बाउंड्रीवॉल निर्माण में सचिव पति की मनमानी पीएमजीएसवाई बोर्ड को किया अतिक्रमण

बाउंड्रीवॉल निर्माण में सचिव पति की मनमानी पीएमजीएसवाई बोर्ड को किया अतिक्रमण


अनूपपुर

जिले के जनपद अनूपपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत सड्डी में नवनिर्मित ग्राम पंचायत बाउंड्रीवाल में गुणवत्ता की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया गया है। वहीं सचिव पति रामखेलावन गुप्ता की मनमानी से बाउंड्रीवॉल निर्माण कार्य ठेकेदारों के माध्यम से कराए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत पंचायत भवन की पीएमजीएसवाई बोर्ड को भी अतिक्रमण करते हुए बाउंड्रीवॉल के अंदर कर लिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत में जितने भी निर्माण कार्य होते हैं निर्माण एजेंसी तो ग्राम पंचायत रहती है किंतु कार्य ठेकेदारों के माध्यम से कराया जाता है जिस कारण गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है।

*उपयंत्री रिंकू सोनी आज तक नहीं किया निरीक्षण*

पंचायत सड्डी लगभग 15 लाख लागत से आंगनवाड़ी मैं बाउंड्री वॉल कराया जा रहा है जिसके निरीक्षण के लिए रिंकू सोनी आज तक मौके पर नहीं गए जिसके जीता जागता उदाहरण पंचायत के द्वारा पीएमजीएसवाई सूचना बोर्ड को बाउंड्री के अंदर कर लिया गया सूत्रों की माने तो इंजीनियर को अपने कमीशन से मतलब रहता है कार्य की गुणवत्ता हो या नहीं इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता इससे पहले भी इसी ग्राम पंचायत के घटिया पुल निर्माण का समाचार प्रकाशित हुआ था जिसको आज तक इंजीनियर के द्वारा निरीक्षण नहीं किया गया इससे यह साफ पहचान पता चलता है कि शासन के पैसे का दुरुपयोग करने में अधिकारियों की सबसे बड़ी भूमिका संलिप्त रहती है।

*इनका कहना है*

मै आज ही जाकर निरीक्षण करूंगा तथा दोषी पाए जाने पर कार्यवाही भी की जाएगी

*अभिषेक श्रीवास्तव एसडीओ अनूपपुर जनपद*

मामले को लेकर पंचायत तथा अनूपपुर जनपद ऑफिस में नोटिस भेजा जाएगा अगर जनपद कार्यवाही नहीं करता है तो हमारे द्वारा कार्यवाही के लिए थाने में शिकायत की जाएगी

*स्वदेश महोबिया प्रबंधक पीएमजीएसवाई अनूपपुर*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget