ड्राइवर से मांगे 15 हजार न देने पर की मारपीट, ट्रक को खड़ा कराया, धरने पर बैठे ड्राइवर, लोकेंद्र करता हैं अवैध वसूली

 ड्राइवर से मांगे 15 हजार न देने पर की मारपीट, ट्रक को खड़ा कराया, धरने पर बैठे ड्राइवर, लोकेंद्र करता हैं अवैध वसूली


अनूपपुर

जिले में ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली की शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नहीं होती हैं। आज एक बार फिर मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग के सांधा मोड़ के पास एक ड्राइवर को रोककर मारपीट की गई एवं उसके गाड़ी को 6 घंटे तक खड़ा रखा गया। जिसका विरोध करते हुए ट्रक ड्राइवर ने अपने मालिक को इसकी सूचना दी एवं दर्जनों की संख्या में ट्रक मालिक घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंची चेक पोस्ट प्रभारी आश्वासन के बाद धरना खत्म हुआ। इस मामले में उप निरीक्षक आरटीओ ट्रक वालो को एफआईआर कराने की धमकी भी दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 02 ट्रक मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग से अनूपपुर जिले के जमुना कोतमा एसईसीएल खदान कोयला लेने जा रहे थे। तभी जिले के साँधा मोड़  के पास परिवहन विभाग की उड़न दस्ता की गाड़ी ने दोनों ट्रैकों को रोक कर उनसे 15 हजार रुपए की मांग की। जबकि ड्राइवर ने बात करते हुए बताया कि उसके पास सभी दस्तावेज मौजूद थे। उसके बाद भी उसके साथ पैसे की मांग की गई। इसके साथ ही दो अन्य प्राइवेट व्यक्ति जिसमे एक लोकेंद्र नाम बताया जा रहा है जो परिवहन विभाग के साथ ही थे। उन्होंने उसके साथ अभद्रता की हॉकी से मारपीट की। ड्राइवर ने इसकी सूचना अपने मालिक को दी। परिवहन विभाग के अवैध वसूली से परेशान लगभग दर्जनों ट्रक मालिक घटनास्थल पर पहुंचे। जहां उड़न दस्ता गाड़ी के सामने ही धरना में बैठ गए उड़न दस्ता प्रभारी को मौके पर बुलाने की मांग की। मौके पर पहुंचे प्रभारी को घटना के बारे में जानकारी दी एवं उन्होंने यह भी बताया कि लगातार परिवहन विभाग के प्राइवेट व्यक्ति ड्राइवर के साथ मारपीट करते हैं। जिसमे बेक लोकेंद्र नाम का व्यक्ति हैं अवैध वसूली करते हैं। अवैध वसूली पर कार्यवाही के आश्वासन के बाद ट्रक मालिकों ने धरना खत्म किए।

अनूपपुर जिले की रामनगर एवं खूंटाटोला में स्थित चेक पोस्ट एवं परिवहन विभाग की उड़न दस्ते पर कई बार अवैध वसूली का आरोप लगे हैं। कई शिकायतें हुए हैं। मगर उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती हैं। बताया जा रहा हैं कि लोकेंद्र नाम का एक प्राइवेट व्यक्ति खूँटाटोला व रामनगर आरटीओ बैरियर ठेके पर लिया है, जहाँ पर वह अपने गुर्गों से लाठी के दम पर ट्रकों से अवैध वसूली करवाता हैं। आखिर लोकेंद्र कौन हैं और आरटीओ विभाग उस पर इतना मेहरबान क्यू हैं। जांच के नाम पर ट्रक ड्राइवरो को लूटा जा रहा हैं जो रुपए देने से आना कानी करते है उनको लोकेंद्र के गुर्गों द्वारा मारपीट किया जाता है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget