 किलो गांजा बन गया 2 किलो 1 लाख लेंन देंन का ऑडियो वायरल, पुलिस कटघरे में


अनूपपुर

 अनूपपुर जिले के कोतमा थाना में कुछ दिन पहले बाइक से बरामद किये गये 2 किलो गांजा के प्रकरण पर कोतमा पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गये। जिसमें मामले को रफादफा करने के लिये अरोपित की पत्नी तथा पुलिस वाहन के निजी चालक के बीच 1 लाख 10 हजार रूपये में मामला रफा दफा करने का ऑडियों 30 नवंबर को सोशल मीडिया में जमकर वॉयरल हो रहा है। जिसमें आरोपी की पत्नीं से 14 हजार रूपये लिया जा चुका था। ऑडियों में बाइक से जप्त 30 किलो गांजा की जगह पुलिस ने कार्यवाही के दौरान मात्र 2 किलो गांजा का प्रकरण बनाया है। सोशल मीडिया में वॉयरल ऑडियों की पुष्टि हम नही करते है। वहीं ऑडियों के वॉयरल होने के बाद कोतमा एसडीओपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुये महिला सहित अन्य का बयान दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

गांजा प्रकरण में पुलिस संदेह के घेरे में*

वॉयरल ऑडियों में कोतमा थाने में पदस्थ निजी वाहन चालक आरोपी की पत्नी से बातचीत कर रहा हैं। आरोपी की पत्नी ने वाहन चालक से कहा की मैंने पहले ही 14 हजार हजार रुपए आपको दिया था। तभी वाहन चालक कहता है कि आपने जो पैसा दिया था, वह केस कम करने के लिए दिया था। आगे वाहन चालक कहता है कि अगर 30 किलो गांजा का केस बनाते तो उसमें आपके पति का जमानत नहीं होती। अब 2 किलो गांजा में आपके पति का आसानी से जमानत हो जाएगा। मैंने आपके रुपए से केस को कम कर दिया हैं। अब आगे जो भी बात होगी, वह सर करेंगे। सर लोग अपने मोबाइल से भी बात नहीं करते, जो भी बात करते ड्राइवर करते हैं। आप 1 लाख 10 हजार रुपए दे देंगे, तो पुलिस 3 दिन के अंदर ही चालान पेश कर देंगी। वैसे में चालान 90 दिन के बाद पेश होता है। तब महिला कहती कि पुलिस वाले रुपया देना तो वाहन चालक कहता है कि जो आपके पास बैठे थे उन्हें ही रुपया देना हैं। इस पूरे प्रकरण में अब गांजे की कार्यवाही करने एवं आरोपी को गांजा सहित पकड़ने वाले सहायक उपनिरीक्षक अरविंद राय एवं आरक्षक कृपाल सिंह की भूमिका संदिग्ध है। ऑडियों वॉयरल होने के बाद पुलिस की किरकिरी हो रही हैं।

*यह था मामला*

24 नवंबर को कोतमा पुलिस ने दो पहिया वाहन से गांजा की तस्करी करते आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से 2 किलो गांजा जप्त किया गया है। कार्यवाही के संबंध में पुलिस द्वारा बताया गया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर केशवाही कोतमा रोड गोडारू नदी के पास दो पहिया वाहन क्रमांक एमपी 65 एमबी 2349 से आरोपी सूर्यकांत सोनी पिता देवेंद्र दिन सोनी उम्र 47 वर्ष निवासी ग्राम रजबांध चौरा केशवाही के द्वारा मोटरसाइकिल में 2 किलो गांजा कीमत 30 हजार रुपए को जप्त करते हुए आरोपी के विरुद्ध धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget