रमेश सिंह कांग्रेस से विधायक पद के प्रबल दावेदार, जनता के बीच दिख रही लोकप्रियता

रमेश सिंह कांग्रेस से विधायक पद के प्रबल दावेदार, जनता के बीच दिख रही लोकप्रियता, अनूपपुर सीट कांग्रेस की झोली में 


अनूपपुर

जिला मुख्यालय अनूपपुर विधानसभा सीट आदिवासियों के लिए सुरक्षित है जहां वर्तमान विधायक भाजपा की बिसाहू लाल सिंह हैं तो वही भाजपा की पूर्व विधायक रामलाल रौतेल एवं भाजपा जिला अध्यक्ष रामदासपुरी टिकट के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। दूसरी और कांग्रेस कोई बड़ा चेहरा नजर नहीं आ रहा हैं एक चेहरा दिख रहा हैं जिला अध्यक्ष रमेश सिंह जिन्होंने मध्य प्रदेश सिविल सेवा से त्याग पद देते हुए पिछले चुनाव में अनूपपुर से देवदारी की थी किंतु पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाया और एक जनपद सदस्य को टिकट देकर मैदान में उतारा जो करारी हार से चारों खाने चित हो गए। एक बार फिर रमेश सिंह ने पार्टी हाई कमान को अनूपपुर से चुनाव लड़ने की मनसा जाहिर कर दी है।

जिला पंचायत चुनाव में रमेश सिंह की धर्मपत्नी प्रीति सिंह को जिले भर में रिकार्ड मतों से विजय हासिल हुई थी इससे इनका ग्रामीणों के बीच लोकप्रियता पता चलती है। कांग्रेस के पास आज ऐसा कोई व्यक्ति नहीं जो भाजपा का मुकाबला कर सके अभी तक जो भी दावेदार ने अपना दावा ठोका है वह जनपद पंचायत तक ही सीमित है। ऐसे में कांग्रेस इस बार खतरा ।मोल लेने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है।

नेता बनकर जनता की सेवा की चाह में सरकारी नौकरी से त्यागपत्र देकर अपनी किस्मत अजमानी के लिए रमेश सिंह ने लगातार से जनता के बीच पहुंचकर जनसेवा में लगे हुए हैं। अब तक जो भी सर्वे हुए हैं उसमें रमेश सिंह विधानसभा में सबसे अच्छी स्थिति बताई जा रही है, पिछले मध्यावधि चुनाव में कांग्रेस द्वारा अधिकृत प्रत्याशी की पैंतीस हजार से हार हुई थी ऐसे में पार्टी दुबारा कोई भी रिस्क नही लेना चाहेगी, जबकि कमलनाथ प्रत्याशी चयन में सावधानी बरत रहे हैं, रमेश सिंह का जनसंपर्क तीन वर्षों से चल रहा है और युवा समुदाय सभी वर्गों के बीच लोकप्रिय हैं। अनूपपुर विधायक पद के लिए कांग्रेस पार्टी में इससे अच्छा प्रत्याशी मिलना मुश्किल है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget