एम्बुलेंस को रोक किया धरना प्रदर्शन, जर्जर सड़क को किया जाम, आश्वासन के बाद खुला जाम

एम्बुलेंस को रोक किया धरना प्रदर्शन, जर्जर सड़क को किया जाम, आश्वासन के बाद खुला जाम


अनूपपुर। 

एसईसीएल प्रबंधन द्वारा किए जा रहें सौतेले व्यवहार के कारण एसईसीएल क्षेत्र अंतर्गत देवहरा- अमलाई मार्ग जर्जर में हो रही दुर्घटना पर जनता की समस्याओं का निराकरण करने के लिए नगर परिषद बरगंवा उपाध्यक्ष डॉ. राज तिवारी के नेतृत्व में ग्रमीणों ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सुबह से धरना प्रदर्शन किया। जिससे देवहरा- अमलाई मार्ग कई घंटे तक बंद रहा। कई घंटो बाद एसईसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मार्ग का निर्माण करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद धरना प्रदर्शन खत्म हुआ।

एसईसीएल क्षेत्र जहां सैकड़ो की संख्या में एसईसीएल खदानों में काम करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी रहते हैं। जो प्रतिदिन इस मार्ग का उपयोग कर अपने कार्य स्थल जाते हैं। देवहरा से अमलाई वाया संजय नगर को जाने वाली दो किलो- मीटर लंबी सड़क, जिसका निर्माण एसईसीएल द्वारा कराया गया था। देवहरा संजयनगर में रहवासियों को रेलवे स्टेशन हॉस्पिटल धनपुरी नंबर 03, भारतीय स्टेट बैंक, अमलाई मार्केट जाने का एकमात्र रास्ता है। इस रास्ते का निर्माण एसईसीएल प्रबंधक ने कराया था, लेकिन वर्तमान में रास्ते का हालत जर्जर हो गया। जगह- जगह पर रास्ते में गड्ढे हैं। बरसात की स्थिति में रोड दलदल की स्थिति में है। जिससे राहगीरों साथ आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। इस रास्ते पर कई दुर्घटना भी हो चुकी हैं। ग्रामीणों ने लगातार एसईसीएल प्रबंधक से रास्ते को बनवाने की मांग कई वर्षों से कर रहें थे किन्तु एसईसीएल प्रबंधक लगातार आश्वासन दे रहा था। और मार्ग का निर्माण नहीं कराया। जिससे आक्रोशित होकर कई घंटे तक ग्रामीणों ने जाम किया। जिससे दोनों तरफ के रास्ते 6 से 7 घंटे तक बंद रहें। इस बीच भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद मौके पर पहुंचे एसईसीएल प्रबंधन ने जल्द सड़क निर्माण का आश्वासन दिया। तत्कालीन व्यवस्था करते हुए मौके पर जेसीबी मशीन को बुला रास्ते पर कीचड़ हटा कर गिट्टी डाल रास्ते को चलने के लिए बनाया गया।

संजय नगर वेलकम गेट के सामने किये जा रहें आंदोलन के दौरान आंदोलनकारियों द्वारा एंबुलेंस को रोकने का मामला सामने आया। जिसमें एक महिला मरीज इलाज के लिए केंद्रीय चिकित्सालय बुढार जा रही थी। यह आरोप युवक कांग्रेस के महामंत्री विक्रांत तिवारी ने लगाया हैं। युवक कांग्रेस के महामंत्री आरोप लगाते हुए बताया कि एम्बुलेंस की चाभी नेता के समर्थकों द्वारा चालक से चाबी छीन ली गई जिस पर चिकित्सा अधिकारी ने लोगो से फोन निवेदन कर गाड़ी की चाभी वापस करने का अग्रह किया। मरीज की हालत को देखते हुए स्कूटी से बुढ़ार सेन्ट्रल ले जाकर उसका उपचार कराया गया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget