भाजपा शासन में चोर, लुटेरे, बेईमान एवं भृष्टाचारी पैदा हुए, लेकिन आज तक विकास पैदा नहीं हुआ

भाजपा शासन में चोर, लुटेरे, बेईमान एवं भृष्टाचारी पैदा हुए, लेकिन आज तक विकास पैदा नहीं हुआ


अनूपपुर/जैतहरी

विश्वआदिवासी एवं भारत छोड़ो आंदोलन के ऐतिहासिक दिवस पर मध्य प्रदेश किसान सभा ब्रांच चोरभट्टी के आह्वान पर ग्राम पंचायत चोरभट्टी के सरपंच सचिव रोजगार सहायक एवं मेट के लूट खसोट एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ ग्राम पंचायत भवन चोर भट्टी के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया । प्रदर्शन स्थल में आम सभा की गई।

आमसभा को मध्य प्रदेश किसान सभा चोरभट्टी के सचिव कामरेड कमलेश सिंह राठौर ने संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में लूट खसोट एवं भ्रष्टाचार चरम सीमा पार कर गई है । हमारे पूर्व सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक एवं मेट तथा वर्तमान सरपंच जनता के खून पसीने की कमाई को लूट खसोट कर मालामाल हो गए हैं । पूर्व सरपंच, सरपंच रोजगार सहायक सचिव एवं कुछ पंचों के राजमहल बनकर के तैयार हो गया, लेकिन जन सुविधा के लिए 2015 से निर्माण कार्य शुरुआत की गई शांति धाम, सामुदायिक भवन , कूड़ा घर  एवं आंगनवाड़ी केंद्र की निर्माण कार्य आज भी अधूरा है।

सभा को क्रांतिकारी साथी गेंद लाल राठौर ने संबोधित करते हुए कहा की रोजगार गारंटी कानून को बनवाने के लिए युपीए  की पहली सरकार मैं विभिन्न राज्यों से 62 वामपंथी सांसदों के संसद भवन में संघर्ष  एवं सड़कों पर किसान एवं मजदूरों ने संघर्ष किया , जिसके कारण सरकार ने राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून बनाया और ग्रामीण जनों को 100 दिन की काम की गारंटी का अधिकार प्राप्त हुआ । लेकिन पंचायत के भ्रष्टाचारियों ने अधिकारी ,मंत्री ,विधायक ,सांसदों, के मिलीभगत के कारण व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार की जा रही है । मशीनों का प्रयोग करके ग्रामीण जनों को रोजी-रोटी से वंचित किया जा रहा है ।जिसके कारण गांव के हमारे पढ़े-लिखे बेरोजगार रोजी-रोटी की तलाश में पलायन करने को मजबूर हैं यदि हमने रोजगार गारंटी कानून बनवाने के लिए संघर्ष किया है तो आज हमारी जिम्मेवारी यह भी बनती है कि मनरेगा को उसके मूल भावना के अनुरूप संचालित किया जाए जिसके लिए भी हमें संघर्ष करने की जरूरत आ पड़ी है।

सभा को प्रख्यात मजदूर नेता कामरेड जुगुल ल किशोर राठौर ने संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी एवं शिवराज सरकार के राज में ना तो किसान सुरक्षित है, ना  मजदूर सुरक्षित है , और ना महिलाएं  सुरक्षित है । उन्होंने मणिपुर में एक फौजी के पत्नी को निर्वस्त्र करके घूमया जाना उसके गुप्तांगों को हाथ से छूना यह सिर्फ राक्षसी स्वभाव को प्रदर्शित करता है।

उन्होंने जिला अनूपपुर में शिवराज सिंह चौहान सरकार के रोड़ शो में दो दर्जन से अधिक लोगों के पॉकेट मारी एवं महिलाओं का चैन लूटने की घटना का तीखी आलोचना करते हुए कहा कि देश कैसे सुरक्षित हाथों में है । जब उनके ही कार्यक्रम में पॉकेट मारी और महिलाओं के गले से चेन छीनी जाती है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश प्रदेश निकम्मे एवं बड़बोले लोगों के हाथों में है और भाजपाइयों का यह नारा कि देश सुरक्षित हाथों में है, मोदी है तो मुमकिन है ,की बातें करना खोखला साबित कर दिया है।

सभा में कान से विकलांग रामपाल राठौर एवं द्रौपदी राठौर ने पहुंच कर रोजगार सहायक के करतूतों को उजागर किया एवं सभा को हेमंत कुमार राठौर सीताराम राठौर, शंकर राठौर एवं उपसरपंच साथी दयाराम राठौर सहित आदि वक्ताओं ने संबोधित किया । सभा की अध्यक्षता मध्य प्रदेश किसान सभा के ब्रांच अध्यक्ष साथी कोमल दास राठौर ने किया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget