राशन दुकान पहुँचा खराब चावल, सेल्समैन ने 306 बोरी चावल पंचनामा बनाकर किया वापस

राशन दुकान पहुँचा खराब चावल, सेल्समैन ने 306 बोरी चावल पंचनामा बनाकर किया वापस


 

अनूपपुर

अनूपपुर जिले में लेकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली में हमेशा खराब खाद्यान्न बाटने का मामला आये दिन देखा जा रहा है। जिला मुख्यालय से सटे ग्राम बरबसपुर में स्थित मां शारदा वेयर हाउस से शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के लिए चावल भेजा गया था। कीड़े युक्त और पाउडर हो चुके चावल को दुकानों से वापस किया गया। इस मामले का खुलासा होने के बाद नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक और वेयर हाउस प्रबंधक भी जांच के लिए पहुंचे।

मां शारदा वेयर हाउस से ट्रक एमपी 65 जेडए 2073 से शासकीय उचित मूल्य की दुकान निगौरा तथा सेन्दुरी में राशन भेजा गया। दोनों ही जगहों पर जब चावल की बोरियों को अनलोड किया जा रहा था तो उनसे पाउडर हो चुके चावल की गर्द उड़ रही थी । आनन फानन में ही चावल की परख की गई, इसके बाद सेन्दुरी के सेल्समैन बृजेश पटेल ने मौके पर पंचनामा बनाकर 306 बोरी खराब चावल को वापस भेज दिया। इसी तरह निगौरा में भी 60 बोरी चावल खराब होने की वजह से वेयर हाउस के लिए रवाना कर दिया गया।

मामले की जानकारी लगने के बाद बाद नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक मधुर खर्द और खाद्य विभाग के अधिकारी जांच के लिए पहुंचे। वेयर हाउस में रखे चावल के बोरो के ऊपर से ही चावल की दुर्गति स्पष्ट दिख रही थी। चावल कीड़े लगे हुए थे और डस्ट उड़ रही थी । वेयर हाउस की लापरवाही की वजह से 560 बोरी चावल को खराब होना बताया जा रहा है। वेयर हाउस संचालक और विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से गुणवत्ता विहीन चावल गरीबों की थाली तक पहुंच रहा हैं। जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों ने वेयरहाउस संचालक को खराब हो चले चावल के ट्रिटमेंट के लिए 6 दिन का समय दिया है। 

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget