जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह ने संतोष जनक जबाब न मिलने पर अधिकारियों को लगाई फटकार

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह ने संतोष जनक जबाब न मिलने पर अधिकारियों को लगाई फटकार


अनूपपुर

शासकीय योजनाए ज्यादातर कागजो ने दौड़ते हुए दिख रहा है। शासकीय योजनाओं की हालत बद से बदतर हो गई हैं, जिम्मेदार अपना पल्ला झाड़कर किनारे हो जा रहे है। अनूपपुर जिले में नल जल योजना जिसमे प्रत्येक ग्राम पंचायत में शासन ने लाखों करोडो रुपए खर्च किये ताकि आम जनता को घर में ही पानी आसानी से मिल सके। लेकिन योजना धरातल पर सिर्फ कागजों में दौड़ते हुए नजर आई।

अनूपपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह जैतहरी जनपद के ग्राम पंचायत अमगवा पहुंची। जहां पर ग्रामीणों ने नल जल योजना की हकीकत बताई की ग्राम पंचायत में विगत 2 वर्ष से जल जीवन मिशन के नल जल योजना का कार्य शुरू हुआ लेकिन आज तक उनके घरों में पानी नहीं पहुंचा। मौके से ही जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह ने लोग स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली गई जहां पर विभाग के द्वारा संतोष जनक जवाब न देने पर जमकर फटकार लगाई और गांव में दौरा कर ग्रामीणों की समस्या का निराकरण करने की बात कही।

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह ने बताया कि उन्होंने हाल ही में कई ग्राम का दौरा किया जहां पर विगत दो वर्षों से ग्रामीणों के घरों पर मात्र नल कनेक्शन कर दिया गया, उनके यहां कभी नलो मे पानी नहीं आया। कहीं पर यह भी शिकायत मिलती है कि गुणवत्ता विहीन कार्यों के कारण योजना शुरू होने से पहले ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। शासन के लाखों रुपए खर्च के बाद भी लोगों को एक गिलास पानी घरों में लगे जल जीवन मिशन के तहत नलों से नहीं मिला।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget