डूमरकछार की धरा मे अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का हुआ आगाज

डूमरकछार की धरा मे अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का हुआ आगाज

*काव्य पाठ का देर रात तक श्रोताओं ने लिया आनंद*


अनूपपुर

डूमरकछार के पौराधार कालोनी मे काव्यपाठ देर शाम से देर रात तक बारिश होती रही कविताओं की फुहार में श्रोता सराबोर होते रहे,रह-रहकर ठहाके की गूंज से पौराधार कालोनी गुंजायमान होता रहा। काव्य पाठ का यह मौका था नगर परिषद डूमरकछार की ओर से आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का इस कवि सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर के कवि डॉ.नरेन्द्र मिश्र (धड़कन),कौशल सक्सेना,नरेन्द्र सिंह अकेला,दिनेश गुक्कज,भूपेन्द्र सिंह राठौर,ड्रा.लता स्वराजंलि,अकबर ताज,कवि आशीस ने काव्य पाठ से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बीच- बीच में कवियों के हास्य व व्यंग्य श्रोताओं को गुदगुदाते रहे।

 लोगों ने देर रात तक कवि सम्मेलन का खूब आनंद लिया। श्रोताओं को कवि अक्बर ताज और भूपेन्द्र सिंह राठौर द्वारा हिन्दुस्तान की माटी की सुगंध,  भारतीय संस्कृति तथा कवि शिव कुमार सिंह कोतमा के वरिष्ठ कवि द्वारा आम आदमी की संवेदना और तमाम प्रकार की विसंगतियों से जुड़ीं कविताएं सुनने को मिली। 

वाह भाई वाह मे शिरकत कर चुके युवा दिलो के धडकन प्रयागराज के आशीश गुरू व ख्यातिलब्ध कवि नरेन्द्र सिंह अकेला हास्य व्यंग्य के कवि के काव्य पाठ गुदगुदाती रही। साथ ही कौशल सक्सेना ने भी हास्य रस से महफिल में श्रोताओं को विचार विमर्श करने पर विवश कर दिया। हर कविता पर श्रोताओं की वाह-वाह की आवाज पूरे वातावरण में देर रात गुंजायमान होती रही कवि सम्मेलन की शुरुआत भारत माता के छाया चित्र मे पुष्प सुमन अर्पित,दीप प्रज्ज्वलन कर की गई डूमरकछार की धरा मे पहुंचे म.प्र. महिला वित्त एवं विकास निगम की अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त) अमिता चपरा तथा हसदेव क्षेत्र के महाप्रबंधक संजय मिश्रा, नगर परिषद डूमर कछार के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार चौरसिया,उपाध्यक्ष कंचना मेहता सहित क्षेत्र के अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधियों प्रशासनिक की गरिमामयी उपस्थिति मे कवि सम्मेलन संपन्न हुआ उल्लेखनीय है कि नवगठित नगरीय निकाय डूमरकछार के प्रथम निर्वाचन के उपरांत निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के निर्वाचन के उपरांत 01 सितंबर 2022 को शपथ ग्रहण समारोह डूमरकछार नगर परिषद में संपन्न हुआ था,शपथ ग्रहण समारोह के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर स्वस्थ मनोरंजन के उद्देश्य से यह कवि सम्मेलन संपन्न कराया गया है जिसका आए हुए अतिथगणो,नागरिकों ने खूब आनंद लिया। कवि सम्मेलन का सफल मंच संचालन राष्ट्रीय कवि डॉ.नरेन्द्र मिश्र (धडकन) द्वारा किया गया। इनके साथ सहमंच  संचालन गुप्ता ने किया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget