टीआई की बड़ी लापरवाही से आचार संहिता में रात 1 बजे तक संचालित हों रहा मीना बाजार मेला

टीआई की बड़ी लापरवाही से आचार संहिता में रात 1 बजे तक संचालित हों रहा मीना बाजार मेला

*मेला संचालक नियम कानून की उड़ा रहा हैं धज्जियां, पुलिस प्रशासन दी खुली छूट, नही हो रही कार्यवाही*


अनूपपुर/बिजुरी

बिजुरी नगर में नवरात्र पर्व पर बिजुरी नगर के गुलाब स्कूल ग्राउंड तथा सब्जी मंडी ग्राउंड में मीना बाजार तथा मेला का संचालन किया जा रहा है। जहां दुकानों के साथ ही कई तरह के झूले भी लगाए गए हैं। जिसके लिए मेला संचालक के द्वारा बिजुरी नगर पालिका कार्यालय तथा एसडीएम कार्यालय कोतमा से अनुमति भी प्राप्त की गई है जिसमें अनुमति आदेश में मेले का संचालन रात्रि 10:00 बजे तक ही किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है इसके बावजूद मेला संचालक के द्वारा बिजुरी टीआई पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन एवं नगर पालिका से साठ गांठ करते हुए रात्रि 1 से 2:00 बजे तक मेले का संचालन किया जा रहा है।

*मेला संचालक को टीआई ने दी खुली छूट*

बिजुरी नगर में जो मीना बाजार मेला का आयोजन हो रहा हैं उस आयोजन का समय सीमा निर्धारित किया गया हैं मगर मेला प्रशासन सारे नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहा है। पुलिस को नगर की कानून व्यवस्था भलीभांति बनाये रखने की जिम्मेदारी रहती हैं मगर टीआई की लापरवाही से आधी रात तक मेला का संचालन ध्वनि विस्तारक यंत्रो के साथ हों रहा है। पुलिस को यह जानकारी है कि रात 10 बजे तक ही मेला का संचालन होना है उसके बाबजूद मेला संचालक से मिलीभगत करके देर रात तक मेला संचालित करने की खुली छूट देकर कुंभकर्णी नींद में सो रही हैं। टीआई  मेला में कोई अप्रिय घटना हो सकती हैं उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

*शोरगुल से स्थानी रहवासियों हो रहे परेशान*

स्थानीय रह वासियों के द्वारा बताया गया कि देर रात तक मेले का संचालन किया जाता है । इसके साथ ही तेज आवाज में साउंड सिस्टम भी चलाया जाता है जिसकी वजह से लोगों के शोरगुल तथा साउंड सिस्टम के शोरगुल से स्थानीय रह वासियों का रात के समय सोना भी मुश्किल पड़ गया है। लोगों का कहना है कि वर्तमान में  बच्चों की अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी चल रही हैं ऐसे में उन्हें पढ़ने में भी परेशानी होती है।

*अनुमति निरस्त करने व कार्यवाही की मांग*

विधानसभा निर्वाचन को देखते हुए जहां रात्रि 10:00 बजे से ही शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आम दुकानों को बंद कर दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर नियम विरोध तरीके से आदेश का उल्लंघन करते हुए मेला का संचालन मनमानी तरीके से रात 1:00 से 2:00 बजे तक किया जा रहा है। स्थानीय रह वासियों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी तथा एसडीएम कोतमा एवं कलेक्टर अनूपपुर से मेला संचालक द्वारा मनमानी करते हुए निर्धारित समय सीमा से ज्यादा समय तक मेला का संचालन किए जाने पर मेला संचालन की अनुमति निरस्त किए जाने की मांग की गई है।

*इनका कहना है*

*इस मामले को लेकर शिव कुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर से बात करना चाहे तो कॉल रिसीव नही हुआ*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget