विश्वविद्यालय छात्रों का गांव वालों के साथ जमकर हुआ विवाद, मौके पर पहुँची पुलिस

गांव वालों ने विश्वविद्यालय छात्रों से की मारपीट, छात्र धरने पर बैठे, तीन के खिलाफ हुआ मामला दर्ज


अनूपपुर/अमरकंटक

हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले विश्वविद्यालय एक बार फिर सुर्खियों में आ गया । इस बार विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ ग्रामीणों ने मारपीट की। मारपीट में चार छात्रों को गंभीर चोटें आईं हैं। वही 10 से 12 छात्रों को मामूली चोट आई हैं।  छात्रों को अमरकंटक थाने ले जा  गया  हैं। जहां छात्रों  के बयान आधार पर एफआईआर  कर आगे की कार्रवाई की जाएगी । 

*यह हैं, मामला*

मिली जानकारी के अनुसार इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय जो अमरकंटक थाना अंतर्गत लालपुर ग्राम में स्थित है। बुधवार को लालपुर ग्राम में बाजार लगता है। जिसके कारण बड़ी संख्या में छात्र बाजार आते हैं। बताया जा रहा है कि पीएचडी के छात्र विकास एवं उसका एक साथी विश्वविद्यालय की तरफ आ रहे थे। तभी बाजार में ग्रामीण के साथ उनका किसी बात को लेकर विवाद हुआ। विवाद का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया हैं। दोनों के बीच वाद विवाद होने लगा । तभी विश्वविद्यालय के कई छात्र घटनास्थल पर पहुंचे।   ग्रामीणों को गलतफहमी में लगा की छात्रा उन्हें मारने के लिए आ रहे हैं । इसी गलतफहमी में लगभग 40 से 50 ग्रामीण इकट्ठा हो गए। जिनके हाथ में रॉड, डंडे  थे। इसके बाद ग्रामीणों ने छात्रों पर हमला कर दिया एवं छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा।  जिसमे कौशल रजक, दिव्यांश एवं विनय के सिर एवं पैर मैं गंभीर चोट आई है। ग्रामीणों ने छात्रों के ऊपर पत्थर भी बरसाए। इसके बाद इसकी सूचना अमरकंटक पुलिस को दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया, लेकिन आश्चर्य की बात है कि पुलिस के पहुंचने के 1 घंटे से अधिक के समय के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचा। 

*छात्र बैठे धरने पर*

इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों का समझाते  हुए छात्रों को ही कहा कि आप स्वयं जाकर अमरकंटक थाने में शिकायत दर्ज कराए।   विश्वविद्यालय प्रशासन इस पर कुछ भी नहीं करेगी। विश्वविद्यालय के बाहर की घटना है । जिसकी हम जवाबदारी नहीं लेते।  जबकि छात्रों का कहना है कि ग्रामीणों ने विश्वविद्यालय के अंदर घुसकर उनके साथ मारपीट की हैं। अब सैकड़ो की संख्या में विश्वविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए एवं घटनास्थल के समय मौजूद गार्ड पर कार्रवाई की मांग करने लगे। छात्रों ने यह भी बताया कि विश्वविद्यालय के बाहर रह रहे छात्रों को ग्रामीणों ने तलाश की एवं उनके साथ मारपीट करने लगे।  जिसके बाद बाहर रह रहे सभी छात्रों को  विश्वविद्यालय के अंदर बुला लिया गया है । उनकी मांग हैं की अब विश्वविद्यालय प्रशासन बाहर रह रहे छात्रों को  सुरक्षा दे। वही चार छात्रों को लेकर पुलिस अमरकंटक थाने लेकर गई । तीन लोगों के खिलाफ 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया हैं। और आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।

*इस मामले की जानकारी के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी विजय दीक्षित को उनके मोबाइल नम्बर पर कॉल किया गया तो उन्होंने कॉल रिसीव नही हुआ।*

छात्रों का किसी बात को लेकर गांव वालों के साथ में विवाद हुआ है मेडिकल कराकर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया हैं।

*कलीराम परते थाना प्रभारी अमरकंटक*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget