अवैध खनन माफियाओं ने जेसीबी से रेंजर की गाड़ी को कुचलने का किया प्रयास, ड्राइवर हुआ फरार

अवैध खनन माफियाओं ने जेसीबी से रेंजर की गाड़ी को कुचलने का किया प्रयास, ड्राइवर हुआ फरार


उमरिया

क्षेत्र में अवैध उत्तखनन जोरो पर चल रहा है। खनन माफियाओं का आतंक काफी हद तक बढ़ गया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खनन माफिया अब अधिकारियों के हत्या का प्रयास करने से भी नहीं चूक रहे हैं। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में ऐसा मामला सामने आया है जहां खनन रोकने गए अधिकारी पर चालाक ने जेसीबी चलने की कोशिश की। चंदिया वन परिक्षेत्र अंतर्गत कौडिया में माफियाओं ने अवैध उत्खनन पकड़ने जा रहे रेंजर की गाडी को कुचलने का प्रयास किया है।

रेंजर वन परिक्षेत्र में खनन रोकने गए हुए थे। माफिया वन विकास निगम के जंगल में अविध उत्खनन कर रहे थे। जिसकी सूचना पर रेंजर रवि पांडेय पहुंचे थे। अधिकारी को देखते ही माफिया घबरा गए और जे सी बी ड्राईवर ने उनकी गाड़ी को कुचलने का प्रयास किया। इस हमले में रेंजर बाल-बाल बच गए। रेंजर रवि पांडेय ने बताया कि वन भ्रमण के दौरान बीट गार्ड से सूचना मिली कि एक जेसीबी जंगल में मिट्टी खोद रही है। वे फौरन उस जगह पर गए जो वन विकास निगम का निकला। अधिकारी पूरी टीम बनाकर मौके पर गए जहां उन्होंने भारी मात्रा में उत्खनन पाया। तत्काल वन विकास के कर्मचारियों को सूचित किया गया और तलाशी की गई कि किसके द्वारा खनन किया जा रहा है।

तलाशी के दौरान एक जेसीबी भागती हुई दिखाई दी। उन्होंने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन चालक नहीं रुका। अंत में चालक ने रेंजर की गाड़ी पर जेसीबी चढाने की कोशिश की। इस दौरान रेंजर अपनी गाड़ी से कूद गए। फिलहाल आरोपी चालक फरार है। टीम उसकी तलाश कर रही है और पूरे मामले की कार्रवाई में जुट गई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget