सोशल मीडिया पर देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरोपी गिरफ्तार


अनूपपुर/कोतमा

अनूपपुर जिले के कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस मामले की शिकायत कोतमा पुलिस से करते हुए कार्यवाही की मांग की गई थी। जिस पर कोतमा पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी इसके पहले भी अधिवक्ताओं के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर चुका है। उस समय भी आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए अधिवक्ताओं ने कोतमा थाना का घेराव किया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतमा वार्ड क्रमांक 13 निवासी ज्ञान सिंह रैदास ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने वाला पोस्ट शेयर किया था। राजकमल तिवारी ने इस मामले की शिकायत कोतमा थाने में दर्ज कराते हुए धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले पर कार्यवाही की मांग की थी। जिस पर कोतमा पुलिस के द्वारा इस मामले में आरोपी ज्ञान सिंह रैदास के विरुद्ध धारा 295 ए तथा 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है।।

इससे पूर्व भी आरोपी ज्ञान सिंह अधिवक्ताओं के संबंध में सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट कर इस मामले में उस वक्त अधिवक्ताओं ने चुका है, कोतमा थाने का घेराव करते हुए कार्यवाही की मांग की थी जिस पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget