विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की पहली महिला विधायक हो सकती है एडवोकेट दीपा सिंह

 विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की पहली महिला विधायक हो सकती है एडवोकेट दीपा सिंह

*महिलाओं ने मांग हैं कि विधानसभा सीट से कॉग्रेस पार्टी से महिला को मिलना चाहिए टिकट*


अनूपपुर

अनूपपुर विधानसभा सीट में एडवोकेट दीपा सिंह पूर्व में दो बार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपनी किस्मत को आजमा चुकी हैं जिस कारण से चुनावी रणनीति व बारीकियों के बारे में भलीभांति से वाकिफ हो चुकी हैं। दो बार चुनाव लड़ने के बाद कांग्रेस पार्टी की सदस्य बन गई। वर्तमान समय में कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री कांग्रेस महिला उत्पीड़न निवारण प्रकोष्ठ के पद पर कार्यरत हैं। एडवोकेट दीपा सिंह ने अपने पूरे तन मन धन से कांग्रेस पार्टी को अपनाते हुए लोगों की निस्वार्थ सेवा कर रही हैं। दीपा सिंह गांव गांव जाकर लोगो की समस्याओं से रूबरू होकर उनकी समस्या हल करने के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। वकील होने के नाते न्यायालय में भी गरीबो के मदद के लिए हमेशा खड़ी रहती हैं। जिस कारण से गांव गांव में आम लोगो व महिलाओं के बीच अच्छा प्रभाव देखने को मिल रहा है ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं का कहना है की अनूपपुर जिला बनने के बाद अनूपपुर जिले के किसी भी विधानसभा सीट में अब तक किसी भी पार्टी के द्वारा महिला विधायक को टिकट नहीं दिया गया हैं। दीपा सिंह ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के पास अनूपपुर विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी की हैं। पहली बार अनूपपुर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी किसी महिला विधायक को विधानसभा टिकट मिल सकती है, अगर महिला को टिकट मिल जाती हैं तो इस सीट पर कांग्रेस की धमाकेदार जीत होने के लिए कोई नही रोक सकता हैं। जिससे विधानसभा में महिलाओं के बीच एक अलग ही उमंग खुशी देखने को मिल सकती है। हालांकि वर्तमान स्थिति में कांग्रेस पार्टी में तीन दावेदार है जिसमें दो पुरुष एक महिला है। मगर इस बार महिला सब पर भारी पड़ सकती हैं। सूत्र बताते हैं कि इस बार कुछ नया हो सकता हैं। अब टिकट मिलने की उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं। बहुत ही जल्द सब कुछ साफ हो जाएगा।


कांग्रेस की सीट से रमेश सिंह जो पूर्व में अपर कलेक्टर के पद पर रह चुके हैं पहले दावेदार हैं जिन्होंने राजनीति में आने के लिए शासकीय नौकरी से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी पर अपना भरोसा जताते हुए वर्तमान में कांग्रेस जिला अध्यक्ष के पद पर होने के साथ ही साथ अनूपपुर विधानसभा सीट पर विधायक के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। इनकी पत्नी प्रीति सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष अनूपपुर के पद पर विराजमान है।लगातार 4 पंचवर्षीय ग्राम पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर चुके ग्राम पंचायत खमरिया सरपंच विश्वनाथ सिंह कांग्रेस पार्टी से दूसरे दावेदार हैं। हालांकि विधानसभा अनूपपुर उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी से टिकट मिली थी मगर भाजपा से इनको करारी हार मिली थी जिस कारण से इस बार इनको टिकट मिलना बहुत हीं मुश्किल है।


एडवोकेट दीपा सिंह वर्तमान समय में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं जिला उपाध्यक्ष के पद पर रहकर विधानसभा चुनाव की तैयारी पर जुटी हुई है कहा जाता है की ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं की पहली पसंद बन चुकी है एडवोकेट दीपा सिंह जिनके लिए ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं का कहना है कि 2003 में अनूपपुर जिला बना जिसके बाद अब तक अनूपपुर जिले के किसी भी  विधानसभा में किसी भी महिला को विधायक बनने का मौका नहीं दिया गया किंतु अगर कांग्रेस पार्टी एडवोकेट दीपा सिंह पर भरोसा जताते हुए अनूपपुर विधानसभा सीट से टिकट देती है तो वह अनूपपुर विधानसभा की पहली महिला विधायक  होगी। अब अनूपपुर विधानसभा सीट के लिए दो ही प्रत्याशी टिकट की दावेदार दिख रहे है। अब दीपा सिंह टिकट की दौड़ में महिला होने के कारण सबसे आगे और सब पर भारी दिख रही हैं।


Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget